महाभारत की शूटिंग के दौरान इस सीन के बाद फूट-फूट कर रोने लगी थीं रूपा गांगुली, खुद को कमरे में कर लिया था बंद

महाभारत में जब द्रौपदी के चीर हरण का दृश्य शूट हो रहा था. उस समय एक्ट्रेस रूपा गांगुली अपने इमोशंस रोक नहीं पाईं थीं और सेट पर ही फूट-फूट कर रोने लगी थीं.

महाभारत की शूटिंग के दौरान इस सीन के बाद फूट-फूट कर रोने लगी थीं रूपा गांगुली, खुद को कमरे में कर लिया था बंद

महाभारत की शूटिंग के दौरान रोने लगी थीं रूपा गांगुली

नई दिल्ली :

टेलीविजन इंडस्ट्री में जब भी हम किसी फेमस शो की बात करते हैं, तो जेहन में बी.आर. चोपड़ा की महाभारत का नाम जरूर आता है. यह दुनिया का सबसे सफल शो रहा है, जो 1990 के दशक में हर घर में देखा जाता था और इसमें अभिनय करने वाले कलाकारों ने भी इसमें जीवंत रोल किया था. जिसके चलते महाभारत सीरियल घर-घर में देखा जाता था. इस महाभारत में द्रौपदी का किरदार सबसे प्रसिद्ध किरदारों में से एक रहा था. जिस रोल के लिए मशहूर टीवी एक्ट्रेस रूपा गांगुली ने काम किया था, लेकिन उनके लिए यह सफर इतना आसान नहीं था और जब द्रौपदी के चीर हरण का सीन फिल्माया जा रहा था तो उनकी हालत बेहद खराब हो गई थी. आइए आज हम आपको बताते हैं, इसी किस्से के बारे में.

महाभारत में जब द्रौपदी के चीर हरण का दृश्य शूट हो रहा था. उस समय एक्ट्रेस रूपा गांगुली अपने इमोशंस रोक नहीं पाईं थीं और सेट पर ही फूट-फूट कर रोने लगी थीं. बताया जाता है कि जब द्रौपदी का चीर हरण का दृश्य शूट हो रहा था, तब बी आर चोपड़ा ने ऐसा कुछ कहा कि रूपा गांगुली घबरा गई थीं. दरअसल, उन्होंने कहा था कि यदि किसी महिला को भरी सभा में उनके बालों से खींच कर सबके सामने लाया जाएगा और सबके सामने उसके कपड़े उतारे जाएंगे, तो उस महिला पर क्या बीतेगी? इस पर रूपा गांगुली काफी ज्यादा घबरा गई थीं. हालांकि, उन्होंने इस पूरे सीन को एक ही टेक में किया. इसमें इतने इमोशंस भर दिए कि आधे घंटे तक वह रोती रहीं. उन्होंने खुद को कमरे में बंद कर लिया और अपने आंसू तक नहीं रोक पाईं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जी हां, द्रौपदी का किरदार रूपा गांगुली को ऑफर करने से पहले बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस जूही चावला को ऑफर किया गया था. लेकिन उस समय जूही की फिल्म कयामत से कयामत तक रिलीज होने वाली थी, जिसकी वजह से जूही द्रौपदी का किरदार निभा नहीं पाईं और यह रोल रूपा गांगुली को दिया गया. बता दें कि रूपा गांगुली कोलकाता की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं और राज्यसभा सांसद भी है. महाभारत से पहले उन्होंने 1985 में बंगाली टीवी शो स्त्रीर पात्रा से अपना डेब्यू किया था.

Featured Video Of The Day

न्‍यूज @ 9 : राहुल गांधी ने श्रीनगर में फहराया तिरंगा, भारत जोड़ो यात्रा का कल औपचारिक समापन