विज्ञापन

स्किन केयर के ये टूल आपकी बेजान स्किन में डाल देंगे नई जान

ब्‍यूटी एक ऐसा क्षेत्र है, जहां हर दिन कुछ न कुछ नया हो रहा है. यहां स्किन से लेकर हेयर केयर तक, हर टेक्‍नीक तेजी से बदल रही है. ऐसे में आइए जानते हैं कि अमेज़न पर उपलब्ध ये तकनीकें आपकी खूबसूरती को कैसे निखार सकती हैं.

स्किन केयर के ये टूल आपकी बेजान स्किन में डाल देंगे नई जान
Amazon पर पाएं बेस्‍ट ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट

आज की दुनिया में, तकनीक लगातार विकसित हो रही है, ब्‍यूटी सहित विभिन्न क्षेत्रों में नए नवाचार ला रही है. वे दिन जब जा चुके हैं जब प्रोफेशनल ट्रीटमेंट सैलून तक ही सीमित थे. अब, ब्‍यूटी क्षेत्र तेजी से महत्वपूर्ण प्रगति कर रहा है. ये नवाचार एंटी-एजिंग से लेकर डीप क्‍लींजिग तक हर तरह की स्किन प्रोब्‍लम को दूर करने में आपकी मदद करते हैं, जिससे लोगों को अपने घरों में आराम से सैलून वाली फील आती है. अमेज़न इन टॉप ब्‍यूटी टूल और ट्रीटमेंट की एक विस्तृत सीरीज लेकर आया है, जो आपकी बेजान हो चुकी स्किन में नई चमक भरने की क्षमता रखते है.

ब्‍यूटी क्षेत्र में नवाचार

1. At-Home Facial Cleansing Devices

चेहरे की सफाई किसी भी इफेक्टिव स्किन केयर रूटिन का बेस होती है, और घरेलू टूल्‍स ने इस प्रोसेस में क्रांति ला दी है. मॉर्डन क्‍लीजिंग ब्रश, जैसे कि सोनिक तकनीक वाले, ट्रेडिशनल तरीकों की तुलना में डीप क्‍लीजिंग करते हैं. ये ब्रश हाई फ्रीक्‍वेंसी वाइब्रेशन यूज करके स्किन को धीरे से साफ़ करते हैं, अशुद्धियों को दूर करते हैं और रोमछिद्रों को खोलते हैं.

ये टूल्‍स अक्सर विभिन्न प्रकार के ब्रश हेड्स के साथ आते हैं, जो अलग-अलग स्किन टाइप के लिए तैयार किए जाते हैं. संवेदनशील स्किन वालों के लिए, साफ्ट ब्रिसल्स या कोमल सिलिकॉन सतहों वाले ऑप्‍शन यहां आपको मिल जाएंगे. 

Best Deals On Beauty Products From Amazon

Amazon पर पाएं बेस्‍ट ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट

2. LED Light Therapy Masks

LED light therapy विभिन्न स्किन संबंधी चिंताओं के लिए एक नॉन-इनवेसिव ट्रीटमेंट के रूप में फेमस हो चुकी है. ये मास्क कई लाइट की वेवलेंथ यूज करके पिंपल, पिंग्‍मेंटशन और फाइन लाइन दूर करने में मदद करते हैं. 

घर पर एलईडी मास्क की सुविधा यूजर्स को अपॉइंटमेंट शेड्यूल किए बिना प्रोफेशनल ट्रीटमेंट लेने का फायदा देती है. ये मास्क यूज करना बेहद आसान है. इसमें पर्सनल स्किन केयर आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एडजेस्‍टेबल सेटिंग्स होती हैं. 
 

3. Microcurrent Devices

Microcurrent technology ब्‍यूटी इंडस्‍ट्री में बॉडी की नेचुरल एलेक्ट्रिक करंट की नकल करने की क्षमता के लिए धूम मचा रही है. इनके रेगुलर यूज से त्वचा की दृढ़ता और समग्र रूप में उल्लेखनीय सुधार हो सकता है. NuFace और Lift जैसे ब्रांड के टूल Amazon पर आसानी से उपलब्ध हैं.

4. Radiofrequency (RF) Devices

Radiofrequency (RF) technology स्किन की गहरी परतों को ध्‍यान में रखकर तैयार की गई है. कोलेजन प्रोडक्‍शन को बढ़ावा देने और लूज स्किन को कसने की क्षमता के लिए ये काफी फेमस है. RF टूल्‍सस्किन को कंट्रोल रेडियोफ्रीक्वेंसी एनर्जी पहुंचाकर फायदा देते हैं.

घरेलू RF डिवाइस उनके असर और इस्‍तेमाल में आसान होने के कारण तेजी से फेमस हो गए हैं. ये टूल्‍स अक्सर चेहरे, गर्दन या शरीर को खूबूसरत बनाने के लिए विभिन्न सेटिंग्स के साथ आते हैं. नियमित उपयोग के साथ, यूजर्स बिना किसी इनवेसिव प्रोसेस के शाइनी स्क्नि पा सकते हैं.

Best Deals On Beauty Products From Amazon

Amazon पर पाएं बेस्‍ट ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट

5. High-Frequency Devices

High-frequency devices का यूज दशकों से प्रोफेशनल स्किन केयर ट्रीटमेंट में किया जाता रहा है, और उनके लाभ अब घरेलू उपयोग के लिए उपलब्ध हैं. ये टूल्‍स मुंहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया को लक्षित करने, सूजन को कम करते हैं.

Best Deals On Beauty Products From Amazon

Amazon पर पाएं बेस्‍ट ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट

इन प्रोडक्‍ट को अमेज़न पर उनकी लोकप्रियता के आधार पर चुना गया है, लेकिन आपके लिए सबसे अच्छा प्रोडक्‍ट आपकी पर्सनल ज़रूरतों और प्राथमिकताओं पर निर्भर करेगा. खरीदने से पहले समीक्षाएं अवश्य पढ़ें और प्रोडक्‍ट की तुलना करें.

Top Amazon Beauty Products From Amazon

1. Luma LED Skin Therapy Mask - Home Skin Rejuvenation And Anti-Aging Light Therapy

Discount: 50% | Price: ₹2,499 | M.R.P.: ₹5,000 | Rating: 4 out of 5 stars
लूमा एलईडी स्किन थेरेपी मास्क 150 मेडिकल-ग्रेड एलईडी डायोड का यूज करता है, जो स्किन को फिर से जीवंत करने, झुर्रियों को कम करने, कोलेजन को बढ़ावा देने और स्किन को निखारने के लिए 7 वेवलेंथ लाइट एनर्जी उत्पन्न करता है. हर कलर वेवलेंथ फाइन लाइन से लेकर सूजन से लड़ने और निखार लाने तक, कई तरह के फायदे देती है. 

2. Red Light Therapy For Face, 7 Color Led

Discount: 71% | Price: ₹1,729 | M.R.P.: ₹5,899 | Rating: 3.9 out of 5 stars
यह मल्टीफ़ंक्शनल फेस और नेक मसाजर चेहरे से लेकर कंधों तक को ध्‍यान में रखते हुए 7 अलग-अलग एलईडी लाइट मोड के साथ आता है. यह लूज स्किन को कसने, मांसपेशियों को आराम देने और समग्र स्किन स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करता है. कॉम्पैक्ट डिज़ाइन और विभिन्न सेटिंग्स इसे पूरे शरीर के उपचार के लिए वर्सेटाइल बनाते हैं.

3. MEDTECH Handyvap VAP-100 Steamer For Cold And Cough

Discount: 52% | Price: ₹1,499 | M.R.P.: ₹3,099 | Rating: 4.1 out of 5 stars
मेडटेक हैंडीवाप वीएपी-100 एक वर्सेटाइल स्टीमर है, जो सर्दी और खांसी के लिए स्‍टीम थेरेपी देता है जबकि यह फेशियल स्टीमर के रूप में भी काम करता है. इसकी नैनो-आ तकनीक डीप क्‍लीजिंग के लिए रोम छिद्र खोलती है.

4. PROTOUCH LED Hair Therapy Comb With Red And Blue LED Light Scalp Treatment And Vibration Massage

Discount: 31% | Price: ₹2,078 | M.R.P.: ₹2,999 | Rating: 3.8 out of 5 stars
PROTOUCH LED हेयर थेरेपी कॉम्ब बालों के विकास और स्कैल्प हेल्‍थ को बढ़ावा देती है. इसके लिए वाइब्रेशन मालिश के साथ-साथ रेड और ब्‍लू एलईडी लाइट का यूज किया जाता है. लाल बत्ती बालों की जड़ों को मजबूत करती है, जबकि नीली बत्ती स्कैल्प की जलन और तेल उत्पादन को नियंत्रित करती है.

5. Dealsure Ultrasonic Shovel Machine For Facial Skin Scrubber Lifting Moisturising And Cleansing Skin

Discount: 62% | Price: ₹499 | M.R.P.: ₹1,299 | Rating: 3.7 out of 5 stars
इस अल्ट्रासोनिक शोवेल मशीन से ब्लैकहेड्स, व्हाइटहेड्स और डेड स्किन को गहराई से साफ करने के लिए एक हाई हाई फ्रीक्‍वेंसी वाइब्रेशन दी जाती है. मेडिकल स्टेनलेस स्टील से बना, यह सभी प्रकार की स्किन के लिए सुरक्षित है.

6. Designeez® Electric Freckle Skin Mole Dark Spot Remover Pen

Discount: 68% | Price: ₹969 | M.R.P.: ₹2,999 | Rating: 3.7 out of 5 stars
डिज़ाइनर वर्सेटाइल पेन झाईयों, तिलों और काले धब्बों जैसी स्किन की खामियों से निपटने के लिए बनाया गया है. नई पीढ़ी की प्लाज्मा माइक्रो-डिस्चार्ज तकनीक की विशेषता लिए यह लो टेम्‍प्रेचर पर हाई हाई फ्रीक्‍वेंसी के साथ चलती है, जिससे आसपास की स्किन को नुकसान पहुंचाए बिना प्रभावी स्पॉट को हटाया जाता है. 

7. Concepta Ultrasonic Shovel Machine For Facial Skin Scrubbing

Discount: 60% | Price: ₹1,999 | M.R.P.: ₹4,999 | Rating: 4.3 out of 5 stars
कॉन्सेप्टा की अल्ट्रासोनिक शोवेल मशीन चेहरे की गहराई से सफाई के लिए एक गेम-चेंजर साबित हो सकती है.  है. हाई फ्रीक्‍वेंसी वाइब्रेशन का यूज करते हुए, ब्लैकहेड्स, मुँहासे और मृत स्किन कोशिकाओं को हटा देता है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्‍यूटी क्षेत्र में इन टूल्‍स ने क्रांति ला दी है. इन टूल्‍स को खरीदकर आप घर बैठे आराम से अपनी सिक्‍न को शाइन दे सकती हैं. तो देर किस बात की है आज ही अमेज़न पर शॉपिंग करें

अस्वीकरण (Disclaimer): इस लेख में इस्‍तेमाल की गई फोटो केवल दृष्टांत उद्देश्य के लिए हैं. ये इस लेख में दिए गए प्रोडक्‍ट, केटेगरी और ब्रांड का सटीक प्रतिनिधित्व नहीं हो सकती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com