विज्ञापन

टॉप ब्रांडेड वॉशिंग मशीन पर Flipkart की ये डील्स न करें मिस, प्राइस जान रहे जाएंगे हैरान

कपड़े धोना एक कठिन काम हो सकता है, लेकिन सही वॉशिंग मशीन टिप्स और ट्रिक्स के साथ, आप इसे आसान काम में बदल सकते हैं. चाहे आप कपड़े धोने के नौसिखिया हों या अनुभवी पेशेवर हों, ये विशेषज्ञ अंतर्दृष्टि आपके कपड़ों को ताज़ा बनाए रखेगी और आपकी मशीन लंबे समय तक चलेगी.

टॉप ब्रांडेड वॉशिंग मशीन पर Flipkart की ये डील्स न करें मिस, प्राइस जान रहे जाएंगे हैरान
Flipkart से लोकप्रिय वॉशिंग मशीन पर बेस्ट डील

कपड़े धोना जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा है, लेकिन कुछ चतुर युक्तियों के साथ, आप इसे अधिक प्रबंधनीय और, हम कहने का साहस करते हुए, आनंददायक बना सकते हैं. हर समय ताज़ा, साफ कपड़े सुनिश्चित करने के लिए एक विश्वसनीय वॉशिंग मशीन का होना पहला कदम है. लेकिन यह जानना भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि अपनी मशीन का कुशलतापूर्वक उपयोग कैसे किया जाए. चाहे आप सख्त दागों, या नाजुक कपड़ों से निपट रहे हों, या एनर्जी बिल बचाने की सोच रहे हों, ये वॉशिंग मशीन हैक कपड़े धोने के दिन को आसान बना देंगे. और जब आपकी मशीन को अपग्रेड करने का समय आता है, तो Flipkart आपके कपड़े धोने के खेल को चालू रखने के लिए टॉप पायदान के उपकरणों की एक सीरीज प्रदान करता है.

Best Deals On Popular Washing Machines From Flipkart

Flipkart से लोकप्रिय वॉशिंग मशीन पर बेस्ट डील; फोटो क्रेडिट: Pexels

आपके कपड़ों को ताज़ा रखने के लिए कुछ वॉशिंग मशीन 

1. लॉन्ड्री को सही तरीके से क्रमबद्ध करें

आपकी वॉशिंग मशीन से अधिकतम लाभ उठाने की कुंजी इसे लोड करने से पहले ही शुरू हो जाती है. अपने कपड़ों को ठीक से ऑर्गनाइज करने से कलर्स को बहने से, कपड़ों को डैमेज होने से और गंदगी को फैलने से रोका जा सकता है. कपड़ों को कलर्स के आधार पर समूहित करें - व्हाइट, डार्क और कलर - और कपड़े के प्रकार, जैसे कॉटन, सिंथेटिक्स और नाजुक कपड़ों के आधार पर.

यदि आप इस बारे में अनिश्चित हैं कि जींस या वर्कआउट कपड़े जैसी वस्तुओं को कैसे क्रमबद्ध किया जाए, तो फैब्रिक केयर लेबल पर ध्यान दें. समान वस्तुओं को एक साथ धोने से यह सुनिश्चित होता है कि उन्हें सही धुलाई चक्र मिलता है, जिससे उनकी क्वालिटी लंबे समय तक बनी रहती है. इसके अलावा, अपनी वॉशिंग मशीन को ओवरलोड न करें. इससे इसकी प्रभावशीलता कम हो जाती है और यह जल्दी खराब हो सकता है. निश्चित नहीं हैं कि किस आकार की मशीन आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है? अपने घर के लिए सही क्षमता और सेटिंग्स वाली मशीन ढूंढने के लिए Flipkart से खरीदारी करें.

2. सही डिटर्जेंट और खुराक का प्रयोग करें

स्वच्छ, ताज़ा कपड़े पाने के लिए सही डिटर्जेंट का चयन करना आवश्यक है. उच्च दक्षता (एचई) मशीनों को एचई डिटर्जेंट की आवश्यकता होती है, जो कम झाग उत्पन्न करने के लिए तैयार किए जाते हैं. बहुत अधिक डिटर्जेंट आपके कपड़ों और मशीन दोनों पर अवशेष जमा कर सकता है, जिससे कपड़े सुस्त हो जाएंगे और कार्यक्षमता कम हो जाएगी.

एक सामान्य नियम के रूप में, पैकेज पर डिटर्जेंट निर्देशों का पालन करें, लेकिन अपने लोड आकार और पानी की कठोरता पर विचार करें. यदि आप विशेष रूप से गंदी वस्तुएं या अत्यधिक गंदे कपड़े धो रहे हैं, तो अतिरिक्त डिटर्जेंट का उपयोग करना अट्रैक्ट हो सकता है, लेकिन यह शायद ही कभी आवश्यक होता है. कम अधिक है, खासकर मॉडर्न मशीनों के साथ जो न्यूनतम पानी का उपयोग करती हैं. सही डिटर्जेंट ढूंढना मुश्किल नहीं है, और यदि आप एक नई HI वॉशिंग मशीन की तलाश में हैं, तो आप Flipkart पर कपड़े धोने की सभी जरूरतों के अनुरूप एक किस्म पा सकते हैं.

Best Deals On Popular Washing Machines From Flipkart

Flipkart से लोकप्रिय वॉशिंग मशीन पर बेस्ट डील; फोटो क्रेडिट: Pexels

3. सही चक्र और तापमान निर्धारित करें

आपकी वॉशिंग मशीन की सेटिंग्स केवल दिखावे के लिए नहीं हैं; वे आपके कपड़े धोने के अनुभव को अनुकूलित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं. सही चक्र और पानी के तापमान का उपयोग करने से आपके कपड़ों की लंबी उम्र बरकरार रखते हुए उनकी सफाई में काफी सुधार हो सकता है. उदाहरण के लिए, रेशम या लेस के लिए एक नाजुक चक्र का उपयोग करें, जबकि कपास और डेनिम सामान्य या भारी-भरकम चक्र पर सबसे अच्छा काम करते हैं.

4. अपनी वॉशिंग मशीन को रेगुलर रूप से साफ करें

आपकी वॉशिंग मशीन कड़ी मेहनत करती है, इसलिए समय-समय पर इसे थोड़ा टीएलसी देना महत्वपूर्ण है. डिटर्जेंट, फैब्रिक सॉफ्टनर और गंदगी के अवशेष समय के साथ जमा हो सकते हैं, जिससे दुर्गंध आ सकती है और मशीन का प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है. महीने में एक बार ड्रम और रबर सील की सफाई करने से सब कुछ सुचारू रूप से चलने में मदद मिलती है.

Best Deals On Popular Washing Machines From Flipkart

Flipkart से लोकप्रिय वॉशिंग मशीन पर बेस्ट डील; फोटो क्रेडिट: Pexels

5. आवश्यकता पड़ने पर हवा में सुखाना न भूलें

जबकि आपकी वॉशिंग मशीन का स्पिन चक्र अतिरिक्त पानी निकालने के लिए बहुत अच्छा है, कुछ कपड़ों को हवा में सुखाने से लाभ होता है. ऊन, कश्मीरी, या सिकुड़न की संभावना वाली किसी भी नाजुक वस्तु को कभी भी ड्रायर में नहीं रखना चाहिए. इसके बजाय, उन्हें धीरे से नया आकार दें और सूखने के लिए सपाट बिछा दें.

हवा में सुखाने से झुर्रियों को कम करने में भी मदद मिलती है, जिससे इस्त्री करने में लगने वाला समय बच जाता है. उन कपड़ों के लिए सुखाने वाले रैक का उपयोग करें जिन्हें अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता है या जिनमें जटिल डिटेल हैं. रोजमर्रा के कपड़ों के लिए, धोने के तुरंत बाद उन्हें लटकाने से उन्हें ताज़ा रखने और दुर्गंध को रोकने में मदद मिल सकती है. चाहे वह ऊर्जा-कुशल ड्रायर हो या हवा में सुखाने की प्रभावी रणनीति, कपड़े सुखाते समय अपने विकल्पों पर विचार करना सुनिश्चित करें.

6. वॉशिंग मशीन तकनीक का लाभ उठाएं

आज की वाशिंग मशीनें नवोन्मेषी तकनीक से सुसज्जित हैं कपड़े धोना आसान बनाएं. स्मार्ट वॉशिंग मशीन को आपके फोन से जोड़ा जा सकता है, जिससे आप दूर से अपने कपड़े धोने के चक्र की निगरानी और कंट्रोल कर सकते हैं. कुछ मशीनें भाप सेटिंग्स से सुसज्जित होती हैं, जो सॉलिड केमिकल की आवश्यकता के बिना कठिन दाग और एलर्जी को हटाने में मदद करती हैं.

ऑटोमैटिक लोड सेंसर और डिटर्जेंट डिस्पेंसर जैसी अन्य सुविधाएं आपको पानी और डिटर्जेंट बचाने में मदद करती हैं. ये उन्नत फ़ंक्शन न केवल आपके कपड़े धोने की प्रभावशीलता में सुधार करते हैं बल्कि पूरी प्रक्रिया को और अधिक सुविधाजनक बनाते हैं. यदि आप लेटेस्ट तकनीक वाली मशीन को अपग्रेड करना चाह रहे हैं, तो अपने जीवन को सरल बनाने वाली अत्याधुनिक सुविधाओं वाली वॉशिंग मशीन का आनंद लेने के लिए Flipkart से खरीदारी करें.

Best Deals On Popular Washing Machines From Flipkart

Flipkart से लोकप्रिय वॉशिंग मशीन पर बेस्ट डील; फोटो क्रेडिट: Pexels

7. एनवायरनमेंट-फ्रेंडली धुलाई से ऊर्जा बचाएं

यदि आप अपने ऊर्जा बिल या अपने कपड़े धोने की दिनचर्या के एनवायरनमेंट प्रभाव के बारे में चिंतित हैं, तो एनवायरनमेंट-फ्रेंडली सेटिंग्स मदद कर सकती हैं. कई मॉडर्न वाशिंग मशीनें ऊर्जा-बचत चक्रों के साथ आती हैं जो कम पानी का उपयोग करती हैं और सफाई शक्ति से समझौता किए बिना कम तापमान पर चलती हैं. जब संभव हो तो छोटे धोने के चक्र का ऑप्शन चुनना, या मशीन के इको मोड का उपयोग करना, पानी और बिजली दोनों बचा सकता है.

ठंडे पानी से धोना एनर्जी के उपयोग को कम करने का एक और आसान तरीका है. अधिकांश डिटर्जेंट अब ठंडे तापमान में अच्छी तरह से काम करने के लिए तैयार किए गए हैं, जिससे यह रोजमर्रा के कपड़े धोने के लिए एक आसान स्विच बन गया है. अपने कपड़ों को ताज़ा रखें और ऊर्जा-कुशल धुलाई प्रथाओं के साथ पैसे बचाएं, और जब आपकी पुरानी मशीन को बदलने का समय हो, तो Flipkart के एनवायरनमेंट-फ्रेंडली मॉडल में निवेश करने पर विचार करें.

फेमस वॉशिंग मशीन पर टॉप 7 Flipkart डील

1. MOTOROLA 10 kg 5 Star Rating Midnight Series Semi Automatic Top Load Washing Machine

Discount: 47% | Price: ₹10,990 | M.R.P.: ₹20,990 | Rating: 4.3 out of 5 stars

यह सेमी-ऑटोमैटिक टॉप-लोड वॉशिंग मशीन अपनी मजबूत 10 किलोग्राम क्षमता के साथ खड़ी है, जो इसे बड़े परिवारों के लिए आदर्श बनाती है. 1350 आरपीएम स्पिन गति क्विक ड्राई सुनिश्चित करती है, जबकि पांच सितारा ऊर्जा रेटिंग दक्षता को बढ़ावा देती है. यूजर के फ्रेंडली डिज़ाइन से सुसज्जित, यह मॉडल धुलाई प्रक्रिया को सरल बनाता है. स्लीक ब्लैक फिनिश किसी भी कपड़े धोने के कमरे में एक मॉडर्न टच जोड़ता है. अतिरिक्त सुविधाओं में दो साल की व्यापक वारंटी और पांच साल की मोटर वारंटी शामिल है, जो दीर्घकालिक विश्वसनीयता सुनिश्चित करती है.

2. MarQ By Flipkart 6 kg 5 Star Rating Innowash Range Semi Automatic Top Load Washing Machine

Discount: 43% | Price: ₹6,790 | M.R.P.: ₹11,990 | Rating: 4.2 out of 5 stars

MarQ सेमी-ऑटोमैटिक टॉप-लोड वॉशिंग मशीन बढ़िया ड्यूरेबिलिटी और ऊर्जा दक्षता प्रदान करती है, जिसे विशेष रूप से भारतीय घरों के लिए डिज़ाइन किया गया है. इसका इंटेलिजेंट टर्बो वॉश प्रोग्राम और 1350 आरपीएम पल्सेटर मोटर कपड़े की क्वालिटी बनाए रखते हुए गहरी सफाई सुनिश्चित करता है. यह मॉडल उन लोगों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है जो प्रदर्शन से समझौता किए बिना एक कॉम्पैक्ट मशीन की तलाश में हैं. हवा में सूखने वाला ढक्कन मानसून के दौरान भी गीले कपड़ों को जल्दी सूखने की गारंटी देता है. उत्पाद पर दो साल की वारंटी और मोटर पर पांच साल की वारंटी के साथ, यह वॉशिंग मशीन विश्वसनीय सेवा का वादा करती है.

3. Whirlpool 7 kg Magic Clean 5 Star Fully Automatic Top Load Washing Machine

Discount: 23% | Price: ₹14,750 | M.R.P.: ₹19,350 | Rating: 4.1 out of 5 stars

Whirlpool की यह पूरी तरह से ऑटोमैटिक टॉप-लोड वॉशिंग मशीन इष्टतम धुलाई क्वालिटी और सुविधा के लिए इंजीनियर की गई है. 12 धुलाई इवेंट्स के साथ, यह विभिन्न प्रकार के कपड़ों और सफाई की जरूरतों को पूरा करता है. इसकी 740 आरपीएम स्पिन गति प्रभावी सुखाने को सुनिश्चित करती है, जबकि हार्ड वॉटर वॉश सुविधा पानी की क्वालिटी के आधार पर धुलाई संचालन को एडजस्ट करती है. ZPF तकनीक कम पानी के दबाव में भी टब को तुरंत भर देती है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आपको कभी भी इंतजार नहीं करना पड़ेगा. प्रोडक्ट पर दो साल की वारंटी और मोटर पर पांच साल की वारंटी के साथ, यह एडवांस फंक्शनेलिटी के साथ विश्वसनीयता को जोड़ती है.

4. SAMSUNG 6.5 kg 5 Star, Air Turbo Drying Semi Automatic Top Load Washing Machine

Discount: 22% | Price: ₹9,690 | M.R.P.: ₹12,500 | Rating: 4.3 out of 5 stars

Samsung सेमी-ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन दक्षता और प्रदर्शन का मिश्रण है. इसका एयर टर्बो ड्राईिंग फीचर सुखाने की प्रक्रिया को तेज करता है, जिससे यह बिजी घरों के लिए एक बढ़िया विकल्प बन जाता है. 1350 आरपीएम स्पिन गति बेहतर सुखाने की क्षमता प्रदान करती है, जबकि डबल स्टॉर्म सिस्टम कपड़े को नुकसान पहुंचाए बिना पूरी तरह से धुलाई सुनिश्चित करता है. उपयोग में आसानी के लिए डिज़ाइन की गई इस मशीन में दो वॉश प्रोग्राम और एक यूजर फ्रेंडली इंटरफेस शामिल है, जिससे कपड़े धोने में परेशानी कम होती है. यह प्रोडक्ट और मोटर पर दो साल की वारंटी के साथ आता है.

5. LG 9 kg 5 Star With AI Direct Drive Fully Automatic Front Load Washing Machine

Discount: 22% | Price: ₹40,990 | M.R.P.: ₹52,990 | Rating: 4.4 out of 5 stars

LG की AI डायरेक्ट ड्राइव वॉशिंग मशीन अपनी उन्नत तकनीक के साथ कपड़े धोने के अनुभव में क्रांतिकारी बदलाव लाती है. यह कपड़े के प्रकार के आधार पर वॉश सेटिंग्स को अनुकूलित करने के लिए एआई का उपयोग करता है, जिससे हर बार अनुकूलित सफाई सुनिश्चित होती है. 1200 RPM स्पिन स्पीड और 14 वॉश प्रोग्राम के साथ, यह कपड़े धोने की विभिन्न जरूरतों को पूरा करता है. इन्वर्टर तकनीक ड्यूरेबिलिटी को बढ़ाते हुए शोर और ऊर्जा की खपत को कम करती है. अतिरिक्त सुविधाओं में प्रोडक्ट पर दो साल की वारंटी और मोटर पर दस साल की वारंटी शामिल है, जो इसे लंबी अवधि के लिए एक विश्वसनीय निवेश बनाती है.

6. IFB 9 kg 5 Star With Steam Refresh Fully Automatic Front Load Washing Machine

Discount: 22% | Price: ₹37,990 | M.R.P.: ₹49,090 | Rating: 4.3 out of 5 stars

IFB Executive SXN वॉशिंग मशीन बेहतर सफाई के लिए डिज़ाइन की गई है, जो स्टीम रिफ्रेश प्रोग्राम से सुसज्जित है जो कठिन दागों को प्रभावी ढंग से हटा देती है. इसकी 1400 आरपीएम स्पिन गति क्विक सुखाने की गारंटी देती है, जबकि नौ-घुंघराले धोने की सुविधा पूरी तरह से सफाई सुनिश्चित करती है. यह पूरी तरह से ऑटोमैटिक मशीन ऊर्जा-कुशल है, जिससे चलाने की लागत काफी कम हो जाती है. प्रोडक्ट पर चार साल की व्यापक वारंटी और मोटर पर एक दशक की वारंटी के साथ, यह मॉडल लंबे समय तक चलने के लिए बनाया गया है.

7. realme TechLife 8.5 kg 5 Star Rating Semi Automatic Top Load Washing Machine

Discount: 48% | Price: ₹9,690 | M.R.P.: ₹18,990 | Rating: 4.2 out of 5 stars

Realme TechLife वॉशिंग मशीन 8.5 किलोग्राम की विशाल क्षमता प्रदान करती है, जो इसे मध्यम से बड़े परिवारों के लिए उपयुक्त बनाती है. इसमें 1400 RPM स्पिन चक्र की सुविधा है जो तेजी से सूखना सुनिश्चित करता है. एन9 फ्रेशनेस तकनीक गंध और बैक्टीरिया को खत्म करती है, जबकि सिल्वर आयन तकनीक माइक्रोबियल विकास को रोकती है. तीन वॉश प्रोग्राम और अट्रैक्टिव डिज़ाइन के साथ, यह वॉशिंग मशीन न केवल अच्छा प्रदर्शन करती है बल्कि देखने में भी अच्छी लगती है. प्रोडक्ट दो साल की वारंटी और मोटर पर पांच साल की वारंटी के साथ आता है, जो भरोसेमंद सेवा सुनिश्चित करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कपड़े धोना कोई कठिन काम नहीं है. वॉशिंग मशीन की सही युक्तियों के साथ, आप इसे अपनी रूटीन का एक सहज और कुशल हिस्सा बना सकते हैं. कपड़ों को सही ढंग से छांटने से लेकर लेटेस्ट मशीन तकनीक का लाभ उठाने तक, आप अपने कपड़े धोने के तरीके को बेहतर बनाने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं. जब आपकी वॉशिंग मशीन को बदलने का समय आता है, तो Flipkart आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप मॉडलों का एक विस्तृत चयन प्रदान करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आपके कपड़े आसानी से ताजा और साफ रहें. अभी Flipkart पर खरीदारी करें. 

अस्वीकरण: इस लेख में उपयोग की गई छवियां केवल चित्रण के उद्देश्य से हैं. वे इस लेख में सूचीबद्ध उत्पादों, श्रेणियों और ब्रांडों का सटीक प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com