विज्ञापन

जमीन धंसी... और समा गया पूरा का पूरा ट्रक, पुणे की दिल दहला देने वाली घटना

महाराष्ट्र के पुणे में शुक्रवार को एक ऐसी घटना घटी, जिसे देख लोग दहल गए. जमीन धंसी और पूरा का पूरा ट्रक उसमें समा गया. ट्रक के साथ ही एक बाइक भी इस दौरान गड्ढे में गिर गई. ये पूरी घटना सिटी पोस्ट ऑफिस के परिसर में एक सिंकहोल खुल जाने की वजह से हुई. यहां पुणे नगर निगम का एक ट्रक सिंकहोल में समा गया, जो सफाई के काम के लिए वहां आया था. ये पूरी घटना एक सीसीटीवी वीडियो में भी रिकॉर्ड हो गई.

  • ट्रक और बाइक को लगभग 4 घंटे की मशक्‍कत के बाद 2 बड़ी क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया. इस दौरान घटनास्‍थल पर लोगों की भीड़ लग गई. पुलिस और नगर निगम के वरिष्‍ठ अधिकारी भी घटना स्‍थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.
  • गनीमत ये रही कि इस दौरान ट्रक का ड्राइवर समय रहते खिड़की से बाहर कूद गया और उसकी जान बच गई. फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि जेटिंग मशीन का चालक सुरक्षित बच गया, जिसका इस्तेमाल ड्रेनेज लाइनों को साफ करने के लिए किया जाता है.
  • ट्रक के जमीन में समाने वाला दृश्‍य हैरान करने वाला था. ट्रक के पिछले टायर के नीचे की जमीन धंसी और गहरा गड्ढा हो गया. इसके बाद ट्रक तेजी से इस गड्ढे में समा गया.
  • नगर आयुक्त राजेंद्र भोसले ने बताया कि चूंकि पोस्ट ऑफिस की इमारत 100 साल से अधिक पुरानी है, और गड्ढे के गोलाकार आकार को देखते हुए ऐसा लगता है कि नीचे एक कुआं जैसी संरचना थी.
  • पुणे में मेट्रो का काम भी चल रहा है, ऐसे में आशंका जताई जा रही थी कि कहीं उसकी वजह से तो यह हादसा नहीं हुआ? लेकिन महा मेट्रो के अधिकारियों ने कहा कि इसका सिंकहोल से कोई संबंध नहीं है, क्योंकि काम चट्टान की सतह से 65 फीट नीचे चल रहा है.
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com