NDTV Khabar

Indian Breakfast Recipes: क्विक और हेल्दी ब्रेकफास्ट की है तलाश तो 30 मिनट से भी कम समय में बनाएं ये पांच रेसिपी

Updated: 29 जून, 2021 07:25 PM

ब्रेकफास्ट दिन का सबसे जरूरी मील में से एक माना जाता है. रात भर के खाली पेट के बाद सुबह हम नाश्ता करते हैं. इसलिए नाश्ता हमेशा हेल्दी और पोषण से भरपूर होना चाहिए. तो अगर आप भी ऐसे ही नाश्ते की है तलाश तो ट्राई करें ये पांच रेसिपी.

30 मिनट से भी कम समय में बनने वाली ये पांच ब्रेकफास्ट रेसिपी

हर दिन ब्रेकफास्ट में एक जैसा नाश्ता खाकर बोर हो गए हैं तो परेशान ना हो, हम आपके लिए लेकर आएं कम समय में बनने वाली पांच टेस्टी और हेल्दी रेसिपी.

रवा उपमाः

रवा उपमा एक हेल्दी लाइट मील रेसिपी है. उपमा एक साउथ इंडियन स्नैक है. जिसे सुगंधित करी पत्ते, नट्स और सब्जियों से बनाया जाता है. रवा उपमा टी टाइम के लिए बेस्ट स्नैक है.

नमकीन सेवइयांः

मीठी सेवइयां तो आपने खूब खाई होंगी लेकिन क्या कभी नमकीन सेवइयां खाई हैं. नमकीन सेवइयां एक टेस्टी हेल्दी लाइट स्नैक है. इसे आप अपनी पसंद के मसालों और सब्जी के साथ बना सकते हैं.

ब्रेड पकौड़ाः

बरसात के दिनों में गर्मा गर्म चाय के साथ पकौड़े खाने के मजे ही अलग होते हैं. फ्राइज स्नैक में ब्रेड पकौड़ा सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले स्नैक में से एक है. वीकेंड में कुछ क्विक और टेस्टी की तलाश है तो ब्रेड पकौड़ा को ट्राई कर सकते हैं.

बॉम्बे टोस्टः

बॉम्बे टोस्ट एक क्विक और टेस्टी रेसिपी है. इसे बनाना बहुत आसान है. अगर आपका नाश्ते में लाइट और टेस्टी खाने का कम है तो इसे सब्जियों और मसालों से भरकर बना सकते हैं.

मूंग दाल चीलाः

मूंग दाल चीला टेस्टी होने के साथ-साथ हेल्दी भी है. इसे बनाना बहुत ही आसान है. मूंग दाल के बैटर में सब्जी और मसाले डालकर इस चीला को को बना सकते हैं. अगर आप अपने चीले को पैनकेक की तरह फूला-फूला बनाना चाहते हैं, तो बस बैटर में आधा चम्मच फ्रूट सॉल्ट मिलाएं. बहुत ही कम समय में आप इसे बना सकते हैं.

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com