विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 05, 2022

तो क्या Virat Kohli एशिया कप में रोहित शर्मा के साथ करेंगे ओपनिंग ?

एशिया कप 2022 की शुरुआत भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को दुबई में होने वाले महा मुकाबले से होगी.

Read Time: 3 mins
तो क्या Virat Kohli एशिया कप में रोहित शर्मा के साथ करेंगे ओपनिंग ?
Virat Kohli करेंगे ओपनिंग
नई दिल्ली:

आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में अब कुछ समय का इंतजार है और भारतीय टीम इस मेगा टूर्नामेंट की तैयारी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ने को तैयार है. वर्ल्ड कप से पहले भारत को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) खेलना है, जहां उसकी टक्कर ग्रुप ए में मौजूद चीर प्रतिद्वंधी पाकिस्तान (India vs Pakistan) से 28 अगस्त को दुबई में होगी. एशिया कप में टीम इंडिया अपने सुपरस्टार विराट कोहली (Virat Kohli) के फॉर्म में वापस आने की उम्मीद करेगी और पूर्व भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) को लगता है कि कोहली टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ पारी की ओपनिंग करते दिख सकते हैं.

पार्थिव ने क्रिकबज से कहा, "विराट कोहली की क्षमताओं के बारे में कोई संदेह नहीं है. यह सिर्फ फॉर्म के बारे में है और आप उन्हें किस स्थिति में खिलाना चाहते हैं. यही कारण है कि एशिया कप न केवल उनके लिए बल्कि भारत के दृष्टिकोण से भी बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है, चाहे वो सही संयोजन प्राप्त करें या नहीं. मैं संयोजन के बारे में कहता रहूंगा क्योंकि यही कुंजी होगी."

उन्होंने कहा, "आप शायद विराट कोहली को एशिया कप में ओपनिंग करते हुए भी देख सकते हैं क्योंकि केएल राहुल फिट नहीं हैं. उन्होंने कहा कि वह एशिया कप से उपलब्ध होंगे और भारत ने कई अन्य सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी को आजमाने की कोशिश की है. विराट कोहली आरसीबी के साथ ओपनिंग करने में सहज हैं. उनके पास सब कुछ है. वो उन बड़े सीजनों में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में आए थे."

* “मेरे पाकिस्तान से ज्यादा भारत में फैंस हैं”, CWG 2022 में गोल्ड जीतने वाले नूह दस्तगीर बट ने कहा 

“हम Mirabai Chanu से प्रेरणा लेते हैं”, CWG 2022 में गोल्ड मेडल जीतने वाले पाकिस्तानी वेटलिफ्टर ने कहा 

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (ENG vs IND) में बड़ा स्कोर नहीं करने पर विराट कोहली के फॉर्म को लेकर बहस जारी है. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज और टी20 सीरीज में आराम दे दिया गया था.

इससे पहले एशिया कप (Asia Cup) की मेजबानी श्रीलंका को दी गई थी लेकिन वहां आए आर्थिक संकट की वजह से इस टूर्नामेंट का आयोजन UAE में किया जाएगा. हालांकि मेजबानी के अधिकार श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के पास ही होंगे.

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से आगामी एशिया कप की शुरुआत होगी. इसके बाद रोहित शर्मा की टीम को एक क्वालिफायर टीम से भिड़ना होगा. ग्रुप स्टेज के मैचों के बाद सुपर 4 के मुकाबले होंगे और दो टॉप टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी.

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Christian Eriksen: मैच के दौरान पड़ा था दिल का दौरा, अब 1100 दिन बाद यूरोपीय चैंपियनशिप में वापसी कर दुनिया को किया हैरान
तो क्या Virat Kohli एशिया कप में रोहित शर्मा के साथ करेंगे ओपनिंग ?
Asian Games 2023 October 5 Latest Updates: Men's Compound Archery Team Wins Gold
Next Article
Asian Games 2023 October 5 Highlights: एशियन गेम्स में भारत का ऐतिहासिक कारनामा, अबतक हासिल किए कुल 86 मेडल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;