विज्ञापन

Paris 2024 Olympics: "हर खिलाड़ी जो पेरिस गया था..." पीएम मोदी ने भारतीय दल से मुलाकात के बाद दिया ये रिएक्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक से छह पदक लेकर लौटे भारतीय दल से स्वतंत्रता दिवस के दिन अपने आवास पर मुलाकात की.

Paris 2024 Olympics: "हर खिलाड़ी जो पेरिस गया था..." पीएम मोदी ने भारतीय दल से मुलाकात के बाद दिया ये रिएक्शन
PM Modi Meet Indian Olympic contingent: भारतीय दल से मुलाकात के बाद पीएम मोदी का रिएक्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में संपन्न पेरिस ओलंपिक से छह पदक लेकर लौटे भारतीय दल से गुरुवार को यहां अपने आवास पर मुलाकात की और इस दौरान इतिहास रचने वाली निशानेबाज मनु भाकर ने उन्हें अपनी वह पिस्टल दिखाई जिससे उन्होंने दो कांस्य पदक जीते. पेरिस ओलंपिक खेलों में लगातार दूसरा कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने प्रधानमंत्री को एक स्टिक भेंट की जिस पर सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर थे. पेरिस ओलंपिक के बाद संन्यास लेने वाले पीआर श्रीजेश और कप्तान हरमनप्रीत सिंह सहित सभी हॉकी खिलाड़ियों ने मोदी के साथ तस्वीरें खिंचवाई. इस दौरान खिलाड़ियों ने गले में अपने कांस्य पदक लटका रखे थे.

स्वतंत्रता के बाद किसी एक ओलंपिक खेल में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी मनु को प्रधानमंत्री को उस पिस्टल के बारे में बताते हुए देखा गया जिससे उन्होंने पेरिस में 10 मीटर एयर पिस्टल और 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में दो कांस्य पदक जीते थे.  मनु के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल की मिश्रित स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाले सरबजोत सिंह और 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में कांस्य पदक हासिल करने वाले स्वप्निल कुसाले ने भी प्रधानमंत्री के साथ बातचीत की.

वहीं खिलाड़ियों से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने एथलीटों से बातचीत भी की. इस बातचीत का वीडियो अभी सामने नहीं आया है. हालांकि, पीएम मोदी ने कुछ तस्वीरें शेयर की है, जिसमें पदक विजेता खिलाड़ी दिखाई दे रहे हैं. पीएम मोदी ने इस बातचीत की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा"हर खिलाड़ी जो पेरिस गया था, वो चैंपियन हैं. भारत सरकार खेलों को समर्थन देना जारी रखेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि उच्च गुणवत्ता वाली खेल संरचना का निर्माण हो."

कुश्ती में पुरुषों की फ़्रीस्टाइल 57 किग्रा में कांस्य पदक जीतने वाले पहलवान अमन सहरावत को भी मोदी के साथ भारतीय जर्सी के साथ पोज़ देते देखा गया, जिस पर उनके हस्ताक्षर थे. भाला फेंक के स्टार खिलाड़ी और पेरिस ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा अभी स्वदेश नहीं लौटे हैं. वह कमर की अपनी चोट को लेकर चिकित्सकों से परामर्श करने के लिए जर्मनी चले गए थे.

मोदी ने भारतीय दल के सदस्यों को संबोधित किया और पेरिस ओलंपिक के पुरुष एकल में चौथे स्थान पर रहने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन सहित उनमें से कुछ के साथ बातचीत भी की. टोक्यो ओलंपिक की पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन (मुक्केबाजी) और मीराबाई चानू (भारोत्तोलन) भी उन खिलाड़ियों में शामिल थे जिन्होंने प्रधानमंत्री से मुलाकात की.

इस अवसर पर खेल मंत्री मनसुख मांडविया और भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा भी उपस्थित थे. इससे पहले दिन में भारतीय ओलंपिक दल के सदस्य ऐतिहासिक लाल किले में मौजूद थे जहां मोदी ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्र को संबोधित किया था.

यह भी पढ़ें: VVS Laxman: राहुल द्रविड़ के बाद वीवीएस लक्ष्मण भी छोड़ेंगे साथ? NCA प्रमुख बने रहने पर आया ये अपडेट

यह भी पढ़ें: केन्या ने इस पूर्व भारतीय को बनाया टीम इंडिया का मुख्य कोच, लिए हैं 450 से अधिक विकेट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PR Sreejesh: "हमें इसे बदलना होगा...", महान पूर्व गोलची पीआर श्रीजेश ने भारतीय हॉकी को लेकर कह दी यह बड़ी बात
Paris 2024 Olympics: "हर खिलाड़ी जो पेरिस गया था..." पीएम मोदी ने भारतीय दल से मुलाकात के बाद दिया ये रिएक्शन
Vinesh Phogat Reaction After CAS dismisses appeal shared song Meri Baari Te Lagde...Tuh Rabba Sutta Hi Reh Gaya
Next Article
Vinesh Phogat: "मेरी बारी ते लगदे तू रब्बा..." अपील खारिज होने के बाद विनेश फोगाट का पहला रिएक्शन आया सामने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com