विज्ञापन

Paris 2024 Olympics: क्रिकेटर के बेटे का कमाल,  पेरिस ओलंपिक में वर्ल्ड चैंपियन को पछाड़कर जीता गोल्ड मेडल

Winston benjamin Son Rai Benjamin, पेरिस ओलंपिक में क्रिकेटर के बेटे ने गोल्ड मेडल जीतने में सफलता हासिल की है. बता दें कि वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर विंस्टन बेंजामिन के बेटे राय बेंजामिन ने पेरिस ओलंपिक में इतिहास रच दिया है.

Paris 2024 Olympics: क्रिकेटर के बेटे का कमाल,  पेरिस ओलंपिक में वर्ल्ड चैंपियन को पछाड़कर जीता गोल्ड मेडल
Rai Benjamin at Paris Olympics 2024:

Winston benjamin Son Rai Benjamin: पेरिस ओलंपिक (Paris olympics 2024)  में वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर विंस्टन बेंजामिन (Winston benjamin ) के बेटे राय बेंजामिन (Rai Benjamin) ने इतिहास रच दिया है. विंस्टन बेंजामिन के बेटे राय बेंजामिन ने 400 मीटर हर्डल्स के फाइनल में कार्स्टन वारहोल्म को पछाड़कर गोल्ड मेडल जीतने का कमाल किया है.  28 साल के वारहोल्म 400 मीटर हर्डल्स इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने में सफल रहे हैं.  राय बेंजामिन ने शनिवार को पेरिस में ओलंपिक पुरुषों की 4x400 मीटर रिले में संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए गोल्ड मेडल जीतने का कमाल किया. बेंजामिन, जिन्होंने 400 मीटर बाधा दौड़ में क्रिस्टोफर बेली, वर्नोन नॉरवुड और ब्राइस डेडमॉन की अमेरिकी चौकड़ी के साथ मिलकर  2 मिनट 54.43 सेकंड का ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया और रेस को फिनिश किया . 

पेरिस से पहले बेंजामिन टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने में सफल रहे थे. वहीं, साल 2019 और 2023 में जब वारहोल्म ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने में सफलता हासिल की थी तो राय बेंजामिन ने यहां सिल्वर मेडल जीतने में सफलता हासिल की थी. 

मेन्स हेल्थ के साथ एक इंटरव्यू में, राय ने अपने पालन-पोषण को लेकर बात की थी और कहा था, "मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मेरा ध्यान सिर्फ इसी पर है और मेरे पास एक सहायक परिवार है जो समझता है कि मैं उनसे हर दिन बात नहीं करने वाला हूं. मेरा परिवार हमेशा त्याग करना जानता है. मेरी मां और पिताजी जानते हैं कि सफल होने के लिए त्याग करना और चीजों को अलग रखना कितना अहम होता है. "

राय बेंजामिन के पिता विंस्टन बेंजामिन वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर (Who is Winston Benjamin's son Rai Benjamin) 

विंस्टन बेंजामिन ने वेस्टइंडीज के लिए 1986 से 1995 तक खेले थे. विंस्टन ने अपने टेस्ट करियर में 21 मैच खेले और 85 वनडे मैचों में हिस्सा लिया. वेस्टन के नाम कुल 161 विकेट दर्ज है. कैरिबियन और इंग्लैंड में घरेलू क्रिकेट में उनका लंबा प्रथम श्रेणी करियर भी रहा है.  विंस्टन बेंजामिन तेज़ गेंदबाज थे. बेंजामिन के नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दो शतक और 21 अर्धशतक भी दर्ज है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Vinesh Phogat: फोगाट की अपील पर फैसला आज नहीं बल्कि इस दिन आएगा, सामने आई बड़ी अपडेट
Paris 2024 Olympics: क्रिकेटर के बेटे का कमाल,  पेरिस ओलंपिक में वर्ल्ड चैंपियन को पछाड़कर जीता गोल्ड मेडल
Paris 2024 Olympics: Abhinav Bindra honoured with Olympic Order at IOC session
Next Article
Paris 2024 Olympics: अभिनव बिंद्रा को पेरिस में IOC सत्र में ओलंपिक ऑर्डर से सम्मानित किया गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com