Advertisement

बिहारः कांग्रेस ने बताया कब घोषित होंगे महागठबंधन के उम्मीदवार

बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए के मुकाबले विपक्षी महागठबंधन रविवार को राज्य की 40 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगा.

Advertisement
Read Time: 14 mins
बिहार में कांग्रेस की पटना रैली में जुटे महागठबंधन के दिग्गज.
नई दिल्ली:

बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए के मुकाबले विपक्षी महागठबंधन रविवार को राज्य की 40 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगा. बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने हालांकि यह बताने से परहेज किया कि महागठबंधन में शामिल कौन घटक दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा. उन्होंने कहा कि नयी दिल्ली में हमारी बातचीत के दौरान रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर के प्रमुख जीतन राम मांझी जैसे सहयोगियों के अलावा कांग्रेस के शीर्ष नेता भी मौजूद थे.

Advertisement

यह भी पढ़ें- बिहार: महागठबंधन में सीटों का बंटवारा 'लगभग तय', वाम दलों पर सहमति नहीं, जानें- किसे मिली कितनी सीटें

उन्होंने सभी चीजों के रास्ते पर आने की बात करते हुए कहा कि 17 मार्च को उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी. मांझी के साथ एक ही उड़ान से पटना पहुंचे कांग्रेस नेता अखिलेश ने उन रिपोर्ट को खारिज कर दिया कि हम प्रमुख "सम्मानजनक" सीटें नहीं मिलने के कारण निर्धारित तिथि से एक दिन पहले ही पटना लौट आए थे. ऐसी अटकलें लगायी जा रही थीं कि मांझी को मनाने के लिए अखिलेश को कांग्रेस आलाकमान द्वारा पटना भेजा गया है. अखिलेश ने कहा “कोई भी नाराज़ नहीं है. सभी का ख्याल रखा जा रहा है और आपसी समझ से चीजों का निपटारा किया जा रहा है.

Advertisement

महागठबंधन के सभी घटक एक टीम के रूप में लड़ेंगे और हम राज्य की सभी 40 सीटें जीतेंगे. उन्होंने उन खबरों को भी खारिज कर दिया कि बॉलीवुड के पूर्व सेट डिजाइनर मुकेश साहनी सीटों के बंटवारे में कथित तौर पर दरकिनार किए जाने से नाखुश थे. इस बीच जब मांझी से संवाददाताओं ने पूछा तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि कोई नाराजगी या असंतोष नहीं है. हम भाजपा नीत राजग की हार सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करेंगे.

Advertisement

वीडियो- बिहार में सीटों के बंटवारे का फार्मूला तय

Featured Video Of The Day
Rajasthan Third Grade Teacher Recruitment में Women Reservation बढ़ने से महिलाओं में दिखा उत्साह

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: