प्रियंका गांधी वाड्रा आज अयोध्या में : हनुमानगढ़ी में करेंगी पूजा, रामलला जाने का कार्यक्रम नहीं

जिस समय बाबरी मस्जिद गिराई थी केंद्र में कांग्रेस की ही सरकार थी और मुस्लिमों एक तरह से संदेश गया था कि तत्कालीन प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव के ढुलमुल रवैये की वजह से मस्जिद गिरा दी गई.

प्रियंका गांधी वाड्रा आज अयोध्या में : हनुमानगढ़ी में करेंगी पूजा, रामलला जाने का कार्यक्रम नहीं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज अयोध्या में

खास बातें

  • प्रियंका का अयोध्या दौरा
  • क्या हैं सियासी मायने
  • हनुमानगढ़ी में करेंगी दर्शन
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपनी पैठ बनानेकी कोशिश कर रही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी अयोध्या में होंगी. प्रियंका गांधी हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी, फिर एक रोड शो करेंगी. लेकिन वह रामलाल के दर्शन नहीं जाएंगी गौरतलब है कि  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा करने गए थे लेकिन वह भी रामलला के दर्शन करने नहीं गए थे. उस समय कांग्रेस के नेताओं का कहना था कि राहुल गांधी का विवादित स्थल पर जाना ठीक नहीं होगा. प्रियंका गांधी अयोध्या ऐसे समय जा रही हैं जब विवादित स्थल को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एक मध्यस्थता समिति का गठन किया है और सभी पक्षों से बातचीत की जा रही है. वहीं उत्तर प्रदेश में अयोध्या विवाद ही एक ऐसा मुद्दा था जिसने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश से पूरी साफ कर दिया था. 

अमेठी के बाद अब रायबरेली में भी लगे प्रियंका गांधी के विरोध में पोस्टर

जिस समय बाबरी मस्जिद गिराई थी केंद्र में कांग्रेस की ही सरकार थी और मुस्लिमों एक तरह से संदेश गया था कि तत्कालीन प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव के ढुलमुल रवैये की वजह से मस्जिद गिरा दी गई. वहीं दूसरी ओर बीजेपी नेता राम मंदिर आंदोलन में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे थे और उन्होंने हिंदू वोटों को अपने पाले में कर लिया था. 

पीएम मोदी का कांग्रेस पर तंज, बोले- जो गरीबों के खाते तक नहीं खुलवा पाए, वे खाते में पैसे कहां से डालेंगे

हालांकि एक यह भी सच्चाई है कि शाहबानो प्रकरण में हाथ जला चुके राजीव गांधी ने ही एक प्रधानमंत्री रहते हुए विवादित स्थल का ताला खुलवाने का आदेश दिया था. कुल मिलाकर अयोध्या मुद्दे पर कांग्रेस के लिए हमेशा उहापोह की स्थिति रही है. 

प्रियंका गांधी का पूरा कार्यक्रम

  1. हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन. 
  2. रोड शो : कुमारगंज से शुरू होगा और हनुमानगढ़ी में खत्म होगा.
  3. कुमारगंज, हरदोईया, आदिलपुर, नउवाकुआं में नुक्कड़ सभा और चौपाल का कार्यक्रम
     

चुनाव लड़ने के सवाल पर क्‍या बोलीं प्रियंका गांधी वाड्रा​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com