World Teachers' Day: इस तरह दीजिए अपने पुराने स्कूल टीचर्स को धन्यवाद, बना दीजिए उनके लिए यह दिन खास

World Teachers' Day 2022: चाहे आप अब बाल-बच्चों वाले ही क्यों ना हों लेकिन अपने पुराने अध्यापकों को धन्यवाद कभी भी कह सकते हैं. यह दिन उन्हें याद करने के लिए एकदम परफेक्ट है.

World Teachers' Day: इस तरह दीजिए अपने पुराने स्कूल टीचर्स को धन्यवाद, बना दीजिए उनके लिए यह दिन खास

World Teachers' Day: इस विश्व शिक्षक दिवस पर अपने गुरू को कहें शुक्रिया. 

World Teachers' Day: हर साल 5 अक्टूबर के दिन विश्व शिक्षक दिवस मनाया जाता है. इस दिन को मनाने का मकसद शिक्षकों के विद्यार्थियों के जीवन में योगदान की सराहना करना और शिक्षकों को धन्यवाद देना है. भारत में शिक्षक दिवस 5 सितंबर के दिन मनाया जाता है और वैश्विक तौर पर 5 अक्टूबर का दिन चुना गया है. हम सभी आज जिस मुकाम पर हैं उसका बड़ा श्रेय हमारे अध्यापकों (Teachers) को जाता है. अगर आप कामकाजी हैं और नौकरी या बिजनेस आदि कर रहे हैं तब भी अपने पुराने शिक्षकों को धन्यवाद दे सकते हैं. किस तरह यह यहां जान लीजिए. 

करवाचौथ पर चांद सी चमक उठेगी त्वचा, बस स्किन की कुछ इस तरह करनी होगी देखभाल


शिक्षकों को कैसे कहें धन्यवाद | How to say thank you to teachers 


भेजें मैसेज 


सबसे आसान तरीको तो यह ही हो सकता है कि आप अपने शिक्षकों को या जो भी आपके फेवरेट टीचर रहे हैं और आप जिन्हें शुक्रिया कहना चाहते हैं, उन्हें व्हाट्सऐप के माध्यम से शुक्रिया कह सकते हैं. किसी तरह की शायरी लिखने की बजाय अपने दिल की बात कहें और बताएं कि आपके जीवन में उनका क्या योगदान रहा है और किस तरह आप उनके दिखाए रास्ते पर चलकर आज एक बेहतर इंसान बन पाएं हैं. यह उनके दिल को छू जाएगा. 


मिलने जाएं 


अगर आपके टीचर अब भी स्कूल या कॉलेज में कार्यरत हैं तो आप उनसे मिलने जा सकते हैं. उन्हें आपको देखकर तो अच्छा लगेगा ही साथ ही अपने विद्यार्थी (Students) की सराहना करते हुए वे फूले नहीं समाएंगे. अपने नए छात्रों को भी वे आपका उदाहरण देने लगेंगे. 


भेजें कार्ड 


अगर आप खुद मिलने नहीं जा पा रहे तो स्कूल में टीचर के लिए कार्ड (Thank You Card) या कोई बुके वगैरह भेज सकते हैं. टीचर्स डे पर अक्सर माहौल इस तरह का ही होता है जहां टीचर यह अपेक्षा रखते हैं कि विद्यार्थी हर डांट के पीछे छुपी उनकी चिंता को भी समझ सकें. आपका भेजा कार्ड उनके चेहरे पर मुस्कुराहट ला देगा. 


करें पोस्ट 


आजकल सबकुछ ही तकनीक के माध्यम से होने लगा है तो आप धन्यवाद भी सोशल मीडिया पर कर सकते हैं. अगर आपके टीचर फेसबुक पर हैं तो आप उनके लिए थैंक्यू संदेश के साथ कोई पोस्ट डाल सकते हैं. आप बीते दिनों का कोई मजेदार और यादगार किस्सा सभी से शेयर कर सकते हैं. आपके टीचर को भी पढ़कर अच्छा लगेगा. 

Amazon Great Indian Festival 2022: मात्र 849 रुपए से शुरू कीमत वाले ये लहंगे फेस्टिव सीजन की बजट शॉपिंग के लिए हैं परफेक्ट 

सिटी सेंटर : देश भर में दुर्गाष्टमी की धूम, मुंबई के बंगाल क्लब में भव्य आयोजन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com