विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 13, 2023

Skin रहती है खिंची-खिंची, चेहरे पर नहीं रहती चमक? अब से रात में रोज फेस पर अप्लाई करें यह कैप्सूल

home remedy in Anti ageing : लेख में हम आपको एक ऐसे कैप्सूल के बारे में बताने जा रहे हैं जो रूखी त्वचा वालों के लिए रामबाण साबित होगा. तो बिना देर किए चलिए जानते हैं उसका नाम और अप्लाई करने के तरीके के बारे में ताकि आप खोई हुई नमी और निखार वापस पा सकें.

Read Time: 3 mins
Skin रहती है खिंची-खिंची, चेहरे पर नहीं रहती चमक? अब से रात में रोज फेस पर अप्लाई करें यह कैप्सूल
हफ्ते में एक दिन पपीते के face mask में विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर चेहरे पर अप्लाई करें.

Vitamin E for dry Skin : अगर आपकी उम्र 40 के पार हो चुकी है और चेहरे की चमक धीरे-धीरे कम हो रही है तो आपको पहले से ज्यादा सजगता से अपनी त्वचा का ख्याल रखना पड़ेगा. तभी निखार बना बरकरार रहेगा. अंदरूनी रूप से आप स्वस्थ रहेंगी तो अपने आप चेहरे की चमक बढ़ जाएगी और बढ़ती उम्र (Anti ageing sign) का असर कम दिखाई पड़ेगा. आप अपनी डाइट (diet for dry skin) में संतरा, सेब, अंगूर, पपीता, एवोकाडो, अनार जैसे फलों को शामिल कर लीजिए. ये सारे सूपर फूड स्किन को ग्लोइंग (Super food for glowing skin) और हाइड्रेट बनाते हैं. इससे आपकी खिंची-खिंची स्किन (dry skin) की परेशानी से निजात मिल जाएगी. इसके अलावा आप रोज रात में फेस पर विटामिन ई कैप्सूल (vitamin e capsule) चेहरे पर अप्लाई करके सोएं, सुबह आपको बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. 

Full Body Taining हटाने के लिए लगाएं 4 home made scrub, डेड स्किन जायेगी निकल, शरीर में आएगा निखार

विटामिन ई कैप्सूल कैसे करें अप्लाई

- अगर आपके चेहरे पर बहुत ज्यादा दाग धब्बे (pimples and acne remedy) हो गए हैं और स्किन रूखी और बेजान हो गई है तो एलोवेरा जैल (aloevera gel and vitamin e) में विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर रात में फेस मसाज करें. ऐसा आप रोज करेंगी तो 15 दिन में अंतर नजर आने लग जाएगा.

- इसके अलावा आप हफ्ते में एक दिन पपीते का फेस मास्क (papaya face mask and vitamin e) में विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर चेहरे पर अप्लाई कर लेती हैं तो इससे डेड स्किन (dead skin) बाहर निकल आएगी और जिससे चेहरे पर निखार आएगा. यह नुस्खा रूखी स्किन (home remedy for dry skin) वालों के लिए है. ऑयली स्किन वाले एक्सपर्ट की सलाह पर ही फेस पर अप्लाई करें.

- विटामिन ई को दही (curd in dry skin) में मिलाकर भी लगा सकती हैं इससे भी आपकी ड्राई स्किन (hydrating dry skin) में नमी आएगी और जिससे चेहरा ग्लो करेगा. आप विटामिन ई को अंडे (egg in dry skin) में भी मिलाकर लगा सकती हैं इससे भी आपकी स्किन हेल्दी होगी. 

- इन सब के अलावा आप केवल विटामिन ई कैप्सूल से तेल निकालकर चेहरे को एक अच्छा मसाज देकर सोएं. तो अब से आप इन घरेलू उपायों (home remedy in dry skin) को अपनाकर अपने चेहरे की खोई खूबसूरती को वापस पा सकती हैं.
 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

नुकसान से बच गईं मलाइका अरोड़ा

</p>

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
40 की उम्र में चाहिए 20 वाला निखार तो घर पर तैयार करिए फेशियल मसाज क्रीम, चेहरे के नूर में लग जाएगा चार चांद
Skin रहती है खिंची-खिंची, चेहरे पर नहीं रहती चमक? अब से रात में रोज फेस पर अप्लाई करें यह कैप्सूल
फिटकरी बॉडी को पहुंचाती है 4 गजब फायदे, बस इस्तेमाल से पहले जान लें सावधानियां
Next Article
फिटकरी बॉडी को पहुंचाती है 4 गजब फायदे, बस इस्तेमाल से पहले जान लें सावधानियां
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;