Valentine Week 2024: नैनीताल की इन डेस्टिनेशंस पर आप भी जा सकते हैं पार्टनर के साथ, वादियों में बिताएं अपना वैलेंटाइन वीक 

Valentine Week: वैलेंटाइन वीक यानी वैलेंटाइंस डे से पहले का एक हफ्ता. इस समय में कपल्स अगर कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो नैनीताल जा सकते हैं. यहां घूमने के लिए कई खूबसूरत जगह हैं. 

Valentine Week 2024: नैनीताल की इन डेस्टिनेशंस पर आप भी जा सकते हैं पार्टनर के साथ, वादियों में बिताएं अपना वैलेंटाइन वीक 

Places To Visit In Nainital: नैनीताल में इन-इन जगहों पर घूम सकते हैं कपल्स. 

Travel: वैलेंटाइंस डे को प्यार का दिन कहा जाता है और वैलेंटाइन वीक को प्यार का हफ्ता. इस समय में कपल्स ज्यादा से ज्यादा समय एकसाथ बिताना चाहते हैं. कपल्स की कोशिश यही रहती है कि इस समय में एकदूसरे को अपनी पूरी अटेंशन, अपना पूरा समय और पूरा प्यार दे सकें. अगर आप भी वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो नैनीताल जा सकते हैं. नैनीताल (Nainital) में एक नहीं बल्कि ऐसी कही जगह हैं जो कपल्स के घूमने के लिए परफेक्ट हैं. यहां की वादियां हसीन हैं और खूबसूरती दिल में उतर जाती है. 

बेसन से बने ये 6 उबटन चेहरे पर ले आते हैं निखार, घर में इन्हें बनाना भी है बेहद आसान

नैनीताल में घूमने की जगहें | Places To Visit In Nainital 

नैनीताल रोपवे 

अपने पार्टनर के साथ केबल कार में बैठकर घूमने का मजा ही कुछ और होता है. नैनीताल रोपवे देश के सबसे तेज रोपवे में गिना जाता है. इस रोपवे से पूरे नैनीताल का खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है. इसकी हाइट बेस से 2270 मीटर की है. यहां बच्चे और बड़े सभी जा सकते हैं और सैर कर सकते हैं. 

दही लगाने के ये 5 तरीके बदल देते हैं बालों की काया, अंदर और बाहर दोनों तरह से बेहतर बनते हैं बाल 

नैनी लेक पर बोटिंग 

नैनी लेक (Naini Lake) पर बोटिंग किए बिना आपकी नैनीताल की ट्रिप पूरी ही नहीं हो सकती है. यहां कम से कम एक से 2 घंटे अपने पार्टनर के साथ बोटिंग करें. यहां अलग-अलग नाव मिल जाती हैं जिनमें बैठकर आप सनसेट भी देख सकते हैं. वहीं, नैनी लेक के करीब वॉक करने का भी अपना ही मजा है. 

भीमताल लेक 

नैनी लेक से थोड़ी ही दूरी पर स्थित है भीमताल लेक. इस लेक की खासियत यह है कि आपको यहां उतनी भीड़ नहीं दिखेगी जितनी नैनी लेक पर मिलती है. यह जगह दिल में उतर जाती है और अपने पार्टनर के साथ यहां बैठना सुखद एहसास देता है. 

नौकुचियाताल 

नौकुचियाताल की खासियत यह है कि इस बड़े से लेक में आप बोटिंग, कायाकिंग और एडवेंचर स्पॉर्ट्स में भी भाग ले सकते हैं. नौकुचियाताल के पास बेहद खूबसूरत कैफे और होटल भी हैं जहां के खाने का लुत्फ लिया जा सकता है. 

टिफिन टॉप 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नैनीताल के मस्ट विजिट प्लेसेस में टिफिट टॉप आता है. इसे डोरोथी'ज सीट भी कहते हैं. यह जगह नैनीताल का फेमस व्यू पॉइंट भी है. यहां से नैनीताल का खूबसूरत नजारा दिखता है. यहां आकर आप जिस भी हिस्से में बैठेंगे खुद को आक, चेर और देवदार के पेड़ों से घिरा हुआ पाएंगे. इस जगह से नंदा देवी (Nanda Devi) का भी खूबसूरत नजारा दिखता है और साथ ही नैनी लेक और कुमाऊं पर्वत भी.