Weight loss Drink : सोते समय दूध की जगह पी लें यह ड्रिंक, तेजी से कम होने लगेगा वजन, बस बनाना होगा इस तरह

Weight Loss diet : सोते समय दूध की जगह पी लें यह ड्रिंक, तेजी से कम होने लगेगा वजन, बस बनाना होगा इस तरह.

Weight loss Drink : सोते समय दूध की जगह पी लें यह ड्रिंक, तेजी से कम होने लगेगा वजन, बस बनाना होगा इस तरह

Weight loss Drink : आइए जान लें कि ग्रीन टी (Green tea for weight loss) कैसे बनाते हैं और ये किस तरह फैट कटर का काम करती है. 

Green tea for weight loss: लाइफस्टाइल सुस्त होने और अधिक तला भुना खाने की वजह से फैट का बढ़ना बहुत ही आम बात हो गई है. घर और ऑफिस के काम के बीच हम खुद के लिए समय ही नहीं निकाल पाते और ऐसे में मोटापे का शिकार होने लगते हैं. नियमित एक्सरसाइज या वॉक करने के साथ ही डाइट में कुछ बदलाव कर फैट को गलाया जा सकता है. एक चाय जो फैट बर्न करने में बड़ी काम आती है वो है ग्रीन टी (Green tea). ग्रीन टी को रात में डिनर के बाद लेने से फैट बर्न करने में काफी मदद मिलती है. आइए जान लें कि ग्रीन टी (Green tea for weight loss) कैसे बनाते हैं और ये किस तरह फैट कटर का काम करती है. 

किचन की टाइल्स पर जमी है चिकनाई तो बस इस एक चीज से करें सफाई, चमक जाएगा Kitchen
5g63s6cg
Weight loss drinks homemade | वजन कम करने के लिए घर पर बनाएं यह ड्रिंक 
 

कब पिएं ग्रीन टी


रात को डिनर के बाद ग्रीन टी पीना वजन को कम करने के लिए काफी कारगर माना जाता है. डिनर करने के एक घंटे बाद आप ग्रीन टी पी सकते हैं और इसके बाद कुछ भी न लें.

बालों में एलोवेरा लगाते हैं तो पहले जान लें इसे सूखे बालों में लगाएं या गीले, ये है लगाने का परफेक्ट तरीका

ग्रीन टी बनाने का तरीका


सबसे पहले एक कप पानी को सॉसपेन में डालकर उबाल लें. अब इस उबलते हुए पानी में ग्रीन टी के पत्ते या फिर पाउडर डालकर उबाल लें. 2-3 मिनट उबाल आने के बाद गैस को बंद कर दें और फिर इसे छान लें. अच्छा लगता हो तो आप इसमें नींबू का रस भी डाल सकते हैं.  

eejqo5t

ग्रीन टी कैसे करता है फैट बर्न


ग्रीन टी में कैटेचिन नाम का एक तरह का फ्लेवोनॉयड होता है, साथ ही कैफीन भी होता है, ये दोनों ही कंपाउंड मेटाबॉलिज्म को तेज कर सकते है. कैटेचिन एक्स्ट्रा फैट को तोड़ने में मदद कर सकता है. वहीं कैटेचिन और कैफीन दोनों शरीर द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एनर्जी की मात्रा बढ़ा सकते हैं.

9hoqj738

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

IPL 2023: मिलिए इन छह खिलाड़ियों से जो इमर्जिंग प्लेयर लिस्ट में हैं सबसे आगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com