Aloe Vera for Hair : बालों में एलोवेरा लगाते हैं तो पहले जान लें इसे सूखे बालों में लगाएं या गीले, ये है लगाने का परफेक्ट तरीका

Aloe vera benefits for hair : एलोवेरा जेल बालों के लिए बहुत फायदेमंद हैं, यह तो सभी जानते हैं. लेकिन एलोवेरा जेल गीले बालों में लगाना चाहिए या सूखे बालों. चलिए बताते हैं किस तरीके से आपको मिलेंगे इसके ज्यादा फायदे.

Aloe Vera for Hair : बालों में एलोवेरा लगाते हैं तो पहले जान लें इसे सूखे बालों में लगाएं या गीले, ये है लगाने का परफेक्ट तरीका

Aloe vera benefits for hair growth : एलोवेरा जेल लगाने से बालों की ग्रोथ तेजी से बढ़ती है.

Aloe Vera For Hair: आपके गार्डन में उगा एलोवेरा (Aloe Vera) केवल देखने में ही सुंदर नहीं लगता, ये सेहत और बालों (Hair)के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. स्किन से जुड़ी समस्या हो या फिर गिरते बालों को रोकना हो, एलोवेरा जेल (Aloe Vera Gel)हमेशा काम आता है. बालों को पर्याप्त पोषण देने के साथ साथ एलोवेरा का जेल बालों के लिए कंडीशनर का भी काम करता है. लेकिन लोग अक्सर इस बात को लेकर कंफ्यूज रहते हैं कि एलोवेरा जेल को बालों में किस तरह लगाना चाहिए. कुछ लोग इसे गीले बालों में लगाते हैं तो कुछ सूखे बालों में. अगर आप भी बालों में एलोवेरा जेल लगाने का सही तरीका नहीं जानते हैं तो आज हम आपतो बताते हैं. एलोवेरा एक ऐसी चीज है जो आपको घर पर आसानी से मिल जाएगी. 

Acidity और Bloating से हैं परेशान तो यह योगासन करें, मिलेगी तुरंत राहत
llrl23co
बालों में एलोवेरा जेल लगाने का सही तरीका  (Best Way To Apply Aloe Vera Gel In Hair)
  • एलोवेरा जेल को हमेशा सूखे बालों में लगाना चाहिए. गीले  बालों में लगाने से इसका मॉइस्चर बालों के पानी के साथ सूख जाता है. इसलिए जब भी एलोवेरा लगाएं तो इसे हमेशा सूखे बालों पर ही लगाएं. जल्द ही आपको अपने बालों में असर दिखने लगेगा. 
  • एलोवेरा जेल को कटोरी में लीजिए, इसे उंगलियों की सहायता से बालों की जड़ों और बालों की पूरी लंबाई यानी सिरे तक लगाएं. इसके बाद आधा घंटा के लिए छोड़ दें. आधे घंटे बाद किसी अच्छे शैंपू की मदद से बाल धो लें. 
  • एलोवेरा जेल को बालों में सप्ताह में दो बार लगाया जा सकता है. ये  बेहतरीन कंडीशनिंग और स्मूदनिंग का काम करता है. इसे लगाने के बाद हमेशा माइल्ड शैंपू यूज करना चाहिए.
  • आप एलोवेरा को दूसरी चीजों के साथ मिक्स करके भी लगा सकते हैं. इसमें आप नारियल तेल या फिर बादाम का तेल एड करके भी बालों में अप्लाई कर सकते हैं. इससे भी आपके बालों को पूरा पोषण मिलेगा और बालों की फ्रिजीनेस भी दूर हो जाएगी. 
  • आप चाहें तो एलोवेरा जेल को ग्रीन टी में मिलाकर भी बालों पर लगा सकते हैं. इससे आपके बाल चमकदार और घने होंगे और इनकी शाइनिंग देखते ही बनेगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Couple Spotting: एयरपोर्ट पर दिखे कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com