विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 09, 2023

Relationship tips : भावनात्मक जुड़ाव रिश्ते में है बेहद जरूरी, यहां जानिए कैसे बनाएं अपने Relation को और मजबूत

Relationship advice : भावनात्मक जुड़ाव रिश्ते में कभी कड़वाहट नहीं आने देता है. आपका रिश्ता ऐसा होना चाहिए जिसमें इशारों में ही एक दूसरे की मन की बात समझ जाना चाहिए. आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आपके रिश्ते में नजदिकियां आ जाएंगी.

Read Time: 3 mins
Relationship tips : भावनात्मक जुड़ाव रिश्ते में है बेहद जरूरी, यहां जानिए कैसे बनाएं अपने Relation को और मजबूत
relationship tips : भावनात्मक जुड़ाव आपको सहज महसूस कराता है. इससे आपका साथी सुरक्षित महसूस करता है

Tips for relation : एक रिश्ते को मजबूती देने के लिए जरूरी है कि आप अपने साथी से भावनात्मक रूप से जुड़े रहें. जितनी फिजिकल इंटिमेसी जरूरी है उतना ही इमोशनल (emotional intimacy) भी. भावनात्मक जुड़ाव रिश्ते में कभी कड़वाहट नहीं आने देता है. आपका रिश्ता ऐसा होना चाहिए जिसमें इशारों में ही एक दूसरे की मन की बात समझ जाना चाहिए. आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे टिप्स (relationship advice) देने जा रहे हैं जिससे आपके रिश्ते में नजदिकियां आ जाएंगी.

रिश्ते को कैसे करें मजबूत

  • भावनात्मक जुड़ाव आपको सहज महसूस कराता है. इससे आपका साथी सुरक्षित महसूस करता है आप और नजदीक आते हैं. वहीं, उनके प्रति प्यार का इजहार करने के लिए आप बीच-बीच में मेल मुलाकात करते रहें. आप कॉफी पीने के लिए जा सकते हैं. आप अपने व्यस्त शेड्यूल से समय निकालकर किसी को समय देते हैं तो वो समझ जाएंगे कि आप उनके लिए कितना अहमियत रखते हैं.

p21jjv9
  • आपको बता दें कि किसी रिश्ते में ईमानदारी होना बहुत जरूरी है तभी रिश्ता अच्छे से चल पाता है. जब आपके साथी को मदद की जरूरत हो तो हमेशा उसके लिए खड़ी रहें. आप उनके साथ कदम कदम से मिलाकर चलें. इससे आपके साथी में आत्मविश्वास पैदा होता है. इससे आपका रिश्ता भावनाओं के साथ तालमेल बिठा पाएगा.
0o3va7nc

  • इसके अलावा सबसे जरूरी चीज है वो है माफ कर देना. अगर उनसे कोई गलती हो गई है तो उसके लिए आप उन्हें गिल्ट महसूस ना कराएं क्योंकि गलतियां इंसान से ही होती हैं. ऐसा करने से भी आपकी भावनाएं उन तक पहुंच जाएगी. 
7sg7b6ug

  • आप अगर किसी से प्यार करते हैं तो उसकी बात को हमेशा से ध्यान से सुनें.अगर आपकी कोई बात उन्हें बुरी लगती है तो तुरंत सरल शब्दों को इस्तेमाल करें ताकि उन्हें गुस्सा ना आए. अगर कुछ बुरा लगता भी है तो उनसे माफी मांग लीजिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
40 की उम्र में चाहिए 20 वाला निखार तो घर पर तैयार करिए फेशियल मसाज क्रीम, चेहरे के नूर में लग जाएगा चार चांद
Relationship tips : भावनात्मक जुड़ाव रिश्ते में है बेहद जरूरी, यहां जानिए कैसे बनाएं अपने Relation को और मजबूत
फिटकरी बॉडी को पहुंचाती है 4 गजब फायदे, बस इस्तेमाल से पहले जान लें सावधानियां
Next Article
फिटकरी बॉडी को पहुंचाती है 4 गजब फायदे, बस इस्तेमाल से पहले जान लें सावधानियां
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;