Rakhi Sawant समेत इन 6 सेलिब्रिटीज ने कराए अपने गर्भ के एग्स फ्रीज, जानें कैसे काम आते हैं Frozen eggs

Rakhi Sawant ही नहीं बल्कि ये 6 सेलेब्स भी अपने एग्स फ्रीज करवा चुकी हैं. किसी ने सालों पहले ही करवा लिए थे तो किसी ने कुछ महीनों पहले.

Rakhi Sawant समेत इन 6 सेलिब्रिटीज ने कराए अपने गर्भ के एग्स फ्रीज, जानें कैसे काम आते हैं Frozen eggs

Frozen Eggs: इन सेलेब्स ने सालों पहले ही अपने एग्स फ्रीज करवा लिए थे.

खास बातें

  • वर्तमान में कई सेलेब्रिटीज अपने एग्स फ्रीज करवा रही हैं.
  • प्रेग्नेंसी से जुड़ी है एग फ्रीज करवाने की प्रक्रिया.
  • हॉलीवुड में भी है इसका चलन.

Pregnancy: सेलिब्रिटीज का अपने एग्स फ्रीज करवाना आम होता जा रहा है. एग्स फ्रीज करवाना एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें महिलाएं अपने गर्भ धारण करने वाले अंडों को मेडिकल प्रोसीजर के जरिए फ्रीज करवाती हैं. कई अभिनेत्रियां अबतक अपने एग्स या कहें एम्ब्रो फ्रीज करवा चुकी हैं. इन्हें फ्रीज करवाने का मकसद होता है कि बढ़ती उम्र में उन्हें मां बनने में कोई दिक्कत ना हो क्योंकि महिलाओं को एक उम्र के बाद प्रेग्नेंट होने में वक्त लगता है. इसी के चलते राखी सावंत (Rakhi Sawant) समेत ये 6 अभिनेत्रियां भी अपने एग्स फ्रीज करवा चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें- अगर आपका बच्चा भी मोबाइल से चिपका रहता है तो इन टिप्स को आजमाकर छुड़ाएं उसकी मोबाइल की लत


राखी सावंत 

06eev5to

बिग बॉस 14 के बाद राखी ने इस बात का खुलासा किया था कि वे भविष्य में मां बनने के लिए अपने एग्स फ्रीज करवा चुकी हैं. फिल्म विकी डोनर का जिक्र करते हुए राखी ने ये भी कहा था कि वे किसी विकी डोनर के भरोसे नहीं बैठना चाहतीं इसलिए एग फ्रीज करवाए हैं. 

सुकीर्ति कंदपाल 

'दिल मिल गए' सीरियल से मशहूर हुई सुकीर्ति भी एग्स फ्रीज करवा चुकी हैं. लेकिन, वे कब मां बनना चाहेंगी इस बारे में अबतक उन्होंने कुछ सोचा नहीं है. 

यह भी पढ़ें - मच्छरों ने कर दिया है नाक में दम तो आजमाकर देखें ये 5 घरेलू उपाय, आसपास भटकने से भी डरेंगे Mosquitoes

कोर्टनी कर्दाशियन

kourtney kardashian italy holiday

बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड सेलेब्स भी अपने एग्स फ्रीज करवाते हैं. रिएलिटी शो 'कीपिंग अप  विद कर्दाशियंस' स्टार कोर्टनी 3 बच्चों की मां हैं और उन्होंने सालों पहले ही अपने एग्स फ्रीज करवा लिए थे. 

एकता कपूर 

pgpeanp8

जब एकता 36 साल की थीं उन्होंने तभी अपने एग्स फ्रीज करवाए थे. वे हमेशा से जानती थीं कि उन्हें कभी न कभी मां बनना है, लेकिन किसी तरह की परेशानी न हो इसलिए उन्होंने अपने एग्स फ्रीज करवा कर रखे थे जिससे वे मां भी बनीं. 

यह भी पढ़ें - तेजी से बढ़ने लगेगा वजन अगर दूध में मिलाकर पीएंगे ये 2 चीजें, दादी-नानी अपनाती आई हैं ये नुस्खा

तनीशा मुखर्जी 

काजोल की बहन और एक्ट्रेस तनीशा मुखर्जी ने 39 वर्ष की उम्र में अपने एग्स फ्रीज करवाए थे. इसके बाद अपने वजन को लेकर उन्हें दिक्कतें भी हुई थीं जिसका जिक्र तनीशा ने आगे चलकर किया था. 

किम कर्दाशियन

ki49rfro

बिलिनियर किम कर्दाशियन ने भी अपनी बहन कोर्टनी की तरह ही सालों पहले अपने एग्स को फ्रीज करवाया था. उन्हें कई डॉक्टरों ने इसकी सलाह दी थी. 

RRR और गंगूबाई काठियावाड़ी की सक्‍सेस पार्टी, रणवीर और अभिषेक के साथ कई सितारे आए नजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com