विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 15, 2023

प्यार का पंचनामा फेम सोनाली सहगल जैसी फिटनेस चाहिए, तो जानिए रोज क्या खाती हैं वे, आपका भी होने लगेगा वेट लॉस  

Sonnali Seygall की तरह आप भी फिट रहने के लिए इन स्नैक्स को बना सकते हैं डाइट का हिस्सा. इन्हें खाने पर सेहत भी रहती है अच्छी.

Read Time: 4 mins
प्यार का पंचनामा फेम सोनाली सहगल जैसी फिटनेस चाहिए, तो जानिए रोज क्या खाती हैं वे, आपका भी होने लगेगा वेट लॉस  
Healthy Snacks For Weight Loss: पोषक तत्वों से भरपूर हैं ये स्नैक्स. 

Celebrity Fitness: सेलेब्स की फिटनेस देखकर हम सभी को लगता है कि भला यह ऐसा क्या खाते हैं कि इतने फिट और तंदरुस्त नजर आते हैं. आपका भी यही सवाल है तो प्यार का पंचनामा (Pyaar Ka Punchnama) की एक्ट्रेस सोनाली सहगल (Sonnali Seygall) से जानिए फिट रहने का मंत्र. अपने हालिया शेयर किए गए इंस्टाग्राम वीडियो में सोनाली ने हेल्दी स्नैक्स के ऑप्शंस दिए हैं. इन हेल्दी स्नैक्स को आप भी आसानी से अपनी डाइट का हिस्सा बना सकते हैं और फिट रह सकते हैं. इनमें भरपूर मात्रा में पोषक तत्न तो पाए ही जाते हैं, साथ ही इन्हें खाने पर वजन घटाने में भी मदद मिलती है. 

Yoga Expert की बताई इस ट्रिक से तेजी से घटेगा वजन, हर कोई पूछेगा पतली कमरिया का राज

फिट रहने के लिए हल्दी स्नैक्स | Healthy Snacks To Stay Fit 

मखाना 

सोनाली स्नैक्स के रूप में मखाने खाना पसंद करती हैं. मखाने प्रोटीन से भरपूर होते हैं. इन्हें खाने पर दिनभर शरीर में ऊर्जा बनी रहती है. इसके साथ ही, मखाने में पाए जाने वाले एंटी-ऑक्सीडेंट्स शरीर को कई तरह की दिक्कतों से दूर रखते हैं. फाइबर से भरपूर होने के चलते मखाना (Makhana) खाने के कई देर बाद तक पेट भरा हुआ महसूस करता है. 

सब्जियों का सूप और ग्लूटन फ्री ब्रेड 

ग्लूटन फ्री ब्रेड वजन को बढ़ाने से रोकने में मददगार साबित होती है. इसके साथ ही सब्जियों से बने सूप पीने पर शरीर को अनेक पोषक तत्व मिल सकते हैं, जैसे प्रोटीन, कैल्शियम, आयरन, फोलेट, मैग्नीशियम, ओमेगा-3 फैटी एसिड्स और फाइबर. 

नारियल तेल के साथ ब्लैक कॉफी 

सोनाली फिट रहने के लिए ब्लैक कॉफी (Black Coffee) में नारियल का तेल डालकर पीती हैं. ऐसा करने से शरीर केटोसिस मेंटेन करने लगता है जोकि एक तरह का मेटाबॉलिक स्टेट है जिसमें शरीर फैट से बनने वाले कीटोंस का इस्तेमाल करने लगता है बजाय ग्लुकोज के. 

नारियल पानी 

वजन कम करने की डाइट (Weight Loss Diet) में अक्सर ही नारियल पानी को शामिल किया जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि नारियल पानी नेचुरल एनर्जी बूस्टर है जिसे पीने पर वजन कम होने में मदद मिलती है, डायबिटीज में भी इसे पिया जा सकता है और यह पाचन को भी बेहतर रखता है. 

सलाद 

सब्जियों और फलों के सलाद शरीर को कई पोषक तत्व देते हैं और शरीर का फैट कम करने में मददगार होते हैं. इनके फायदों में इजाफा करने के लिए बीज और सूखे मेवे भी सलाद में डाले जा सकते हैं. 

इन उपरोक्त स्नैक्स के अलावा सोनाली नेचुरल स्वीटेंड होममेड केक्स, अदरक-नींबू और शहद वाली चाय, बीज, सूखे मेवे, चने, मूंगफली, फल और मेवे वाली स्मूदी पीने की भी सलाह देती हैं.

बालों को सूंघते ही आती है गंदी बदबू तो बस लगाकर देखिए ये 4 चीजें, दूर होगी Smelly Hair की दिक्कत 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अमरूद के पत्ते खाने से ठीक होती हैं ये बीमारी, जानिए क्या हैं वो डिजीज
प्यार का पंचनामा फेम सोनाली सहगल जैसी फिटनेस चाहिए, तो जानिए रोज क्या खाती हैं वे, आपका भी होने लगेगा वेट लॉस  
इस डाइट से घटाया था आमिर खान ने अपना बढ़ा वजन, आप भी जानिए उनका वेट लॉस सीक्रेट
Next Article
इस डाइट से घटाया था आमिर खान ने अपना बढ़ा वजन, आप भी जानिए उनका वेट लॉस सीक्रेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;