Gardening tips : गर्मी में ऐसे रखें पौधों का ध्यान, रहेंगे हरे भरे और फूलों से लदे

Plant care : आप गर्मी के मौसम में कुछ खास तरीके से इनकी देखभाल करें जिसके बारे में हम यहां लेख में बताने जा रहे हैं, तो चलिए जानते हैं प्लांट केयर टिप्स के बारे में.

Gardening tips : गर्मी में ऐसे रखें पौधों का ध्यान, रहेंगे हरे भरे और फूलों से लदे

Plant care tips : दोपहर के समय बिल्कुल पानी देने की गलती ना करें. इससे मुरझा सकते हैं पौधे.

Plant care tips : गर्मी के मौसम में पौधों का खास ख्याल (plant care tips) रखना पड़ता है नहीं तो वो मुरझा जाते हैं. एक बार पौधे की सेहत खराब हो जाती है तो दोबारा से उसको सुधारने में मेहनत लगती है. इसलिए ऐसी नौबत आए पहले से ही सजग रहें. आप गर्मी के मौसम में कुछ खास तरीके से इनकी देखभाल करें जिसके बारे में हम यहां लेख में बताने जा रहे हैं, तो चलिए जानते हैं प्लांट केयर टिप्स के बारे में.

Expert ने बताया बिना एक रुपये खर्च किए कैसे तैयार करें best Hair mask, 15 दिन में बाल होंगे घने, लंबे और मुलायम!

पौधों का ख्याल कैसे रखें

- अगर आप चाहती हैं कि पेड़ पौधे गर्मी के मौसम (summer plant care tips) में मुरझाएं नहीं तो फिर उन्हें धूप से बचाकर रखें. पानी नियमित देते रहें उन्हें. इससे सूखने का डर नहीं रहता है. वहीं आप चाहें तो उनमें नमी बनाए रखने के लिए गिले कपड़े से ढ़क सकती हैं. 

d46c084g

- गर्मी के मौसम में आप सुबह और शाम में पौधों को पानी जरूर दीजिए. लेकिन दोपहर के समय बिल्कुल पानी देने की गलती ना करें. इससे मुरझा सकते हैं पौधे.

gvqolk0g

- वहीं, पौधों को पर्याप्त खाद देते रहें ताकि उनके न्यूट्रिशन (nutrition for plant) में कमी ना आए. आप पौधों के लिए ऑर्गेनिक फर्टिलाइजर का उपयोग भी कर सकते हैं.

c6bf0dgg

- इसके अलावा आप सारे पौधों को छांव में नहीं रख सकते हैं तो फिर आप हरे रंग का शेड डाल दें जहां पौधे रखे हैं आपने. इससे पौधे की हरियाली बनी रहेगी. तो अब से आप इन नुस्खों से अपने पौधों को गर्मी की मार से बचा सकती हैं. 

शाहरुख खान ने पत्नी गौरी खान की बुक 'माई लाइफ इन डिजाइन' लॉन्च की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com