Expert ने बताया बिना एक रुपये खर्च किए कैसे तैयार करें best Hair mask, 15 दिन में बाल होंगे घने, लंबे और मुलायम!

Home made hair mask : आप इंस्टाग्राम पेज ब्यूटी विद फरहात पर शेयर की गई होम मेड हेयर मास्क रेमेडी को जरूर आजमाकर देखें. यह आपके बाल की सेहत को बेहतर करने में पूरा सहयोग करेगी. इस मास्क को तैयार करने में आपको एक रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि घर में रखी चीजों से ये 5 मिनट में बनकर तैयार हो जाएगा.

Expert ने बताया बिना एक रुपये खर्च किए कैसे तैयार करें best Hair mask, 15 दिन में बाल होंगे घने, लंबे और मुलायम!

Home remedy : इस मास्क को लगाने से आपके बाल मुलायम और मजबूत होंगे.

Home remedy for hair : बाल का असमय टूटना, झड़ना और सफेद होना (White hair) अब आम होता जा रहा है. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह खराब लाइफस्टाइल और वायु प्रदूषण (air pollution) है. ऐसे में बाल की बिगड़ी हालत को सुधारने के लिए लोग दवाओं और केमिकलयुक्त शैंपू व हेयर मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो की बहुत खर्चीले भी होते हैं. यह सबके लिए पॉकेट फ्रेंडली नहीं होता है. ऐसे में आप यहां पर इंस्टाग्राम पेज ब्यूटी विद फरहात पर शेयर की गई होम मेड हेयर मास्क रेमेडी को जरूर आजमाकर देखें. यह आपके बाल की सेहत को बेहतर करने में पूरा सहयोग करेगी. इस मास्क को तैयार करने में आपको एक रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि घर में रखी चीजों से ये 5 मिनट में बनकर तैयार हो जाएगा.

कैसे बनाएं हेयर मास्क

  • इसको बनाने के लिए आपको 5 टेबल स्पून नारियल तेल,  4 से 5 टेबलस्पून एलोवेरा जैल, 2 विटामिन ई कैप्सूल और 01 टेबलस्पून ग्लिसरीन चाहिए. 

  • अब आप इन सभी सामग्रियों को अच्छे से मिक्स कर लीजिए. फिर स्कैल्प में और बाल की लंबाई में अच्छे से लगा लीजिए. अब आप एक घंटे तक इस मास्क को लगा रहने दीजिए. इसके बाद बाल को माइल्ड शैंपू (mild shampoo) से अच्छे से धो लीजिए. इस हेयर मास्क (hair mask) को आप हफ्ते में एकबार जरूर बालों में लगाइए फिर देखिए कैसे आपके बाले काले, घने और लंबे होते हैं. इसका असर आपको 15 दिन में ही नजर आने लगेगा. 

क्या आप वेजेटेरियन हैं और शरीर में प्रोटीन की हो गई है कमी, तो ये लीजिए वीगन सोर्स प्रोटीन फूड

होम मेड हेयर मास्क के लाभ

  • आपको बता दें कि नेचुरल इंग्रीडिएंट से घर पर तैयार किए गए हेयर मास्क को लगाने का साइडइफेक्ट नहीं होता है और ये किफायती भी होते हैं.
  • इस मास्क को लगाने से आपके बाल मुलायम और मजबूत होंगे.
  • इस मास्क से बाल की लंबाई भी बढ़ेगी और रूसी भी कम होगी.

शाहरुख खान ने पत्नी गौरी खान की बुक 'माई लाइफ इन डिजाइन' लॉन्च की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com