विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 21, 2022

Spy Apps : Parents इन Apps के माध्यम से बच्चे क्या देख रहे हैं फोन में रख सकते हैं नजर

Parenting tips : बच्चे क्या देख रहे हैं फोन पर अगर आप माता-पिता के रूप में उसपर नजर रखना चाहते हैं तो यहां पर कुछ एप्स के बारे में बताया जा रहा है जिससे पता लगा सकते हैं. 

Read Time: 3 mins
Spy Apps : Parents इन Apps के माध्यम से बच्चे क्या देख रहे हैं फोन में रख सकते हैं नजर
बार्क एक लोकप्रिय एप है जो 629,000 से अधिक स्थितियों और 2.6 मिलियन बुलिंग का पता लगाने का दावा करता है.

Parenting tips : आजकल बच्चे मोबाइल से बहुत ज्यादा एडिक्टेड हो गए हैं. उनका खाना पीना उठना बैठना मोबाइल के साथ ही हो रहा है. 1 से 2 साल का बच्चा भी बिना फोन के दूध और खाना नहीं खाता पीता है. जो कि ठीक नहीं है बच्चों का मोबाइल के प्रति इतना जुड़ाव. क्योंकि इसका फायदा से ज्यादा नुकसान हो रहा है. इससे बच्चों की मेंटल और फिजिकल हेल्थ बहुत प्रभावित हो रही है. जो की चिंता का विषय है. बच्चे क्या देख रहे हैं फोन पर अगर आप उस पर नजर रखना चाहते हैं तो यहां पर कुछ एप्स के बारे में बताया जा रहा है जिससे पता लगा सकते हैं. 

बच्चों पर ऐसे रखें नजर

बार्क एप | Bark apps

बार्क एक लोकप्रिय एप है जो 629,000 से अधिक स्थितियों और 2.6 मिलियन बुलिंग का पता लगाने का दावा करता है. बार्क माता-पिता को वेबसाइटों और ऐप्स को ब्लॉक करने, स्क्रीन समय कंट्रोल करने, स्थान अपडेट प्राप्त करने और मैसेज, वीडियो साइट्स, ईमेल और 30 से अधिक सोशल नेटवर्किंग की निगरानी करने की अनुमति देता है.

कस्टोडियो | Qustodio

यह ऐप रोजाना स्क्रीन टाइम निर्धारित करने का काम करता है. इस ऐप के माध्यम से आप बच्चों का लंच, डिनर और ब्रेकफास्ट टाइम ब्लॉक कर सकते हैं. इससे आपका बच्चा फोन पर क्या देख रहा है उसके बारे में पता लगाया जा सकता है. इस एप के माध्यम से कॉल, मैसेज और कॉन्टेक्ट को ट्रैक कर सकते हैं.

फाइंड माइ किड्स 

यह ऐप आपके बच्चे का लोकेशन ट्रैक कर सकता है. यदि आपका बच्चा खतरे में है और वे आपको कॉल नहीं कर सकते हैं, तो वे आपको एक SOS सिग्नल भेज सकते हैं, जिससे आपको उनका सटीक स्थान मिल सकता है, जबकि उनका फोन ऑटोमेटिक रूप से ऑडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर देता है. अगर आपके बच्चे के पास फोन नहीं है, तो फाइंड माइ किड्स (Find My Kids) घड़ी उपलब्ध है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
73 किलो था वजन 6 महीने में घटाकर कर लिया 55, अब दोनों बेटियों को है इन पर नाज
Spy Apps : Parents इन Apps के माध्यम से बच्चे क्या देख रहे हैं फोन में रख सकते हैं नजर
Home Remedies : इस नुस्खे से बहुत आसानी से चेहरे की झाइयां हो सकती हैं कम, रूटीन में फॉलो करने की है जरूरत
Next Article
Home Remedies : इस नुस्खे से बहुत आसानी से चेहरे की झाइयां हो सकती हैं कम, रूटीन में फॉलो करने की है जरूरत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;