क्या आप भी चाहते हैं 100 साल तक जीना, फिर रात में इस टाइम पर जरूर खाइए ये 4 चीजें

Healthy food : आपको यहां पर कुछ ऐसे फूड के बारे में बताएंगे, जो आपके शरीर को हेल्दी रखने के साथ-साथ आपको 100 साल तक जिंदा भी रखेगा.

क्या आप भी चाहते हैं 100 साल तक जीना, फिर रात में इस टाइम पर जरूर खाइए ये 4 चीजें

अगर आप डिनर में अनाज, सब्जियां, फल और दालें शामिल करती हैं तो फिर आपकी सेहत के लिए रामबाण साबित हो सकता है. 

Long life secrets : लंबे समय तक जीवित रहने का रहस्य (Long life secrets) आपकी खान-पान की आदतों पर निर्भर करता है. आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे फूड के बारे में बताएंगे, जो आपके शरीर को हेल्दी रखने के साथ-साथ आपके  100 साल तक जिंदा रहने की भी इच्छा पूरी कर सकता है. हम आपको ऐसी 4 चीजों के बारे में बताएंगे, जिसे खाते हैं, तो फिर आपकी लंबी आयु हो सकती है. घर पर करें पायरिया का इलाज, यहां जानिए 5 जबरदस्त घरेलू नुस्खे

अगर आप शाम 7 बजे तक खाना खा लेते हैं, तो फिर आप लंबे समय तक जिंदा रह सकते हैं. इस समय खाने से भोजन आसानी से पच जाता है और पोषक तत्व भी अच्छे से अवशोषित होते हैं, जो शरीर की फंक्शनिंग में अहम भूमिका निभाते हैं.  

हाल ही में हुए एक शोध में पता चला है कि बिना रिफाइन किए कार्बोहाइड्रेट्स, पौधे से मिलने वाले प्रोटीन और नियमित रूप से मछली का सेवन आपके दीर्घायु होने की इच्छा पूरी कर सकता है.

वहीं, वेजफूड में अनाज, सब्जियां, फल और दालें शामिल करते हैं तो फिर आपकी सेहत के लिए रामबाण साबित हो सकता है. 

आपक बता दें कि जब आप डिनर जल्दी, कम कैलोरी और प्लांट बेस्ड फूड वाला करते हैं तो फिर यह आपको स्वस्थ रखता है. इससे आपकी 100 साल तक जीवित रहने की भी इच्छा पूरी हो सकती है. इसके अलावा आप फिजिकल एक्टिविटी को भी लाइफस्टाइल में जगह दीजिए. इससे भी आप एक स्वस्थ और लंबा जीवन जी सकते हैं. 

कम चीनी और रिफाइंड फूड का सेवन आपको हेल्दी रखता है. 12 घंटे में खाना बाकी के दिन के 12 घंटे उपवास करना चाहिए. यह लॉन्ग लाइफ का मंत्र है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.