कोरियन हेयर रूटीन अपनाना है तो जान लें ये 6 टिप्स, मुलायम और चमकदार नजर आएंगे बाल इस Korean Hair Care से

Korean Hair Care Tips: कोरियन हेयर केयर में कुछ बातों का खास ख्याल रखा जाता है जिससे बालों की चमक और चिकनाहट बनी रहती है. 

कोरियन हेयर रूटीन अपनाना है तो जान लें ये 6 टिप्स, मुलायम और चमकदार नजर आएंगे बाल इस Korean Hair Care से

Korean Hair Care Routine: इन टिप्स से बाल दिखेंगे बेहद खूबसूरत.

खास बातें

  • बालों को चमकदार बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स.
  • कोरियन हेयर केयर है बालों के लिए अच्छा.
  • स्कैल्प का रखा जाता है खास ख्याल.

Koran Hair Care: कोरियन स्किन केयर और हेयर केयर की दुनियाभर में  खूब चर्चा होती है. साउथ कोरिया को ब्यूटी हब भी माना जाता है. जितना क्रेज लड़कियों में कोरियन स्किन केयर को है उतना ही कोरियन हेयर केयर रूटीन (Korean Hair Care Routine) का भी देखने को मिलता है. अगर आप भी कोरियन ड्रामा की एक्ट्रेसेस की तरह लंबे, घने, मुलायम और चमकदार बाल (Shiny Hair) चाहती हैं को कुछ आसान से टिप्स की मदद से अपनी इस इच्छा को पूरा कर सकती हैं.

लगातार पतले हो रहे बालों के लिए रामबाण साबित होती हैं ये 3 चीजें, Thin Hair की दूर होगी दिक्कत 

6 कोरियन हेयर केयर टिप्स | 6 Korean Hair Care Tips


स्कैल्प की मसाज 


कोरियन हेयर केयर में स्कैल्प की देखभाल को बेहद अहम माना जाता है. स्कैल्प जितनी हेल्दी रहेगी बाल भी उतने ही अच्छे होंगे. उंगलियों से अपनी पसंद के किसी तेल या फिर हेयर ब्रश की मदद से भी बालों की मसाज की जा सकती है. 


हेयर मास्क 


बालों की डीप कंडीशनिंग के लिए हेयर मास्क (Hair Mask) लगाना भी कोरियन हेयर केयर का हिस्सा है. इसके लिए आप अंडे, कोकोनट ऑयल, आर्गन ऑयल और एपल साइडर विनेगर (Apple Cider Vinegar) का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. 


स्क्रब 

सिर्फ चेहरे ही नहीं बल्कि स्कैल्प पर भी स्क्रब (Scalp Scrub) किया जाता है. इससे स्कैल्प पर मौजूद डेड स्किन, डैंड्रफ और जमे मैल से छुटकारा मिलता है. इस चलते कोरियाई लोग हफ्ते में एक बार स्कैल्प स्क्रब का इस्तेमाल करते हैं. 

तेल और पानी 


साउथ कोरियन एक्ट्रेस यून योन हे भी इस नुस्खे का इस्तेमाल करती हैं. वे बालों की चमक बरकरार रखने के लिए पानी में 2 से 3 बूंदे तेल की मिलाकर बालों पर स्प्रे करती हैं. इससे दोमुंहे बालों (Split Ends) और ऑयली स्कैल्प की दिक्कत से छुटकारा मिलता है. 


बाल सुखाना 

कोरिया में बालों को रूखा-सूखा होने से बचाने के लिए गर्म नहीं बल्कि ठंडी हवा से बालों को सुखाने का चलन है. इससे बालों का कड़ापन भी ठीक होता है. इसके लिए गर्म हवा वाले हेयर ड्रायर नहीं बल्कि ठंडी हवा वाले हेयर ड्रायर का इस्तेमाल किया जाता है. 

गीले बाल 


बालों के गीला रहते हुए कभी भी नहीं सोया जाता. इससे बालों में फ्रिक्शन ज्यादा लगता है जिससे वे झड़ने लगते हैं. इसलिए बालों को पूरी तरह से सुखाकर सोना ही कोरिया में अच्छा माना जाता है.

Uric Acid को कम करने के लिए डाइट में शामिल की जा सकती हैं ये 5 चीजें, जोड़ों की सूजन भी होगी दूर 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com