पसीने की बदबू कपड़े से भगाने के लिए अपनाएं ये 4 आसान ट्रिक

Clothe wash tips : पसीने की बदबू कई बार शर्मिंदिगी का कारण बनती है. ऐसे में आज हम आपको यहां पर नुस्खा बताते हैं कैसे कपड़े से बदबू दूर भगा सकते हैं.

पसीने की बदबू कपड़े से भगाने के लिए अपनाएं ये 4 आसान ट्रिक

कपड़ों को ज्यादा देर भिगोकर ना छोड़ें, बहुत लंबे समय तक गंदे कपड़े इक्टठा करके ना रखें.

Home remedy for bad smell: गर्मी के मौसम में बहने वाला पसीना (How to get rid of sweating) आपके कपड़ों में भी चिपक जाता है, जिससे उनसे बदबू आने लग जाती है. धूलने के बाद भी स्मेल नहीं जाती है. पसीने की बदबू कई बार शर्मिंदिगी का भी कारण बनती है. ऐसे में आज हम आपको यहां पर कुछ नुस्खे बताते हैं कि कैसे कपड़े से बदबू दूर कर सकते हैं.  तेज सिरदर्द में किचन में मौजूद इन 2 चीजों की लें मदद, तुरंत मिल सकती है राहत

पसीने की बदबू कपड़ों से कैसे करें दूर - How to remove the smell of sweat from clothes

नींबू करेगा मदद - Lemon hacks

नींबू कपड़ों से आने वाली बदबू को दूर करने में मदद करेंगे, बस आपको एक बाल्टी पानी में इन्हें चोड़कर कपड़ो को डुबों दें. कपड़े के इसके एसिड गुण बदबू को दूर भगाने में आपकी मदद करेंगे.

बेकिंग सोडा करें यूज - Uses of baking soda

बेकिंग सोडा भी कपड़ों से आने वाली बदबू से दूर रखेगा. बस आपको इन्हें धोते वक्त बेकिंग पाउडर को मिला देना है. ऐसा करने से कपड़े फंगस और बदबू से दूर रहेंगे.

कपड़ा उल्टा फैलाएं - cloth upside down

कपड़े से पसीने की स्मेल आने पर हम सभी अक्सर कपड़े को धुल देते हैं. बार-बार कपड़ा धुलने की वजह ये जल्दी ही खराब हो जाते हैं. ऐसे में पसीने की बदबू दूर करने के लिए कपड़े को उल्टा करके धूप में सुखाएं. ऐसा करने से कपड़े से आने वाली बदबू आसानी से दूर हो जाएगी.

ज्यादा देर भिगोकर न छोड़ें - Do not soaking too long

कपड़ों को ज्यादा देर भिगोकर ना छोड़ें, बहुत लंबे समय तक गंदे कपड़े इक्टठा करके ना रखें, अच्छे डिटर्जेंट पाउडर का ही इस्तेमाल करें. इन सब बातों का ध्यान और उपाय करके इस समस्या से बच सकती हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com