विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

हर तरीका अपनाकर देख लिया नहीं हुआ वजन कम, तो अब यह एक चीज करके देखिए मक्खन की तरह पिघलेगी चर्बी  

Fat burning tips : आपको इस आर्टिकल में जो वेटलॉस टिप्स बताने वाले हैं उसमें आपको जिम में पसीना बहाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि आपको अपनी कुछ आदतों में बदलाव करना होगा.

Read Time: 3 mins
हर तरीका अपनाकर देख लिया नहीं हुआ वजन कम, तो अब यह एक चीज करके देखिए मक्खन की तरह पिघलेगी चर्बी  
Weight loss routine : आप नाश्ता, लंच और डिनर बिल्कुल स्किप ना करें और 8 घंटे की नींद जरूर पूरी करें.

Belly fat loss tips : क्या आपने बढ़ते वजन को कंट्रोल करने के लिए हर तरीका अपना लिया है, फिर भी मनमुताबिक वेट घटा नहीं पा रहे हैं, तो फिर आपको यहां कुछ ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आपकी जिद्दी चर्बी (jiddi charbi kaise galayein) आसानी से गल जाएगी. हम आपको इस आर्टिकल में जो वेटलॉस टिप्स बताने वाले हैं उसमें आपको जिम में पसीना बहाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि अपनी कुछ आदतों में बदलाव करना होगा, तो आइए जानते हैं बिना देर किए जरूरी बातों के बारे में. बढ़ती उम्र में बढ़ रहा है वजन तो करिए यह काम, 50 की उम्र में भी वेट रहेगा मेंटेन

फैट बर्निंग के आसान तरीके | Easy tips to lose weight

पहला तरीका - टीवी देखते हुए खाना ना खाएं. इससे हमारा ध्यान टीवी पर रहता है जिससे हम ओवरईटिंग कर लेते हैं. यह भी वजन बढ़ने के सबसे बड़े कारणों में से एक है. तो आप सबसे पहले तो अपनी इस आदत को सुधार लीजिए. 

दूसरा तरीका - खाना खाते समय पानी पीने की आदत आपको है तो आप ऐसा करना बंद कर दीजिए. यह भी वजन बढ़ने का सबसे बड़ा कारण होता है. तो अपनी इस आदत को सुधार लीजिए. ऐसा करने से भी आप अपने वजन को कंट्रोल कर सकते हैं. 

तीसरा तरीका - आप सुबह की शरूआत गुनगुने पानी के साथ करें. इससे आपके शरीर में जमा सारे टॉक्सिन्स मल मूत्र के सहारे बाहर आ जाएंगे. इससे आपके शरीर में एक्स्ट्रा चर्बी नहीं जमा होगी. 

चौथा तरीका - आप रोज सुबह 20 मिनट की वॉक और रनिंग जरूर करें. इससे आपका शरीर एक्टिव भी रहेगा और चर्बी भी तेजी से गलेगी. इससे आपके शरीर के हर हिस्से की चर्बी गलेगी. 

इसके अलावा आप नाश्ता, लंच और डिनर बिल्कुल स्किप ना करें और 8 घंटे की नींद जरूर पूरी करें. इससे आपके बढ़ते वजन पर रोक लगेगी. तो आज से ही इस रूटीन को फॉलो करना शुरू कर दीजिए. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ये 6 बातें अपने बच्चों को जरूर सिखाएं, आपके लाडले और लाडली रहेंगे कॉन्फिडेंट, हर फिल्ड में रहेंगे नंबर वन
हर तरीका अपनाकर देख लिया नहीं हुआ वजन कम, तो अब यह एक चीज करके देखिए मक्खन की तरह पिघलेगी चर्बी  
कहीं आप जरूरत से ज्यादा चीनी तो नहीं खा रहे, इन संकेतों से पहचान लीजिए, वरना हो जाएंगे कई बीमारियों का शिकार
Next Article
कहीं आप जरूरत से ज्यादा चीनी तो नहीं खा रहे, इन संकेतों से पहचान लीजिए, वरना हो जाएंगे कई बीमारियों का शिकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;