नौ घंटे की सीटिंग जॉब ने वजन को बढ़ा दिया है? इस तरीके से करिए करी पत्ते का इस्तेमाल, 1 महीने में चर्बी लगेगी गलने

Curry leaves for weight loss : आज लेख में हम मोटापा कम करने के लिए किसी योग मुद्रा और एक्सरसाइज के बारे में नहीं बल्कि करी पत्ते के इस्तेमाल से कैसे वजन घटा सकते हैं उसका नुस्खा बतला रहे हैं.

नौ घंटे की सीटिंग जॉब ने वजन को बढ़ा दिया है? इस तरीके से करिए करी पत्ते का इस्तेमाल, 1 महीने में चर्बी लगेगी गलने

Fat burn tips : करी पत्ते का जूस पूरे दिन एनर्जेटिक बनाए रखने का भी काम करेगा.

खास बातें

  • करी पत्ते को रोज सुबह खाली पेट चबाकर खाएं.
  • करी पत्ते का जूस खाली पेट पीने से वजन कम होगा.
  • करी पत्ते को उबालकर पीने से भी चर्बी महीने भर में गलना शुरू हो जाएगी.

Weight loss tips : खराब लाइफस्टाइल के कारण लोग मोटापे (obesity) की चपेट में आसानी से आ जाते हैं. एक बार जब चर्बी (fat) शरीर में जमा हो जाती है तो फिर उसे कम करने के लिए खून पसीना एक करना पड़ता तब जाकर कहीं शरीर शेप में आ पाती है. इसके लिए लोग योगा और जिम का सहारा लेते हैं. लेकिन आज लेख में हम मोटापा कम करने के लिए किसी योग मुद्रा और एक्सरसाइज के बारे में नहीं बल्कि करी पत्ते (Curry leaves for weight loss) के इस्तेमाल से कैसे वजन घटा सकते हैं उसका नुस्खा बतला रहे हैं.

करी पत्ते का इस्तेमाल कैसे करें

सामग्री

20 करी पत्ते
01 चम्मच शहद
आधा चम्मच नींबू रस

Summer skin care tips : ऐसे करें सही Sun screen का चुनाव, ये रहे टिप्स

बनाने की विधि

  • सबसे पहले आप पैन में एक गिलास पानी चढ़ा दीजिए गैस पर, फिर इसमें करी पत्ते को डालकर अच्छे से उबाल लीजिए. इसके बाद पानी को छानकर उसमें नींबू का रस और शहद मिला लीजिए और सिप सिप करके पी लीजिए. आप इसे रोज सुबह खाली पेट पीएंगे तो असर 15 दिन महसूस होने लगेगा.
a270ot28
  • एक और तरीका है आप इसे उबालकर पीने की बजाए इसका जूस बनाकर पी सकते हैं. बस आपको 20 से 30 पत्तों को मिकसर में एक गिलास पानी डालकर अच्छे से पीस लेना है फिर उसमें नींबू का रस मिलाकर खाली पेट पीना है. 
c9bqifn8
  • इसके अलावा आप करी पत्तों को रोज सुबह खाली पेट चबाकर भी शरीर में जमी चर्बी को कम कर सकते हैं. इससे सेवन से  शरीर में जमा विषाक्त पदार्थ बहुत आसानी से मल मूत्र के सहारे बाहर निकल आएंगे. इसके खाने से आप पूरा दिन एनर्जेटिक भी महसूस करेंगे. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शाहरुख खान ने फैंस को दी ईद की बधाई, खास अंदाज में किया विश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com