Summer drinks : खुद को रिफ्रेश और हाइड्रेट रखना है तो पीजिए ये ड्रिंक, सिर्फ 5 मिनट लगेंगे बनानें में

Summer Drinks : गर्मियों के मौसम में आप भी ऐक ऐसे ड्रिंक की तलाश कर रही हैं, जो आपको रिफ्रेशिंग और हाइड्रेटिंग रखे तो, यहां बताई गई रेसिपी आपकी पूरी मदद करेगी.

Summer drinks : खुद को रिफ्रेश और हाइड्रेट रखना है तो पीजिए ये ड्रिंक, सिर्फ 5 मिनट लगेंगे बनानें में

Home made drink : अदरक, हल्दी और लेमोनेड से बना यह ड्रिंक बॉडी को रखेगा हाइड्रेट और रिफ्रेश.

Ginger Turmeric & Lemonade Drink : मौसम बदलने के साथ हमारा खान पान पहनावा उढ़ावा सब बदल जाता है. गर्मियों में ज्यादातर लोग लिक्विड फूड का सेवन करते हैं, ताकि उनकी बॉडी हाइड्रेट रहे, क्योंकि इस मौसम तेज धूप से होने वाले पसीने से बॉडी में वॉटर लेवल कम हो जाता है, ऐसे में शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए लोग पानी ज्यादा पीते हैं. जब बात बॉडी को हाइड्रेट रखने की हो रही है तो, यहां आपको एक ऐसे ड्रिंक के बारे में बताए जा रहा है जिसे घर पर आसानी से बनाया जा सकता है. यह आपको रिफ्रेश और डिटॉक्सीफाई (Detox drinks for summer) रखने में पूरी मदद करेगा. हल्दी, अदरक और लेमन ग्रास से बनाया गया ड्रिंक आपकी इम्यूनिटी भी बूस्ट करने का काम करेगा. चलिए जानते हैं बनाने की विधि. 

अदरक, हल्दी और लेमोनेड ड्रिंक बनाने की सामग्री और विधि | Ginger, Turmeric  & Lemonade Recipe



इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको 4 कप पानी, 1 टुकड़ी अदरक, एक छोटी चम्मच हल्दी, 3 स्टॉक्स लेमनग्रास, 1 चुटकी काली मिर्च पाउडर, 1 छोटी चम्मच शहद, 2 चम्मच नींबू का रस और कुछ बर्फ के टुकड़े चाहिए. ये तो हो गई सामग्री बनाने की अब आते हैं बनाने की विधि पर. आपको एक सॉस पैन लेना है उसमें 4 कप पानी डाल देना है और फिर अदरक, हल्दी, लेमन ग्रास और काली मिर्च डालकर अच्छे से उबालना है. इसके बाद गैस बंद करके कुछ देर ठंडा होने के लिए रख दें. जब मिश्रण नॉर्मल टेंपरेचर में आ जाए तो इसमें नींबू का रस और शहद और बर्फ के टुकड़े डाल लें. अब आपका रिफ्रेशिंग ड्रिंक तैयार है सर्व करने के लिए. आपको बता दें कि इस पेय पदार्थ में मिलाई गई सामग्रियों के औषधि गुण शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाने का भी काम करेंगे. 

अस्वीकरण : सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कैजुअल आउटफीट में स्पॉट किए गए अभिनेता सोनू सूद, दिखा खास अंदाज 


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com