ग्लास स्किन पाना चाहती हैं तो चेहरे पर ऐसे लगाना शुरू कर दीजिए चावल, चमकदार और निखरी दिखेगी त्वचा 

Rice In Skin Care: चावल स्किन केयर में अलग-अलग तरह से फायदे देता है. यहां जानिए ग्लास स्किन पाने के लिए इसे कैसे लगाया जा सकता है. 

ग्लास स्किन पाना चाहती हैं तो चेहरे पर ऐसे लगाना शुरू कर दीजिए चावल, चमकदार और निखरी दिखेगी त्वचा 

Rice For Glass Skin: चेहरे पर कई तरीकों से किया जा सकता है चावल का इस्तेमाल. 

Korean Skin Care: स्किन केयर में कई अलग-अलग चीजों का इस्तेमाल किया जाता है जिससे त्वचा निखरी और बेदाग नजर आए. आजकल ग्लास स्किन (Glass Skin) पाने का खूब ट्रेंड चल रहा है. ग्लास स्किन जिसमें त्वचा पर कांच सी चमक और निखार नजर आता है. ग्लास स्किन दिलाने का दावा करने वाले स्किन केयर प्रोडक्ट्स की बाजार में कमी नहीं है. लेकिन, जब घर में ही ग्लास स्किन पाई जा सकती है तो महंगे प्रोडक्ट्स पर पैसे क्यों खर्चे जाएं. असल में चावल (Rice) को चेहरे पर अलग-अलग तरह से इस्तेमाल किया जाए तो कोरियन ग्लास स्किन पाई जा सकती है. जानिए इसके लिए स्किन केयर में कैसे करें चावल को शामिल. 

बालों को सफेद बना देती हैं ये 4 गलतियां, कहीं आप भी तो नहीं अपनाते White Hair बढ़ाने वाली आदतें 

ग्लास स्किन के लिए चावल | Rice For Glass Skin 

चावल से त्वचा को कई अलग-अलग फायदे मिलते हैं. इससे स्किन पर जमी डेड स्किन हटती है, स्किन बेदाग बनती है, स्किन का टेक्सचर ठीक होता है, रूखी त्वचा को नमी मिलती है और बड़े पोर्स छोटे होने लगते हैं. इसे एंटी-एजिंग गुण पाने के लिए भी लगाया जाता है. बहुत से लोग पिग्मेंटेशन को दूर करने के लिए भी चावल का इस्तेमाल करते हैं.

चावल का पानी 

चेहरे पर मिस्ट या टोनर की तरह चावल के पानी (Rice Water) का इस्तेमाल किया जा सकता है. आपको करना बस इतना है कि चावल के पानी को रूई की मदद से चेहरे पर लगाना है. नियमित तौर पर इस्तेमाल करने पर त्वचा प्राकृतिक रूप से निखरने लगती है. चावल का पानी बनाने का सबसे आसान तरीका है कि एक पतीले में चावल को आधे से एक घंटे भिगोय रखने के बाद पानी अलग करके बोतल में भरें और इस्तेमाल करें. 

evbiojs8

चावल का फेस मास्क

चावल का फेस मास्क (Rice Face Mask) बनाने के लिए चावल को आधा घंटा भिगोकर रखने के बाद पीस लें. इस पेस्ट को चेहरे पर जस का तस 15 से 20 मिनट लगाए रखने के बाद धोएं. आप चाहें तो चावल के आटे से भी फेस पैक बनाकर लगा सकते हैं. 

चावल का स्क्रब 

चेहरे पर स्क्रब के इस्तेमाल से स्किन एक्सफोलिएट होती है. चावल एक अच्छे एक्सफोलिएटर की तरह असर दिखाता है. इसके इस्तेमाल के लिए एक चम्मच चावल के आटे (Rice Flour) में थोड़ा पानी मिलाकर पेस्ट बनाएं. इसे चेहरे पर एक से डेढ़ मिनट मलने के बाद चेहरा धो लें. स्किन साफ और निखरी नजर आने लगेगी. 

hu6mptgg

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

दीपिका पादुकोण, कियारा आडवाणी और अन्य सेलेब्स एयरपोर्ट पर हुए स्पॉट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com