हाथों को मुलायम और रिंकल फ्री रखने के लिए इस नुस्खे को करें अप्लाई, 15 दिन में दिखेगा असर

Hand care : आपको यहां पर एक ऐसा नुस्खा बताते हैं जिससे आपके हाथों की झुर्रियां दूर होंगी और हाथ मुलायम और चमकदार होंगे. 

हाथों को मुलायम और रिंकल फ्री रखने के लिए इस नुस्खे को करें अप्लाई, 15 दिन में दिखेगा असर

आपको यहां पर एक ऐसा नुस्खा बताते हैं जिससे आपके हाथों की झुर्रियां दूर होंगी और हाथ मुलायम और चमकदार होंगे. 

Remedy for hand wrinkle : जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, आपके शरीर में कई बदलाव नजर आने लगते हैं. विशेषकर चेहरे, हाथ-पैर में उम्र बढ़ने के लक्षण सबसे पहले दिखते हैं. हालांकि, आपमें से कई लोग चेहरे की तो नियमित देखभाल करते हैं लेकिन हाथ और पैर की स्किन (skin care remedy) को भूल जाते हैं. ऐसे में आपको यहां पर एक ऐसा नुस्खा बताते हैं जिससे आपके हाथों की झुर्रियां दूर होंगी और हाथ मुलायम और चमकदार (soft hand remedy) होंगे. 

हाथ की झुर्रियां कम करने का नुस्खा

आपको इसके लिए वैसलीन लेना है एक चम्मच, लेमन जूस 02 चम्मच और 01 चुटकी हल्दी. अब इन सारी चीजों को एक बाउल में मिला लीजिए. इसके बाद आप अपने हाथों से इस मिश्रण से एक अच्छी मालिश दीजिए हाथों. फिर आप इसको छोड़ दीजिए 10 मिनट के लिए. इसके बाद साफ पानी से धो लीजिए.

अन्य तरीके

- आप सफेद भाग अंडे का लीजिए उसमें एक छोटा चम्मच जैल मिला लीजिए. अब आप इसको हाथों पर लगा लीजिए पैक की तरह. 10 से 15 मिनट लगा रहने दीजिए इसके बाद साफ पानी से धो लीजिए. 

- दूसरा तरीका, आप पपीते के गूदे में शहद मिलाकर हाथों पर पैक की तरह लगा लीजिए. अब आप इसको पैक हाथों पर लगा लीजिए. अब 15 मिनट के लिए छोड़ दीजिए. इसके बाद साफ पानी से हाथ को अच्छे से साफ कर लीजिए. 

- तीसरा तरीका आप चावल के आटे में गुलाब जल मिलाकर लगा लीजिए. इससे भी आपके हाथों की झुर्रियां कम होंगी और हाथ सुंदर, साफ और मुलायम होंगे. तो आज ही आप इन रेमेडी को अपना लीजिए. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com