अब से आटे, दाल और चावल के डिब्बे में इस पत्ते को डालकर करिए स्टोर, नहीं लगेंगे कीड़े

Kitchen hacks : हम यहां पर तेजपत्ते के बारे में बात करने वाले हैं. तो चलिए बिना देर किए जान लेते हैं इस हैक के बारे में. 

अब से आटे, दाल और चावल के डिब्बे में इस पत्ते को डालकर करिए स्टोर, नहीं लगेंगे कीड़े

आपको बता दें कि तेजपत्ता  बहुत ही अरोमैटिक होती है जिसकी खुशबू इन कीड़ों को बिल्कुल पसंद नहीं आती है.

kidey se kaise payen chutkara : अगर आप आटे (flour weevils remedy), दाल (bugs in dal) और चावल (rice bugs) में लगने वाले कीड़े से बहुत परेशान हो गए हैं तो फिर हम यहां पर आपको एक बेहद ही आसान रेमेडी के बारे में बताने वाले हैं, जिसे अपनाने से आपको इस समस्या से हमेशा के लिए निजात मिल जाएगी. हम यहां पर तेजपत्ते (bay leaf home remedy) के बारे में बात करने वाले हैं. तो चलिए बिना देर किए जान लेते हैं इस हैक के बारे में. ये 2 घरेलू नुस्खे गले और सीने में जमी कफ को चुटकियों में निकाल फेंकेंगे बाहर

तेजपत्ते से दूर भगाएं कीड़ा

1- आपको बता दें कि तेजपत्ता बहुत ही अरोमैटिक होती है, जिसकी खुशबू इन कीड़ों को बिल्कुल पसंद नहीं आती है. अगर आप एक महीने का राशन एक साथ स्टोर करती हैं, तो इस हैक को अपनाएं. 

2- आटे के डिब्बे में आप लौंग और तेजपत्ता को कपड़े में बांधकर रख सकती हैं. इससे सफेद और काले कीड़े दोनों ही दूर रहेंगे. इस रेमेडी को आप दाल, चावल और आटा स्टोर करते समय जरूर अपनाएं. आपको बस 1 से 2 पत्ते को डालकर रखना है.

Latest and Breaking News on NDTV

3- यह राशन से कीड़े हटाने के अलावा घर में आने वाले कीड़ों को भी दूर रखता है. आपको बस तेजपत्ते के साथ प्याज के छिलके को जलाकर मेन गेट के पास रख दीजिए. इससे कीड़े और मच्छर दूर रहेंगे. इन दोनों की गंध कीड़ों को नहीं पसंद आती है. 

4- वहीं, गार्डेनिंग में भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं. अगर आपके पौधे में चींटियां लग जाती हैं तो फिर उस गमले में तेजपत्ते को दबाकर रख दीजिए. इससे चीटियां दूर हो जाएंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.