ब्राइडल वाला ग्लो पाने के लिए हल्दी से बनाइए घर पर क्रीम, बनाने का तरीका यहां जानिए

Tips for glowing skin : आज हम आपको यहां पर एक ऐसी होममेड क्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके चेहरे पर सोने सा निखार आएगा और आपको एक रुपये खर्च नहीं करना पड़ेगा.  

ब्राइडल वाला ग्लो पाने के लिए हल्दी से बनाइए घर पर क्रीम, बनाने का तरीका यहां जानिए

Skin care tips : इससे मेलेनिन का उत्पादन कम होगा और चेहरा फ्री रेडिकल्स से दूर रहेगा.

Homemade turmeric cream : शादी एक ऐसा दिन होता है जब हर लड़की सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहती है. इसकी तैयारी वो महीनों से करना शुरू कर देती है. पार्लर के कई चक्कर काटती है. फेशियल ब्लीच में मोटा पैसा खर्च करती है. लेकिन कई बार इसके साइडइफेक्ट भी हो जाते हैं, ऐसे में आज हम आपको यहां पर एक ऐसी होममेड क्रीम (home remedy for glowing skin) के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके चेहरे पर सोने सा निखार आएगा और आपको एक रुपये खर्च नहीं करना पड़ेगा.  

कैसे बनाएं हल्दी क्रीम | Home made haldi cream

सामग्री - इस क्रीम को बनाने के लिए 2 चम्मच नारियल तेल ,  1/2 नींबू का रस, 1/4 चम्मच हल्दी, 2 चम्मच एलोवेरा जेल,  2 से 3 केसर

कैसे बनाएं -इसे बनाने के लिए कटोरी में 2 चम्मच नारियल तेल डालें, अब उसमें नींबू का रस और एलोवेरा जेल डालकर मिक्स कर लीजिए अच्छे से. अब उसमें हल्दी और केसर भी मिला लीजिए अच्छे से. इस क्रीम को अच्छे से मिक्स करके कांच की बॉटल में स्टोर कर लीजिए.

- मटर दाने जितना इस क्रीम को हाथ में लीजिए फिर दिन में दो बार इसको अप्लाई करिए फेस पर इससे चेहरा निखरेगा. इस क्रीम को आप रात में अगर चेहरे पर अप्लाई करती हैं तो इससे मेलेनिन का उत्पादन कम होगा और चेहरा फ्री रेडिकल्स से दूर रहेगा.

- होममेड क्रीम लगाने के फायदे - इस क्रीम को लगाने से आपके फेस पर सोने सा निखार आएगा. इसमे मौजूद करक्यूमिन त्वचा को हील करते हैं. इससे चेहरे के दाग धब्बे कम होते हैं. इससे चेहरे पर इकट्टठा होने वाला तेल भी दूर होता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com