Kitchen tips : इस Hacks से बिना काटे भी बैंगन में बीज है या नहीं पता लगा सकती हैं

Kitchen hacks : आज हम आपकी इसमें सहायता करने वाले हैं जिससे आप आसानी से पता लगा लेंगी बैंगन बीज वाले है या नहीं, तो चलिए जानते हैं उस हैक के बारे में. 

Kitchen tips : इस Hacks से बिना काटे भी बैंगन में बीज है या नहीं पता लगा सकती हैं

Brinjal hacks : बैंगन के वजन से पता लगता है बीज है या नहीं.

Kitchen hacks : बैंगन (brinjal) एक ऐसी सब्जी है जिसका चोखा, कलौंजी और भांजा लोग बड़े चाव से खाते हैं. लेकिन इसे खरीदते समय हमें ये नहीं समझ आता है की किसमें बीज है और किसमे नहीं. क्योंकि बीज वाले बैंगन का स्वाद अच्छा नहीं होता है इसलिए, डर लगा रहता है गलत बैंगन ना खरीद लें. आज हम आपकी इसमें सहायता करने वाले हैं जिससे आप आसानी से पता लगा लेंगी बैंगन बीज वाले है या नहीं, तो चलिए जानते हैं उस हैक के बारे में. 

वास्तु एक्सपर्ट और एस्ट्रोलॉजर Jai Madaan ने बताया घर में सुख समृद्धि लाने के अचूक उपाय, आप भी करें फॉलो

बैंगन में बीज है या नहीं कैसे लगाएं पता

1- बैंगन बीज वाला है या नहीं इसका पता उसके भार से लगा सकती हैं. बैंगन अगर भारी है तो मतलब उसमे बीज ज्यादा हैं. अगर हल्के हैं तो समझिए उसमें बीज कम हैं. ऐसा करके आप बैगन के बीज का पता आसानी से लगा लेंगी.

2- वहीं, बैंगन का आकार भी बताता है उसमे बीज है या नहीं. अगर बैंगन पतला और लंबा है मतलब उसमें बीज कम हैं. जबकि मोटे और चौड़े बैंगन में बीज ज्यादा होते हैं, ये भी बिना काटे पता लगाने का आसान तरीका है.

Fruit Chat में पपीते के साथ इन चीजों को बिल्कुल ना करें शामिल, सेहत पर पड़ेगा भारी !

3- इसके अलावा बिना डंठल वाले बैंगन नहीं खरीदना चाहिए. वहीं, बदरंग बैगन भी अच्छा नहीं होता है खाने में. आप साफ नीले बैगन ही खरीदें. सूखे बैंगन में कीड़े बहुत होते हैं जो आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सलमान खान, ऐश्वर्या-आराध्या और रणवीर सिंह एयरपोर्ट पर हुए स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com