पेट की लटकती चर्बी के कारण शरीर का फिगर हो रहा है खराब, तो आजमाइए ये होममेड ड्रिंक

Homemade Drinks : हम यहां पर एक और तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आपकी बैली फैट कम (Belly fat) हो जाएगी. असल में हम एक ऐसे होममेड ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके पेट की लटकती चर्बी कम हो जाएगी. 

पेट की लटकती चर्बी के कारण शरीर का फिगर हो रहा है खराब, तो आजमाइए ये होममेड ड्रिंक

आप शहद (HONEY) को गरम पानी में मिलाकर सुबह में पी सकती हैं, इससे आपकी चर्बी (FAT) गलने में आसानी होगी.

खास बातें

  • चुकंदर आयरन, कई एंटीऑक्सीडेंट्स और मिनरल्स से भरपूर होता है.
  • गाजर का जूस भी पीने से वजन घटता है तेजी से ये स्किन के लिए भी अच्छा है.
  • आप शहद को गरम पानी में मिलाकर सुबह में पी सकती हैं.

Home made drink for belly fat : लटकती पेट की चर्बी न सिर्फ आपकी सेहत के लिए खराब है बल्कि फिगर के लिए भी ठीक नहीं है. लड़कियां तो बहुत ज्यादा परेशान हो जाती हैं शरीर में बढ़ते को फैट को लेकर. इसके लिए वो तरह-तरह के उपाय भी करती हैं, जैसे जिम, योगा, एरोबिक्स आदि. हम यहां पर एक और तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आपकी बैली फैट कम (Belly fat) हो जाएगी. असल में हम एक ऐसे होममेड ड्रिंक (homemade Drinks) के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके पेट की लटकती चर्बी कम हो जाएगी. 

पेट की लटकती चर्बी कैसे करें कम

  • आप शहद को गरम पानी में मिलाकर सुबह में पी सकती हैं. इससे आपकी चर्बी गलने (fat burn) में आसानी होगी. इससे त्वचा भी खूबसूरत होती है. इसमें कई तरह के पोषक तत्व (nutrients) पाए जाते हैं, जैसे- विटामिन बी-6, विटामिन सी, एमिनो एसिड, कार्बोहाइड्रेट, राइबोफ्लेविन और नियासिन. ये मीठा जरूर होता है लेकिन इसमें कैलोरी और शुगर कम होती है. जिसके कारण ये वजन घटाने में सहायक है. 

  • गाजर का जूस (carrot juice) भी इसमें शामिल है, ये ना सिर्फ आपके वजन को घटाएगा बल्कि आपके बाल, स्किन और आंख के लिए भी बहुत फायदेमंद है. इससे ओवरईटिंग से भी बच जाते हैं आप. इसमें  कैलोरी, डायट्री फाइबर, शुगर, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, सोडियम, पोटैशियम, कैल्शियम, आयरन, विटामिन ए, सी पाया जाता है.

  • लौकी के जूस (Bottle Gourd Juice) में विटामिन के और सी की भी भरपूर मात्रा होती है. गंदे कॉलेस्ट्रोल को कम करने में भी इसका सेवन किया जा सकता है. इसमें कैलोरी की मात्रा कम होती है जिसके चलते वजन घटाने के लिए इस सब्जी का जूस बेहद अच्छा है. 

  • चुकंदर आयरन, कई एंटीऑक्सीडेंट्स और मिनरल्स से भरपूर होता है. इसमें वेट लॉस फ्रेंडली फाइबर होते हैं जिनमें बेहद कम कैलोरी पाई जाती है. इस लिहाज से चुकंदर (Beetroot Juice) सर्दियों में वजन घटाने के लिए पीना एक अच्छा विकल्प है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.