चमकदार बाल पाने के लिए इस हेयर केयर रूटीन को अपना सकती हैं आप, मुरझाए बालों में आ जाएगी चमक 

Hair Care Routine: बाल बेजान नजर आने लगे हैं और उनमें नमी की कमी दिखाई देती है तो यहां बताए हेयर केयर रूटीन को अपना सकती हैं आप. बाल बन जाएंगे चमकदार.

चमकदार बाल पाने के लिए इस हेयर केयर रूटीन को अपना सकती हैं आप, मुरझाए बालों में आ जाएगी चमक 

Shiny Hair Care Routine: हेयर केयर सीक्रेट्स अब आप भी जान लीजिए. 

Hair Care: बालों में चमक ना हो तो बाल बेजान और मुरझाए हुए नजर आने लगते हैं. रूखे-सूखे बालों को चाहे आप खुला रखें या फिर उन्हें बांध लें, वो खूबसूरत नजर नहीं आते. ऐसे में बालों में चमक लाने की जरूरत होती है. बालों को चमकदार (Shiny Hair) और लहराता हुआ बनाने के लिए यहां बताए हेयर केयर रूटीन को आजमाया जा सकता है. इस हेयर केयर रूटीन से बालों का रूखापन दूर होता है, बालों को पर्याप्त नमी मिलती है और डैमेज बाल रिपेयर होकर शाइनी नजर आने लगते हैं. इस हेयर केयर रूटीन को आजमाना बेहद आसान है. 

बालों को सफेद करती है इस विटामिन की कमी, जानिए घर पर White Hair से छुटकारा कैसे पा सकते हैं आप 

चमकदार बालों के लिए हेयर केयर रूटीन | Hair Care Routine For Shiny Hair 

ऑयल ट्रीटमेंट 

बालों को चमकदार बनाने के लिए ऑयल ट्रीटमेंट लिया जा सकता है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है सिर्फ बालों पर हफ्ते में एक से 2 बार तेल से मालिश करनी है. इससे स्कैल्प को पोषण मिलता है और बालों को अंदरूनी रूप से नमी मिलती है. बालों पर कम से कम 40 से 50 मिनट तेल लगाकर रखें. 

मोटे और घने बाल पाने के लिए लगा सकते हैं इस सूखे मेवे का तेल, Long Hair पाने का सपना ऐसे होगा पूरा 

ब्रश करें बाल 

बालों को धोने के बाद ब्रश करना जरूरी होता है. इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है. साथ ही, शाम को घर लौटने के बाद एकबार फिर बालों को कंघी करें. सेहतमंद चमकदार बालों के लिए यह छोटा सा काम आराम से किया जा सकता है. 

5i2a6ei

लगाएं हेयर मास्क 

बालों को पोषण और प्राकृतिक चमक देने के लिए हेयर मास्क (Hair Mask) बनाकर लगाए जा सकते हैं. हेयर मास्क हाइड्रेटिंग होते हैं और बालों को चमक भी देते हैं. आप अंडे का हेयर मास्क, एवोकाडो का हेयर मास्क या फिर दही का हेयर मास्क बनाकर लगा सकते हैं. 

शैंपू करें ध्यान से 

कई बार आप खुद ही गलत तरीके से शैंपू का इस्तेमाल करके बालों को नुकसान पहुंचा सकती हैं. शैंपू करते समय बालों के सिरों को जरूरत से ज्यादा ना घिसें. कोशिश करें कि आपका शैंपू ऐसा हो जो आपके हेयर टाइप के अनुसार हो. ड्राई बालों के लिए अलग और ऑयली बालों के लिए अलग तरह के शैंपू आते हैं. 

1tr0943

बालों को धूप से रखें सुरक्षित 

धूप की तेज हानिकारक किरणें बालों को शुष्क और बेजान बना देती हैं. साथ ही, धूप से हेयर डैमेज भी ज्यादा होता है. ऐसे में धूप में निकलते हुए कोशिश करें कि आपके बाल ढके हुए हों. बालों पर स्कार्फ या हैट के साथ भी बाहर धूप में निकला जा सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कान्स जाने के लिए Sunny Leone पति Daniel Weber के साथ Mumbai Airport पर हुईं स्पॉट