मोटे और घने बाल पाने के लिए लगा सकते हैं इस सूखे मेवे का तेल, Long Hair पाने का सपना ऐसे होगा पूरा 

Oil For Long Hair: झड़ते और छोटे बालों से परेशान हैं तो यहां जानिए वो कौनसा तेल है जिसे बालों पर लगाने से बाल लंबे और घने बनते हैं. इस तेल को अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल भी किया जा सकता है. 

मोटे और घने बाल पाने के लिए लगा सकते हैं इस सूखे मेवे का तेल, Long Hair पाने का सपना ऐसे होगा पूरा 

Long Hair Home Remedies: लंबे बालों पर कमाल का असर दिखाता है यह तेल. 

Hair Care: ऐसे अनेक लोग हैं जो बालों की दिक्कतों से अक्सर ही परेशान रहते हैं. खासतौर से झड़ते बाल परेशानी का सबब बन जाते हैं. ऐसे में इन झड़ते बालों की दिक्कत से छुटकारा पाने और मोटे-घने बाल पाने के लिए बादाम का तेल लगाया जा सकता है. बादाम का तेल (Almond Oil) ओमेगा-6, ओमेगा-3 और ओमेगा-9 फैटी एसिड्स से भरपूर होता है. इस तेल में विटामिन ई, मैग्नीशियम और एंटी-ऑक्सीडेंट्स की भरपूर मात्रा पाई जाती है. बादम का तेल बालों को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है. वहीं, बालों को घना बनाने के लिए बादाम के तेल को अलग-अलग तरह से भी बालों पर लगाया जा सकता है. 

बालों को सफेद करती है इस विटामिन की कमी, जानिए घर पर White Hair से छुटकारा कैसे पा सकते हैं आप 

लंबे बालों के लिए बादाम का तेल | Almond Oil For Long Hair 

बादाम के तेल के सभी फायदों की बात करें तो यह तेल हेयर ग्रोथ (Hair Growth) प्रोमोट करता है. इस तेल से बालों को जरूरी प्रोटीन, खनिज और पोषक तत्व मिलते हैं. इसके अलावा, बादाम के तेल से बालों पर चमक आती है. बाल रूखे-सूखे हों, डैमेज्ड हों या फिर उनमें नमी की कमी हो, बादाम का तेल लगाया जा सकता है. इसके अलावा, यह तेल एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भी भरपूर होता है जो डैंड्रफ और सिर की खुजली से भी राहत दिलाता है. इसके अलावा इस तेल को लगाने पर सीबम कंट्रोल में मदद मिलती है जिससे बाल जरूरत से ज्यादा ऑयली नहीं होते. यहां जानिए बादाम के तेल को किस-किस तरह से बालों पर लगाएं कि बाल लंबे होने लगें. 

बादाम का तेल और मेथी 

पीले मेथी के दानों को बादाम के तेल के साथ लगाया जा सकता है. इस तेल से बालों का झड़ना (Hair Fall) रुकता है, बाल बढ़ने लगते हैं और लंबे नजर आते हैं. इस नुस्खे को अपनाने के लिए एक कटोरी में बादाम का तेल लें और उसमें आधा चम्मच मेथी के दाने डाल दें. इस तेल में मेथी को लाल होने तक पकाएं और फिर आंच से उतार दें. जब तेल ठंडा हो जाए तो इससे बालों पर हल्की मसाज करते हुए लगाएं और एक से दो घंटे बाद सिर धो लें. आप इस तेल को बालों पर रातभर लगाकर भी रख सकते हैं. 

m4g053eo

बादाम का तेल और करी पत्ते 

एक कटोरी बादाम का तेल लें और उसे गर्म करने रख दें. इस तेल में मुट्ठीभर करी पत्ते (Curry Leaves) डालें और हल्का पकाने के बाद आंच बंद करें. अब इस तेल को बालों पर लगाकर रखें और कुछ देर बाद सिर धो लें. बालों को लंबा बनाने के अलावा डैंड्रफ की दिक्कत दूर करने में भी इस तेल के फायदे नजर आते हैं. 

महंगे फेस वॉश से नहीं बल्कि फ्रिज में रखी इस एक चीज से धो लीजिए चेहरा, चांद जैसी चमक जाएगी त्वचा 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कान्स जाने के लिए Sunny Leone पति Daniel Weber के साथ Mumbai Airport पर हुईं स्पॉट