अब लंबे बालों का सपना गुड़हल का तेल करेगा पूरा, बनाने का तरीका एकदम है आसान

Hair growth natural remedy: आप अगर महंगे शैंपू और ऑयल के इस्तेमाल से बचना चाहती हैं और नैचुरल हेयर केयर तरीका अपनाना चाहती हैं, तो फिर आपके लिए गुड़हल का तेल बेस्ट है.

अब लंबे बालों का सपना गुड़हल का तेल करेगा पूरा, बनाने का तरीका एकदम है आसान

Hair mask : इस तेल को लगाने से बाल की ग्रोथ अच्छी होगी साथ ही, रूसी की भी समस्या से निजात मिल सकता है.

Oil for long hair : बाल काले,घने और लंबे करने वाले मार्केट में कई तरह के हेयर ऑयल ,मास्क और शैंपू मौजूद हैं. जिसे लोग बिना पैसों की चिंता किए घर लेकर आते हैं. लेकिन आप अगर महंगे शैंपू और ऑयल के इस्तेमाल से बचना चाहती हैं और नैचुरल हेयर केयर तरीका अपनाना चाहती हैं, तो फिर आपके लिए गुड़हल का तेल बेस्ट है. यह आपके बालों को नुकसान पहुंचाए बिना हेयर ग्रोथ (hair growth natural remedy) में सुधार करेगा. इसे बनाने का तरीका बहुत ही आसान है.  

Latest and Breaking News on NDTV

गुड़हल का तेल बानने के लिए आप सूखे गुड़हल के फूल ले लीजिए और नारियल तेल. अब आप गैस पर पैन चढ़ाइए. उसमें नारियल तेल और गुड़हल का फूल डालकर पकाइए. जब फूल तेल में अपना रंग छोड़ दे आप गैस बंद कर दीजिए. अब आप इसे ठंडा होने के लिए कुछ देर छोड़ दीजिए. जब ठंडा हो जाए तो इस तेल को पूरे बाल में लगा लीजिए और 5 मिनट तक मसाज दीजिए. अब आप इस तेल को 1 घंटे बाल में लगाकर रखिए, इसके बाद शैंपू कर लीजिए. 

Latest and Breaking News on NDTV

इस तेल को लगाने से आपके बाल की ग्रोथ अच्छी होगी साथ ही रूसी की भी समस्या से निजात मिल सकता है. यह स्कैल्प में जमी गंदगी को भी साफ कर देगा. इससे ड्राई बाल में नमी भी आएगी. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Chaitra Navratri 2024 | कब कर सकते हैं चैत्र नवरात्रि की कलश स्थापना | NDTV India

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com