Glowing Face : किचन में रखी यह एक चीज चेहरे पर लगाते ही 2 दिन में करने लगेगा ग्लो, बस लगाना होगा इस तरह से

Besan for skin everyday : गर्मी में चेहरा झुलस जाता है तो आप चेहरे पर बेसन लगाना शुरू कर दें. इससे फेस पर तुरंत ग्लो आएगा. ऐसे करें इस्तेमाल.

Glowing Face : किचन में रखी यह एक चीज चेहरे पर लगाते ही 2 दिन में करने लगेगा ग्लो, बस लगाना होगा इस तरह से

How to apply gram flour on face : चेहरे पर बेसन इस तरह से लगाएं.

Glowing skin tips: गर्मियों के मौसम में स्किन से जुड़ी कई सारी समस्याएं घेर लेती हैं. चिपचिपी स्किन की वजह से चेहरे पर एक्ने और पिंपल (pimples) आ जाते है, जो चेहरे की खूबसूरती पर दाग बना देते हैं. चेहरे पर इन दाग धब्बों (spots on skin) को दूर करने और नेचुरल ग्लो पाने के लिए लोग तरह-तरह के जतन भी करते हैं और इलाज तक करवाने के लिए तैयार हो जाते हैं, लेकिन स्किन का खोया निखार पाना इतना आसान नहीं होता. लेकिन क्या आप जानते हैं कि चेहरे पर नेचुरल (natural glow on face) ग्लो पाने के लिए एक प्राकृतिक इंग्रीडिएंट इस्तेमाल करना बेहद असरदार होता है, वो है बेसन. आइए जानते हैं कि बेसन (besan for glowing skin) को किस तरह इस्तेमाल करने से आप चेहरे के दाग धब्बों और डल स्किन से छुटकारा पा सकते हैं.

9shjlvlg

रवीना टंडन चेहरे पर लगाती हैं ये खास फेस पैक, क्लींजिंग के साथ मिलेगा भरपूर पोषण

ग्लोइंग स्किन के लिए बेसन में क्या मिलाना चाहिए? | how to use besan for glowing skin

बेसन और दूध


बेसन चेहरे को सॉफ्ट और बेदाग बनाने का काम करता है, तो वहीं कच्चा दूध यानी रॉ मिल्क चेहरे पर से जमीं गंदगी को हटाने में हेल्प करता है. इसका पैक बनाने के लिए आप दो से ढाई चम्मच बेसन में चार चम्मच कच्चा दूध मिलाकर उसका पेस्ट बना लें और फिर इस पेस्ट को चेहरे पर अप्लाई करें. 15-20 मिनट रखकर फिर साफ पानी से फेस को साफ कर लें.

फ्लोरल साड़ी में बेहद खूबसूरत लग रही हैं मौनी रॉय, तस्वीरें देख आप भी हो जाएंगे फैन

बेसन और दही


बेसन और दूध के अलावा बेसन के साथ दही को मिलाकर भी आप अपने फेस पर लगा सकते हैं, ये स्किन व्हाइटनिंग के लिए बेहतरीन पैक है. साथ ही दाग-धब्बे और पिंपल्स से ये छुटकारा देता है. दो चम्मच बेसन के साथ दो चम्मच दही मिला लें और इस पेस्ट को फेस पर लगाकर सूखने तक रख लें, फिर धो लें. वीक में दो या तीन बार आप इस पैक को लगा सकते हैं.

39s7994g

बेसन और नींबू


सन टैन और स्किन पिगमेंटेशन को दूर करने के लिए नींबू और बेसन का पैक काफी कारगर होता है. नींबू में सिट्रिक एसिड मिलता है जो स्किन पर से ब्लैक स्पॉट्स को दूर करता है और डलनेस से भी छुटकारा देता है. इस पैक के लिए आप दो चम्मच बेसन के साथ एक बड़े नींबू का रस मिला लें और इस पैक को फेस पर लगा लें, 15 मिनट के बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

जम्मू और कश्मीर : दस साल के लड़के ने कम लागत में बनाया एग इनक्यूबेटर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com