Concealer लगाने के बाद होने लगती है स्वेटिंग चेहरा दिखने लगता है केकी, अब से इन मेकअप टिप्स को करें फॉलो

Concealer applying tips : अगर आप सजते समय सही मात्रा में ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करती हैं तो पैची और केकी फेस लोगों के सामने आपका मजाक बना देंगे. ऐसे में यहां बताए जा रही टिप्स को फॉलो करें ताकि इस स्थिति का सामना नहीं करना पड़े.

Concealer लगाने के बाद होने लगती है स्वेटिंग चेहरा दिखने लगता है केकी, अब से इन मेकअप टिप्स को करें फॉलो

Concealer की एक ही लेयर चेहरे पर अप्लाई करें.

खास बातें

  • कंसीलर लगाने के बाद फाउंडेशन लगाएं.
  • एक से अधिक कंसीलर की लेयरिंग से चेहरे पर स्वेटिंग होने लगती है.
  • कंसीलर को कभी भी रगड़कर ना लगाएं.

Makeup tips : मेकअप करने का यह मतलब बिल्कुल नहीं होता है कि आप ढेर सारा क्रीम पाउडर चेहरे पर थोप लीजिए. लोगों को लगता है ज्यादा मात्रा में फेस पाउडर (face powder) और फाउंडेशन (foundation) लगाने से वह खूबसूरत नजर आने लग जाएंगी. जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं होता है. हर चीज को करने का एक तरीका होता है. मेकअप भी इसी में से एक है. अगर आप सजते समय सही मात्रा में ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करती हैं तो पैची और केकी फेस लोगों के सामने आपका मजाक बना देंगे. ऐसे में यहां बताए जा रहे टिप्स को फॉलो करेंगी तो कभी भी इस स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा.

कंसीलर लगाने के टिप्स | Concealer applying tips

- जब भी आप कंसीलर लगाएं तो अपने शेड को ध्यान में रखकर ही अप्लाई करें. अपनी स्किन टोन से हटकर बिल्कुल शेड ना चुनें. 

- दूसरी बात कंसीलर की एक ही लेयर चेहरे पर लगाएं और उसे ब्लेंड कर लें अच्छे से. ज्यादातर लोग दो तीन लेयर में इसे लगा लेते हैं जिससे चेहरे पर स्वेटिंग होने लगती है और फेस केकी और पैची नजर आने लग जाता है. 

- इसके अलावा कंसीलर जब भी लगाएं तो नाक और आंख के कोने के पास से लगाना शुरू करें. इन जगह पर कंसीलर को अच्छे से ब्लेंड करें. आप इसे मिलाने के लिए उंगलियों की टिप का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

- ध्यान रहे कि कंसीलर अच्छे से आपके चेहरे पर मिल जाए ताकि स्किन टोन के बीच अंतर ना दिखाई दे. एक बात और कंसीलर लगाने के बाद ही फाउंडेशन चेहरे पर लगाएं. इसे हमेशा थप-थपाकर ही लगाएं ना कि रगड़कर. इससे स्किन खराब हो सकती है आपकी. 


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com