विज्ञापन
Story ProgressBack

Father's Day 2024: पापा को करना है खुश तो फादर्स डे पर गिफ्ट में दें ये चीजें, चेहरे से नहीं हटेगी मुस्कुराहट

अगर आप भी फादर्स डे पर अपने पिता को कुछ गिफ्ट में देना चाहते हैं तो यहां से आइडिया ले सकते हैं. इन गिफ्ट्स को पाकर पापा की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. 

Read Time: 3 mins
Father's Day 2024: पापा को करना है खुश तो फादर्स डे पर गिफ्ट में दें ये चीजें, चेहरे से नहीं हटेगी मुस्कुराहट
पापा को देने के लिए परफेक्ट हैं ये गिफ्ट्स. 
नई दिल्ली:

हर साल जून के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है. इस दिन बच्चों की यही कोशिश रहती है कि वे किसी तरह पापा के चेहरे पर मुस्कुराहट ले आएं या उन्हें उपहार में कुछ ऐसा दें जिसे पाकर पापा खुश हो जाएं. अगर मम्मी को कुछ गिफ्ट में देना हो तो इतनी मुश्किल नहीं आती लेकिन जब पापा को गिफ्ट देने की बात होती है तो अक्सर हवाइयां उड़ जाती हैं. समझ ही नहीं आता कि पापा को ऐसा क्या दिया जाए जो उन्हें अच्छा लगेगा. मगर आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि यहां कुछ ऐसे गिफ्ट आइडियाज दिए गए हैं जो फादर्स डे (Father['s Day) के मौके पर पापा को जरूर पसंद आएंगे. 

Father's Day: इस साल फादर्स डे पर पापा के साथ घूमने का बना लीजिए प्लान, परफेक्ट हैं ये 5 जगहें 

फादर्स डे गिफ्ट आइडियाज | Father's Day Gift Ideas 

फूट मसाजर - पापा को गिफ्ट में फूट मसाजर दिया जा सकता है. यह फूट मसाजर लकड़ी का होता है जिसपर रोलर्स लगे होते हैं. पापा को बस इसपर पैरों को रखकर बैठना होगा या फिर पैरों को आगे-पीछे करना होगा. इस फूट मसाजर से पैरों के पॉइंट्स पर असर होगा और पैर ही नहीं बल्कि शरीर के अलग-अलग हिस्सों को इसका फायदा मिलेगा. 

मल्टी पर्पल टूल - अगर आपके पापा को भी घर की चीजों को तोड़ने-जोड़ने का शौक है या वो भी जबतब किसी चीज को ठीक करने बैठ जाते हैं तो यह टूल उनके लिए बेहद अच्छा है. मल्टी पर्पस टूल (Mukti Purpose Tool) स्क्रूड्राइवर, बॉटल ओपनर, बॉक्स कटर और रूलर की तरह काम करता है. पापा चाहें तो इसे अपने साथ कैरी करके भी घूम सकते हैं. 

हीटिंग पैड - बढ़ती उम्र के साथ स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें होना भी आम हो जाता है. अगर आपके पापा को भी हाथ-पैरों या फिर कंधे और कमर में दर्द रहता है तो हीटिंग पैड पापा के बहुत काम आएगा. आप अपने बजट के अनुसार हीटिंग पैड ले सकते हैं. 

ब्लूटूथ स्पीकर्स - पापा के पुराने गाने के शौक को बढ़ावा देते हुए आप उन्हें ब्लूटूथ स्पीकर्स (Bluetooth Speakers) गिफ्ट में दे सकते हैं. ब्लूटूथ स्पीकर्स पर वे अपने पसंद के गाने जब चाहे तब सुन पाएंगे. अगर पापा टेक्नोलॉजी कम समझते हैं तब भी ब्लूटूथ स्पीकर को बिना दिक्कत के चला पाएंगे. इसे आमतौर पर एक बटन से ऑन और ऑफ ही करना होता है. 

जूते - पापा के पास चाहे शर्ट या पैंट्स कितने ही मिल जाएं लेकिन जूते कम ही होते हैं. ऐसे में पापा को जूते गिफ्ट में दिए जा सकते हैं. जूते आप ऑनलाइन या ऑफलाइन ले सकते हैं या फिर पापा को गिफ्ट कार्ड भी दिया जा सकता है जिससे वे अपनी पसंद का गिफ्ट खरीद सकें. 

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mango side effects : क्या आम खाने से बढ़ जाता है यूरिक एसिड
Father's Day 2024: पापा को करना है खुश तो फादर्स डे पर गिफ्ट में दें ये चीजें, चेहरे से नहीं हटेगी मुस्कुराहट
Father's day 2024 : क्या आपके पापा हैं 50 प्लस तो जरूर कराएं ये 5 मेडिकल टेस्ट, सेहत का ख्याल रखना है जरूरी
Next Article
Father's day 2024 : क्या आपके पापा हैं 50 प्लस तो जरूर कराएं ये 5 मेडिकल टेस्ट, सेहत का ख्याल रखना है जरूरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;