विज्ञापन
Story ProgressBack

Father's Day: इस साल फादर्स डे पर पापा के साथ घूमने का बना लीजिए प्लान, परफेक्ट हैं ये 5 जगहें 

इस फादर्स डे पर अपने पापा को स्पेशल फील करवाने के लिए उनके साथ कहीं घूमने का प्लान बनाया जा सकता है. इससे आपसी करीबी भी बढ़ेगी और एकसाथ नई यादें भी बना पाएंगे आप. 

Read Time: 3 mins
Father's Day: इस साल फादर्स डे पर पापा के साथ घूमने का बना लीजिए प्लान, परफेक्ट हैं ये 5 जगहें 
अपने पिता के साथ इन जगहों की सैर कर सकते हैं आप. 

Father's Day 2024: हर साल जून के तीसरे रविवार के दिन पितृ दिवस या कहें फादर्स डे मनाया जाता है. फादर्स डे पिता के समर्पण, प्रेम और बच्चों की जिंदगी में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के सम्मान में मनाया जाता है. इस साल 16 जून के दिन फादर्स डे मनाया जा रहा है. इस दिन बच्चों की यही कोशिश रहती है कि वे किसी ना किसी तरह अपने पिता (Father) को स्पेशल और खास महसूस करा सकें. अगर आप भी अपने पापा के लिए कुछ खास प्लान करना चाहते हैं या उन्हें खुश करना चाहते हैं तो उनके साथ कोई ट्रिप प्लान कर सकते हैं. दिल्ली और उसके आस-पास कुछ ऐसी जगह हैं जहां पापा के साथ या पूरी फैमिली के साथ घूमने निकला जा सकता है. साथ घूमने-फिरने से, कुछ पल बैठकर बातें करने और अपने बच्चों का अपने प्रति प्रेम देखकर यकीनन पापा का दिन बन जाएगा. 

घर लाते ही सड़ जाते हैं केले तो यहां जानिए किस तरह लंबे समय तक ताजा रख सकते हैं Banana

फादर्स डे पर इन जगहों पर घूमने का बना सकते हैं प्लान  

ऋषिकेश  - अगर छोटी फैमिली ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो पापा के साथ ऋषिकेश जाने का प्लान बनाया जा सकता है. अगर आपके पापा एडवेंचर पसंद करते हैं तो ऋषिकेश का ट्रिप परफेक्ट रहेगा. आप रिवर राफ्टिंग, बंजी जंपिंग, बोटिंग और घाट की सैर वगैरह कर सकते हैं. 

रोड ट्रिप - अगर दिनभर में साथ समय नहीं है तो शाम के समय रोड ट्रिप (Road Trip) का प्लान बनाया जा सकता है. दिल्ली के आसपास अमरिक सुखदेव या चंदीगढ़ की रोड ट्रिप प्लान की जा सकती है. दिल्ली की गर्मी देखते हुए शाम की ठंडी हवाओं में घूमना अच्छा लगेगा. 

आंध्र भवन - अगर पापा को साउथ इंडियन खाने का मन है तो उन्हें मंडी हाउस में स्थित आंध्र भवन लेकर जाया जा सकता है. आंध्र भवन के बाद आसपास स्थित अलग-अलग राज्यों के भवनों में जाया जा सकता है. पापा को अलग-अलग तरह का भोजन स्वादिष्ट तो लगेगा ही, साथ ही उन्हें अलग अनुभव भी मिलेगा. 

म्यूजियम - बहुत से पापा अलग-अलग तरह की जानकारी प्राप्त करने में बेहद दिलचस्पी दिखाते हैं. आपके पापा को भी यही शौक है तो उन्हें किसी म्यूजियम (Museum) लेकर जाया जा सकता है. दिल्ली में नैशनल रेल म्यूजियम, नैशनल साइंस म्यूजियम, शंकर इंटरनैशनल डॉल म्यूजियम और नैशनल क्राफ्ट्स म्यूजियम भी है. 

एडवेंचर आयलैंड - अगर शहर से बाहर जाने का मन ना हो तो दिल्ली में या अपने शहर में एडवेंचर आयलैंड जा सकते हैं. ए़डवेंचर आयलैंड में अलग-अलग राइड्स, स्लाइड्स और खाने-पीने का लुत्फ उठाया जा सकता है. बच्चों के साथ यह सब मजा करके सचमुच पापा का दिन बन जाएगा. 

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Father's Day 2024: जिंदगी की ये 5 बातें सिर्फ पापा से ही सीख सकते हैं आप, फादर्स डे पर उन्हें जरूर कहें थैंक यू
Father's Day: इस साल फादर्स डे पर पापा के साथ घूमने का बना लीजिए प्लान, परफेक्ट हैं ये 5 जगहें 
Father’s day 2024: आज है फादर्स डे, इन मैसेजेज को भेजकर ख़ास बना दीजिये पापा का दिन
Next Article
Father’s day 2024: आज है फादर्स डे, इन मैसेजेज को भेजकर ख़ास बना दीजिये पापा का दिन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;