विज्ञापन

एक्सपर्ट ने बताया ग्लोइंग स्किन के लिए कमाल की ड्रिंक बनाने का तरीका, अंदर से आता है निखार

Drink For Glowing Skin: अदंरूनी रूप से त्वचा को निखारने के लिए इस एक ड्रिंक को बनाकर पिया जा सकता है. इसे पीने पर शरीर को और भी कई फायदे मिलते हैं.

एक्सपर्ट ने बताया ग्लोइंग स्किन के लिए कमाल की ड्रिंक बनाने का तरीका, अंदर से आता है निखार
Glowing Skin Home Remedies: त्वचा पर निखार बनाए रखती है यह एक ड्रिंक. 

Skin Care: शरीर जबतक अंदर से स्वस्थ नहीं होता तबतक बाहरी तौर पर भी अच्छा नहीं दिखता. अच्छा दिखने का मतलब बेदाग त्वचा भी होता है और खूबसूरत बाल भी. अगर हमारा खानपान पोषक तत्वों से भरपूर हो तो स्किन की सेहत भी अच्छी रहती है. वहीं, खानपान में ही कई अलग-अलग तरह की चीजें शामिल की जा सकती हैं जो शरीर को अंदरूनी और बाहरी दोनों रूपों में फायदा देती हैं. ऐसी ही एक कमाल की ड्रिंक (Homemade Drink) बनाने का तरीका बता रही हैं क्लिनिकल कॉस्मेटोलॉजिस्ट और ब्यूटी एक्सपर्ट डॉली शाह. जानिए मिनटों में तैयार होने वाली इस ड्रिंक के बारे में जिसे पीने पर त्वचा निखर जाती है. 

एक महीने तक रोजाना खाएंगे पपीता, तो क्या होगा सेहत पर असर आप भी जान लीजिए

त्वचा निखारने के लिए होममेड ड्रिंक | Homemade Drink For Glowing Skin 

एक्सपर्ट के अनुसार, इस ड्रिंक को बनाकर पीने के 3 से 4 दिनों में ही एक्ने कम होता दिखने लगता है, एक हफ्ते में बेजान त्वचा (Dull Skin) पर निखार आ जाता है, 2 हफ्तों में बालों का टूटना कम हो जाता है, 3 से 4 हफ्तों में डार्क सर्कल्स कम होने लगते हैं और दाग-धब्बों से लेकर झाइयां तक कम होने में असर दिखने लगता है. यह ड्रिंक स्किन ही नहीं बल्कि बालों के लिए भी फायदेमंद होती है. इसे पीने के 12-13 हफ्तों में बालों का टूटना कम होने लगता है, बालों को बढ़ने में मदद मिलती है और सफेद बालों की दिक्कत कम होना शुरू हो जाती है. वहीं, बेहतर नींद और पाचन को अच्छा करने में भी इस ड्रिंक का असर दिखता है. 

इस ड्रिंक को बनाने के लिए एक पैन में पानी चढ़ाएं और उसमें कुछ केसर (Saffron) के छल्ले, 4-5 इलाइची, एक चम्मच घिसा अदरक, एक चम्मच घी और एक चम्मच मुलेठी डाल लें. सभी चीजों को इस पानी में अच्छे से पका लें. तैयार है आपकी पावरफुल स्किनकेयर ड्रिंक. 

रात में सोने से 2 घंटे पहले या एकदम सुबह-सुबह खाली पेट इस ड्रिंक को पिया जा सकता है. एक्सपर्ट का कहना है कि जब भी यह ड्रिंक आपको पीना सही लगे तब आप सुबह या रात में इसे पी सकते हैं. 

इस ड्रिंक में केसर होता है जिसे त्वचा को निखारने के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. केसर के अनेक फायदे इस चलते शरीर को मिल जाते हैं. साथ ही, अदरक के एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण अपना असर दिखाते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
डॉक्टर ने बताया किस समय लेने चाहिए विटामिन बी12 सप्लीमेंट्स, यह है सही समय
एक्सपर्ट ने बताया ग्लोइंग स्किन के लिए कमाल की ड्रिंक बनाने का तरीका, अंदर से आता है निखार
आंखों के नीचे दिखने वाले डार्क सर्कल्स पर दूध को लगाएं इस तरह, हफ्तेभर में दिखने लगेगा असर 
Next Article
आंखों के नीचे दिखने वाले डार्क सर्कल्स पर दूध को लगाएं इस तरह, हफ्तेभर में दिखने लगेगा असर 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com