बच्चे की हाइट नहीं बढ़ रही है तो एक्सपर्ट की बताई यह सुपर ड्रिंक बनाकर रोज दीजिए, हो जाएगा लंबा

Height growing drink: क्या आपके बच्चे की हाइट भी दूसरे बच्चों से छोटी रह गई है और लाख जतन करने के बाद भी हाइट नहीं बढ़ रही है, तो आप उसे यह असरदार ड्रिंक बनाकर जरूर पिलाएं.

बच्चे की हाइट नहीं बढ़ रही है तो एक्सपर्ट की बताई यह सुपर ड्रिंक बनाकर रोज दीजिए, हो जाएगा लंबा

Height increase ayurvedic powder : बच्चे की हाइट नहीं बढ़ रही है तो यह वीडियो आपके लिए ही है.

Height Growth Tips: बच्चों की हाइट ज्यादातर अपने पेरेंट्स (Parents) के जींस पर निर्भर करती है, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि किसी कारणवश बच्चे की हाइट (Kid's Height) बढ़ना बंद हो जाती है और कद काठी में छोटा बच्चा अपने आपको दूसरों से कम समझने लगता है. अगर ऐसा आपके बेटे या बेटी के साथ भी होता है, तो उसे आप ये सुपर ड्रिंक (Super Drink For Height) बनाकर रोजाना दें और देखें कि कुछ ही समय में उसकी हाइट कैसे दुगनी (How To Increase Height) तेजी से बढ़ने लगेगी. हाइट बढ़ाने वाली इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको चाहिए.

हाइट बढ़ाने का एक्पर्ट तरीका (Expert Says How to Increase Height)

हाइट बढ़ाने के लिए सुपर ड्रिंक बनाने के इंग्रेडिएंट्स 

  • एक कप दूध डेयरी या प्लांट बेस्ट 
  • एक पका हुआ केला 
  • एक बड़ा चम्मच बादाम या पीनट बटर
  • एक बड़ा चम्मच शहद या मेपल सिरप मिठास के लिए 
  • एक चम्मच चिया सीड या रोस्टेड फ्लेक्स सीड
bhc5crqo

ऐसेबनाएंहाइट बढ़ाने वाली ड्रिंक 


इंस्टाग्राम पर missherbofficial नाम से बने पेज पर हाइट बढ़ाने का असरदार तरीका शेयर किया गया है. इस वीडियो में बताया गया है कि किस तरह से आप बच्चों की हाइट को बढ़ा सकते हैं, इसके लिए ऊपर दी गई सभी चीजों को एक ब्लेंडर में डालें और जब तक एक स्मूद और क्रीमी कंसिस्टेंसी ना मिल जाए इसे पीसें. इस ड्रिंक को एक गिलास में डालें और अपने बच्चों को इसका सेवन कराएं. चूंकि ये ड्रिंक कैल्शियम और विटामिन से भरपूर होती है इसलिए ये बच्चों को आवश्यक पोषक तत्व देती है और हाइट बढ़ाने में उनकी मदद करती है.

5c9goerg

इस तरह पिएं हाइट बढ़ाने वाली ड्रिंक 


सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस वीडियो में ये भी बताया गया है कि किस तरह से आपको इस हेल्दी ड्रिंक का सेवन करना चाहिए, इसे नाश्ते में या रात को सोने से 1 घंटे पहले पी सकते हैं. इसके अलावा बैलेंस डाइट, पर्याप्त नींद, फिजिकल एक्टिविटी और ओवरऑल हेल्थ का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है. हालांकि, वीडियो में ये भी बताया गया है कि कई बार अनुवांशिक कारणों से भी बच्चे की हाइट नहीं बढ़ती और 20 साल की उम्र तक ही हाइट बढ़ती है. ऐसे में कोई भी जादुई ड्रिंक नहीं है, जो 20 साल की उम्र के बाद हाइट को बढ़ा सकें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हिमाचल प्रदेश की 18 वर्ष की युवती ने भारत की सबसे कम उम्र की पायलट होने का किया दावा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com