विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

वजन घटाने के लिए रोजाना सुबह इन वेट लॉस ड्रिंक्स को पी सकते हैं आप, Belly Fat होने लगेगा कम 

Fat Loss Drinks: रोजाना सुबह इन ड्रिंक्स को पीने पर वजन कम और पेट अंदर होने में मदद मिल सकती है. इन ड्रिंक्स को तैयार करना भी बेहद आसान है. 

Read Time: 4 mins
वजन घटाने के लिए रोजाना सुबह इन वेट लॉस ड्रिंक्स को पी सकते हैं आप, Belly Fat होने लगेगा कम 
Weight Loss Morning Drinks: वजन कम करने में असर दिखाती हैं ये मॉर्निंग ड्रिंक्स. 

Fat Burning Drinks: सुबह की शुरूआत सही खानपान से हो तो इसका असर शरीर पर भी जायजतौर पर पड़ता है. आप वजन घटाने की कोशिश कर रहे हैं तो यहां बताए कुछ वेट लॉस ड्रिंक्स (Weight Loss Drinks) पीना शुरू कर सकते हैं. इन मॉर्निंग ड्रिंक्स से शरीर से टॉक्सिंस निकल जाते हैं, पाचन बेहतर रहता है, मेटाबॉलिज्म अच्छा रहने में मदद मिलती है और साथ ही वजन कम होने लगता है सो अलग. जानिए ये कौनसी ड्रिंक्स हैं जिन्हें सुबह के समय पीने पर पेट की चर्बी पिघलने में असर दिखता है और वजन कम होने लगता है. 

Teachers' Day 2023: आज है शिक्षक दिवस, इस तरह अपने टीचर को फील कराएं स्पेशल 

वजन घटाने वाली मॉर्निंग ड्रिंक्स | Weight Loss Morning Drinks 

नींबू और शहद 

वजन कम करने के लिए नींबू और शहद की चाय (Lemon Honey Tea) बनाकर पी जा सकती है. इस चाय को बनाने के लिए एक कप पानी गर्म करें और इसमें आधा नींबू निचोड़ें और साथ में डालें एक चम्मच शहद. इसे चाय की तरह चुस्कियां लेते हुए भी पी सकते हैं या फिर एक गिलास भरकर हल्का गुनगुना पी लें. इस ड्रिंक को पीने पर शरीर से टॉक्सिंस निकल जाते हैं. 

Shraddha Kapoor ने दी सभी को मंडे मोटिवेशन, कहा योगा करो, शेयर की पोस्ट वर्कआउट की तस्वीरें 

हल्दी की चाय 

बैली फैट (Belly Fat) कम करने के लिए हल्दी की चाय को भी डाइट का हिस्सा बनाया जा सकता है. हल्दी की चाय बनाने के लिए एक चम्मच हल्दी में एक चम्मच शहद, दालचीनी और 2 कप पानी डालकर पका लें. इसमें थोड़ा अदरक पाउडर भी डाल सकते हैं. इस चाय को पकाएं और फिर गर्म-गर्म पिएं. 

अदरक की चाय 

सुबह के समय अक्सर ही लोगों को दूध की चाय पीने की आदत होती है, लेकिन दूध की चाय से बेहतर असर अदरक की चाय (Ginger Tea) शरीर पर दिखाती है. अदरक की चाय बनाने के लिए एक कप पानी में अदरक के टुकड़े काटकर डालें और पकाएं. इसे कप में छानें और हल्का सा शहद और नींबू का रस मिला लें. इस चाय को पीने पर पेट की दिक्कतें खासतौर से दूर रहती है. वहीं, फैट बर्न करने में भी यह ड्रिंक असरदार है. 

ग्रीन टी 

ग्रीन टी को भी मॉर्निंग वेट लॉस ड्रिंक्स में शामिल किया जा सकता है. ग्रीन टी (Green Tea) पीने पर शरीर को भरपूर मात्रा में पोषक तत्व मिलते हैं. यह एक डिटॉक्स ड्रिंक है जो शरीर को अंदरूनी रूप से साफ करती है और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत बनाने में भी मददगार है. इसे रोजाना सुबह पिया जा सकता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इन 4 चीजों को दही में मिलाकर खाएंगे, तो मिलेंगे पेट से लेकर स्किन तक को फायदे
वजन घटाने के लिए रोजाना सुबह इन वेट लॉस ड्रिंक्स को पी सकते हैं आप, Belly Fat होने लगेगा कम 
बालों को मजबूत बनाने के लिए ऐसे बनाकर लगाएं मेथी, कलौंजी और दही का हेयर मास्क
Next Article
बालों को मजबूत बनाने के लिए ऐसे बनाकर लगाएं मेथी, कलौंजी और दही का हेयर मास्क
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;