विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 15, 2023

इस तरह तैयार करें डिटॉक्स ड्रिंक, पेट की बढ़ी हुई चर्बी को 1 महीने में देगा गला

सेहत के खराब और अच्छे होने के पीछे डाइट (diet for weight loss) अहम भूमिका निभाती है. तो चलिए जानते हैं, कुछ ऐसे ड्रिंक्स के बारे में जो आपके फैट को कम करने का काम करेंगे.

Read Time: 2 mins
इस तरह तैयार करें डिटॉक्स ड्रिंक, पेट की बढ़ी हुई चर्बी को 1 महीने में देगा गला
आपको ड्रिंक्स के साथ-साथ एक्सरसाइज भी करना होगा. तभी आपके शरीर का फैट गलना शुरू होगा.

Belly fat loss tips : आजकल ओबेसिटी की परेशानी बड़ो में ही नहीं बल्कि बच्चों में भी बढ़ रही है. इसका कारण जंक फूड का सेवन ज्यादा करना और हेल्दी लाइफस्टाइल फॉलो ना करना. लेकिन आप अपने बढ़ते वजन को डाइट में सुधार करके कम कर सकते हैं. क्योंकि सेहत के खराब और अच्छे होने के पीछे डाइट अहम भूमिका निभाती है. तो चलिए जानते हैं, कुछ ऐसे ड्रिंक्स के बारे में जो आपके फैट को कम करने का काम करेंगे.

 बैली फैट कम करने के लिए डिटॉक्स ड्रिंक्स

बैली फैट ड्रिंक

- इसको बनाने के लिए आपको 100 ग्राम अजवाइन, 100 ग्राम काला जीरा, 250 ग्राम मेथी, 02 चम्मच हींग और 03 चम्मच सोंठ पाउडर चाहिए. अब आप मेथी के बीज को भून लीजिए पैन में, फिर आप काले जीरे और अजवाइन को भी रोस्ट करिए. 

- अब आप मेथी, अजवाइन, सोंठ और हींग को मिक्सर ग्राइंडर में पीस लीजिए अच्छे से. फिर आप इस पाउडर को एक गिलास गुनगुने पानी में एक चम्मच मिलाकर पी लीजिए. 

- एक्सपर्ट के अनुसार आप सुबह खाली पेट नींबू पानी पीते हैं, तो शरीर अच्छे से हाइड्रेट और डिटॉक्स होगी. जानकारी के लिए बता दें कि शरीर में जब पानी पर्याप्त होता है, तो फैट गलने की जो प्रक्रिया है वो आसान हो जाती है. नींबू में कैलोरी की मात्रा कम होती है.

- आपको ड्रिंक्स के साथ-साथ एक्सरसाइज भी करना होगा. तभी आपके शरीर का फैट गलना शुरू होगा. तो अब से आप इन ड्रिंक्स को पीना शुरू कर दीजिए और साथ ही एक्सरसाइज भी करिए. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस सफेद चीज को लगाएंगे फेस पर चमक जाएगा चेहरा, झुर्रियां और महीने रेखाएं भी होंगी कम, किचन में आसानी से जाएगा मिल
इस तरह तैयार करें डिटॉक्स ड्रिंक, पेट की बढ़ी हुई चर्बी को 1 महीने में देगा गला
चेहरे की आइसिंग करने से मिलेंगे Skin को गजब के फायदे
Next Article
चेहरे की आइसिंग करने से मिलेंगे Skin को गजब के फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;