चेहरे को खूबसूरत बना देता है दही, इन 4 चीजों के साथ लगाने पर दिखता है कमाल का असर 

Curd Face Packs: त्वचा की देखरेख करने के लिए लोग बहुत से नए-नए स्किन ट्रीटमेंट्स करवाते हैं. लेकिन, आपने दही को इस तरह लगा लिया तो पार्लर के खर्चे आधे हो जाएंगे. 

चेहरे को खूबसूरत बना देता है दही, इन 4 चीजों के साथ लगाने पर दिखता है कमाल का असर 

Dahi Face Packs: इस तरह दही से निखर जाएगा चेहरा. 

Skin Care: त्वचा को निखारने के साथ ही कोमल और मुलायम बनाने के लिए दही का इस्तेमाल किया जा सकता है. दही ना सिर्फ सेहत के लिए अच्छा होता है बल्कि स्किन को भी इससे कई फायदे मिलते हैं. दहीं (Curd) में विटामिन डी होता है जो त्वचा को कई फायदे देता है और साथ ही लैक्टिक एसिड भी जो त्वचा की दिक्कतों को दूर करता है. इससे स्किन को नमी भी मिलती है और टैनिंग कम होने में भी असर नजर आता है. जानिए चेहरे पर किन-किन तरीकों से दही लगाई जा सकती है जिससे टैनिंग, बेजान त्वचा, रूखापन (Dryness) और एक्ने जैसी दिक्कतें कम हो सकें. 

चेहरे को अंदरूनी रूप से निखार देता है इस हरी सब्जी का जूस, महंगी क्रीम से भी अच्छा होता है असर 

निखरी त्वचा के लिए दही के फेस पैक्स | Curd Face Packs For Glowing Skin 

दही और बेसन 

दही में बेसन (Besan) डालकर फेस पैक बनाने से यह स्किन पर स्क्रब की तरह असर दिखाता है और डेड स्किन की छुट्टी कर देता है. फेस पैक बनाने के लिए एक चम्मच बेसन में 2 चम्मच दही मिलाकर पेस्ट तैयार करें. इस फेस पैक को चेहरे पर 15 से 20 मिनट लगाकर रखने के बाद चेहरा धो लें. स्किन चमक जाएगी. 

पेट में बन रही है गैस तो इन 5 चीजों को खाने-पीने पर मिल जाएगा आराम, Stomach Gas हो जाएगी दूर 

दही और नींबू 

स्किन को निखारने के लिए इस फेस पैक को चुटकियों में तैयार कर लगाया जा सकता है. एक कटोरी में दही लें और उसमें कुछ बूंदे नींबू के रस (Lemon Juice) की मिला लें. इसे चेहरे पर लगाएं और कुछ देर बाद चेहरा धो लें. 

दही और शहद 

ड्राई स्किन पर खासकर इस फेस पैक का अच्छा असर देखने को मिलता है. इससे स्किन को नमी भी मिलती है और स्किन मुलायम भी होने लगती है. 2 चम्मच दही में एक चम्मच शहद (Honey) मिलाकर इस फेस पैक को तैयार करें. इसे चेहरे पर 20 मिनट लगाकर रखने के बाद धो लें. असर दिखने लगेगा. 

दही और टमाटर 

चेहरे पर बड़े-बड़े ओपन पोर्स नजर आते हैं तो आप इस फेस पैक को लगा सकते हैं. इससे चेहरे को स्किन टाइटनिंग इफेक्ट्स मिलते हैं. बराबर मात्रा में टमाटर के रस और दही को मिलाकर इस फेस पैक को तैयार करें, इसे चेहरे पर 20 मिनट लगाकर रखने के बाद धो लें. चेहरे से टैनिंग भी कम होती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.