आलिया भट्ट की ट्रेनर ने चिलचिलाती गर्मी में एनर्जी लेवल मेंटेन रखने के लिए दिए योगा टिप्स, यहां देखिए वीडियो

Yoga tips: बॉलीवुड एकट्रेस आलिया भट्ट की फिटनेस ट्रेनर अनुष्का परवानी ने गर्मी में खुद कैसे रखें एनर्जेटिक और हाइड्रेटेड, यहं देखिए वीडियो में.

आलिया भट्ट की ट्रेनर ने चिलचिलाती गर्मी में एनर्जी लेवल मेंटेन रखने के लिए दिए योगा टिप्स, यहां देखिए वीडियो

celebrity trainer: हाइड्रेटेड फ्रूट्स को डाइट में करें शामिल.

खास बातें

  • शीतकारी प्राणायाम करने से नींद आती है अच्छी.
  • खुद को रखें हाइड्रेटेड.
  • रात में हल्का भोजन खाएं.

Summer yoga tips : बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की फिटनेस ट्रेनर अनुष्का परवानी (Anushka Parwani) ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो साझा की है जिसमें उन्होंने कुछ ब्रीदिंग योग एक्सरसाइज के बारे में बताया है. यह योग टिप्स उन्होंने चिलचिलाती धूप में खुद को कैसे ऊर्जावान रखा जाए उसके लिए है. यह एक्सरसाइज उन्होंने भारत के कुछ हिस्सों में पड़ रही तेज गर्मी और धूप  (yoga tips for summer) को ध्यान में रखकर बताया है. ऐसे में आप इस समर इन योगा टिप्स से खुद को फिट एंड फाइन रख सकती हैं.

आपको बता दें कि अनुष्का रकुल प्रीत, करीना कपूर खान, अनन्या पांडे जैसी बॉलीवुड अभिनेत्रियों की फिटनेस ट्रेनर हैं. उन्होंने यह वीडियो साझा करते हुए कैप्शन में लिखा है कि गर्मियां आपको सुंदर बीच और सनटैन को बुलावा देती हैं वहीं, तेज गर्मी की वजह से आपके एनर्जी लेवल को भी कम करती हैं.  


 

अनुष्का के अनुसार गर्मी के मौसम में खुद को हाइड्रेट रखना सबसे पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. इससे आपके शरीर का एनर्जी लेवल मेंटेन रहता है. वहीं, अनुष्का अपने फैंस को हल्का भोजन करने और रात में भरपूर नींद लेने की भी बात कहती हैं. वहीं, उन्होंने कहा कि अपने भोजन में ऐसे फलों का शामिल करें जिसमें पानी की मात्रा अधिक हो. अपने वीडियो के अंत में अनुष्का कहती हैं कि शीतकारी  प्राणायाम करने से अच्छी नींद आती है साथ ही आपकी सुबह जब नींद खुलती है तो आप खुद को तरोताजा और ऊर्जावान पाएंगे.


हाइड्रेटेड फ्रूट्स 

तरबूज, स्ट्ऱॉबेरी, खीरा, आम, पाइनेप्पल, पपीता, पीच और ब्लूबेरीज आदि में पानी की मात्रा अधिक होती है.

क्या है शीतकारी प्राणायाम

शीतकारी प्राणायाम शीतली प्राणायाम का ही एक रूप है. जो लोग शीतली प्राणायाम में जीभ के दोनों किनारों को मोड़ नहीं सकते हैं वे इस तकनीक को करते हैं। यह बाहरी गर्मी को फिल्टर करने में मदद करता है, उचित पाचन में सहायता करता है और शरीर में विषाक्त पदार्थों को कम करता है.


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

माधुरी दीक्षित ने NDTV से की बात, कहा- फैंस के लिए ट्रिब्‍यूट है 'तू है मेरा' सॉन्‍ग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com