Tips for Stress Relief: स्ट्रेस दूर करने के लिए अक्षय कुमार ने दी ये सलाह, हेल्दी लाइफस्टाइल पर दिया जोर

Tips for Stress Relief: फिल्म एक्टर अक्षय कुमार भी इसी बदलाव की बात करते सुनाई दिए. समाचार एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी जैसे इस आपदा के समय में उभरी तनाव और डिप्रेशन जैसी समस्याओं से कैसे लड़ना है. 

Tips for Stress Relief: स्ट्रेस दूर करने के लिए अक्षय कुमार ने दी ये सलाह, हेल्दी लाइफस्टाइल पर दिया जोर

Tips for Stress Relief: एक्टर अक्षय कुमार ने तनाव और डिप्रेशन जैसी समस्याओं से लड़ने के लिए खास टिप्स बताए.

Tips for Stress Relief: कोरोना वायरस की वजह से हमारी आदतें और हमारी दिनचर्या भी काफी हद तक बदल गई है. लोगों की जीवनशैली में भी काफी हद तक बदलाव आए हैं. इसके पहले भी बड़ी आपदाओं के बाद जीवनशैली में बदलाव देखे गए हैं, कोरोना संकट के दौर में भी कुछ ऐसा ही हुआ है. फिल्म एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) भी इसी बदलाव की बात करते सुनाई दिए. समाचार एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी जैसे इस आपदा के समय में उभरी तनाव (Stress) और डिप्रेशन (Depression) जैसी समस्याओं से कैसे लड़ना है. 

'डी स्ट्रेस होने के लिए खुद को शांत रखें'

अक्षय कुमार को उनकी फिटनेस (Akshay Kumar Fitness Tips) के लिए जाना जाता है. ये बात भी सभी जानते हैं कि अक्षय कुमार हेल्दी लाइफस्टाइल पर काफी जोर देते हैं. समय से सो कर उठना, समय पर खाना और रात में सही वक्त पर सोना अक्षय कुमार की रूटीन बिल्कुल परफेक्ट होती है. अक्षय कुमार का कहना है कि महामारी और आपदा के इस समय में हमें खुद को शांत रखने की जरूरत है. कोरोना की वजह से डिप्रेशन के केसेस कई गुना तक बढ़े हैं. ऐसे में हमें खुद को डी स्ट्रेस करने के लिए खुद को शांत रखने की जरूरत है. पैनिक न करें और लाइफस्टाइल में जरूरी बदलाव करें. 

'रोजमर्रा की भागदौड़ की स्पीड को कम करना जरूरी'

दरअसल, अक्षय कुमार से पूछा गया कि वर्क और लाइफ को बैलेंस कैसा किया जाए तब, जब हर जगह इतनी भागदौड़ है. इसके जवाब में एक्टर ने कहा कि हमें थोड़ा ठहरने की जरूरत है. खुद को शांत रखकर, रोजमर्रा की भागदौड़ की स्पीड को कम करना चाहिए, कुछ सालों के लिए थोड़ा ठहरकर चलना ठीक है, ताकि ये संकट का समय निकल जाए. बता दें कि अक्षय कुमार इन दिनों अपनी फिल्म सम्राट पृथ्वीराज की प्रमोशन में लगे हुए है, फिल्म शुक्रवार, 3 जून को रिलीज होने वाली है. 

अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य के लिए अक्षय की सीख, तनाव को कम करने के लिए बेहतर करें लाइफस्‍टाइल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com