रूखी और बेजान त्वचा से बचने के लिए फेस पर अप्लाई करें ये 6 होममेड फेस पैक

Winter face pack : हम आपको यहां 6 फेस पैक के बारे में बताने वाले हैं, जिसे आप ठंडियों में स्किन केयर का हिस्सा बना लीजिए. 

रूखी और बेजान त्वचा से बचने के लिए फेस पर अप्लाई करें ये 6 होममेड फेस पैक

गाजर को कद्दूकस करके चेहरे पर 15 से 20 मिनट  लगाकर रखें.

Face pack for winter : ठंडियों में त्वचा में बदलाव देखने को मिलता है.इस मौसम में चलने वाली शुष्क हवाएं चेहरे को रूखा बना देती हैं. जिसके कारण त्वचा बेजान और डल दिखने लगती है. इसलिए ठंड में अपनी स्किन केयर रूटीन में बदलाव करना चाहिए. इस मौसम में अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए मॉइश्चराइजर लगाकर रखें. इसके अलावा कुछ फेस पैक्स भी हैं, जिन्हें आपको अप्लाई करना चाहिए. हम आपको यहां 6 फेस पैक के बारे में बताने वाले हैं जिसे ठंडियों में स्किन केयर का हिस्सा बना लीजिए. झूठ बोलने वाला व्यक्ति जल्दी पकड़ लेता है दूसरे का झूठ, मनोविज्ञान से जुड़ी और दिलचस्प बाते जानिए यहां

विंटर फेस पैक

पहला फेस पैक

अंडे की जर्दी और 01 चम्मच ड्राई मिल्क पाउडर में आधा चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बना लीजिए. अब आप इसको चेहरे पर अच्छे से अप्लाई कर लीजिए. 20 मिनट बाद सादे पानी से फेस क्लीन करके मॉइश्चराइजर अप्लाई करिए.

दूसरा फेस पैक

ऑयली और मुहांसे वाली स्किन के लिए अंडे की सफेदी  एक चम्मच दही में आधा चम्मच शहद और मुल्तानी मिट्टी मिलाकर पेस्ट तैयार करिए. इसको 20 मिनट चेहरे पर लगा रहने दीजिए, फिर फेस को साफ कर लीजिए.

तीसरा फेस पैक

आप पपीते से भी स्किन को हाइड्रेट रख सकती हैं. पके पपीते का गूदा बनाकर चेहरे पर लगाएं. पपीते में डेड सेल्स को नरम करके स्किन से हटाने में मदद करता है.

चौथा फेस पैक

गाजर को कद्दूकस करके चेहरे पर 15 से 20 मिनट  लगाकर रखें. फिर सादे पानी से धो लें फेस. गाजर विटामिन ए से भरपूर है और सर्दियों में त्वचा की समस्याओं के लिए अच्छा है.

पांचवां फेस पैक

1 पका हुआ एवोकैडो, एक चम्मच नारियल तेल, दही और शहद के साथ मिलाएं. फिर चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद साफ पानी से धो लीजिए फेस को.

छठा फेस पैक

एक बड़ा चम्मच चोकर (गेहूं का चोकर), एक-एक चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर ,  दही और एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल लीजिए. अब इन सारी चीजों को एक साथ मिलाएं और त्वचा पर लगाएं, 30 मिनट के बाद धो लीजिए फेस को. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.