विज्ञापन
This Article is From Aug 14, 2023

झुलसाए से दिखने वाले फ्रिजी हेयर पर इन 4 तेलों का दिखता है अच्छा असर, चिपचिपे नहीं होते बाल

Frizzy Hair Care: बालों पर ऐसे कुछ तेल लगाए जा सकते हैं जो चिपचिपे या भारी नहीं होते और बालों को दबाने की जगह मुलायम और घना बनाते हैं. जानिए कौनसे हैं ये तेल. 

झुलसाए से दिखने वाले फ्रिजी हेयर पर इन 4 तेलों का दिखता है अच्छा असर, चिपचिपे नहीं होते बाल
Frizzy Hair Home Remedies: फ्रिजी बालों के लिए अच्छे हैं ये नॉन स्टिकी तेल. 

Hair Care Tips: बालों को हेयर टाइप के अनुसार ही देखरेख की जरूरत होती है. ड्राई हेयर को अगर नमी वाले तेल चाहिए होते हैं तो ऑयली बालों पर ऐसे तेल लगाए जाते हैं जो हल्के हों और स्कैल्प को क्लोग्ड ना करें. इसी तरह फ्रिजी बालों (Frizzy Hair) का भी ख्याल रखा जाता है. अगर आपके बाल फ्रिजी हैं और आप अपने बालों पर तेल लगाना चाहते हैं लेकिन सिर्फ यह सोचकर नहीं लगा रहे हैं कि बाल चिपचिपे नजर आने लगेंगे या उनमें गंदगी चिपक जाएगी तो अब घबराने की जरूरत नहीं है. यहां कुछ ऐसे नॉन स्टिकी तेलों के बारे में बताया जा रहा है जो बालों को चमक देते हैं और उन्हें चिपचिपा नहीं बनाते. इन तेलों (Hair Oils) से फ्रिजी बालों का टेक्सचर भी मुलायम होता है. 

केमिकल वाली डाई के बजाय मेहंदी में मिलाकर लगा लीजिए यह चीज, सफेद बाल काले होकर दिखने लगेंगे घने और खूबसूरत 

फ्रिजी बालों के लिए तेल | Oils For Frizzy Hair 

बादाम का तेल 

विटामिन और कई पोषक तत्वों वाले बादाम के तेल (Almond Oil) को बालों को मजबूती देने और मुलायम बनाने के लिए लगाया जा सकता है. बादाम के तेल से बालों की ऑवलऑल हेल्थ अच्छी होती है और यह हल्का तेल है जिस चलते फ्रिजी बालों में भारीपन या चिपचिपाहट महसूस नहीं होती है. 

बढ़े हुए कॉलेस्ट्रोल को कम करने के लिए खाए जा सकते हैं ये 5 फल, Bad Cholesterol घटने लगेगा 

जोजोबा ऑयल 

जोजोबा ऑयल को होहोबा ऑयल भी कहा जाता है. यह तेल स्कैल्प से लेकर बालों के सिरों तक पोषण देने में असरदार है. जोजोबा ऑयल से स्कैल्प का ऑयल प्रोडक्शन बैलेंस होता है और यह बालों को चमक भी प्रदान करता है. 

आर्गन ऑयल 

विटामिन और फैटी एसिड्स से भरपूर आर्गन ऑयल फ्रिजी बालों को प्रयाप्त नमी देता है. इस तेल से फ्रिज कम होती है और बालों पर सुनहरी चमक (Shine) नजर आती है. यह तेल सिर धोने से एक घंटे पहले भी लगाया जा सकता है. 

नारियल का तेल 

फ्रिजी बालों के लिए फ्रैक्शनेटेड नारियल का तेल इस्तेमाल किया जा सकता है.  फ्रैक्शनेटेड नारियल तेल आम नारियल तेल (coconut Oil) से हल्का होता है और इस तेल से बालों पर एक प्रोटेक्टिल लेयर बन जाती है. इससे फ्रिजी बालों पर चमक भी दिखती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
घी में होती है इन चीजों की जमकर मिलावट, जानिए खरीदते समय रखना चाहिए किन बातों का ध्यान
झुलसाए से दिखने वाले फ्रिजी हेयर पर इन 4 तेलों का दिखता है अच्छा असर, चिपचिपे नहीं होते बाल
आयुर्वेद के अनुसार ये 5 चीजें अपने खाने में शामिल कर लीजिए, वजन होने लगेगा कम
Next Article
आयुर्वेद के अनुसार ये 5 चीजें अपने खाने में शामिल कर लीजिए, वजन होने लगेगा कम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com