सर्दियों में इन 3 तरीकों से फेस पर अप्लाई करिए दूध, नहीं पड़ेगी स्किन ड्राई बनी रहेगी सॉफ्टनेस

Raw milk benefits for skin : हम भी इस आर्टिकल में आपको यहां पर कच्चे दूध को किन 3 तरीकों से चेहरे पर अप्लाई कर सकती हैं विंटर मॉइश्चराइजर के रूप में आपको बताने वाले हैं. 

सर्दियों में इन 3 तरीकों से फेस पर अप्लाई करिए दूध, नहीं पड़ेगी स्किन ड्राई बनी रहेगी सॉफ्टनेस

वहीं, आप सर्दियों में ग्लोइंग फेस पाने के लिए दूध में ओट्स मिलाकर भी चेहरे को मॉइश्चारइज कर सकते हैं.

Dry skin care tips : ठंड के मौसम में त्वचा से जुड़ी समस्याओं (skin problems in winter) का सामना सबसे ज्यादा करना पड़ता है. दरअसल इस मौसम में हवा में नमी कम होती है जिसके चलते स्किन पर ड्राईनेस बनी रहती है. इसलिए विंटर सीजन में सिर्फ फेस को ही नहीं बल्कि पूरे शरीर को मॉइश्चराइज करके रखना पड़ता है. जरा सी भी लापरवाही चेहरे पर झुर्रियां और फाइन लाइन उभारती हैं. स्किन में नमी बनाए रखने के लिए कुछ लोग महंगी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं तो कुछ घरेलू उपाय का सहारा लेते हैं. हम भी इस आर्टिकल में आपको कच्चे दूध को किन 3 तरीकों से चेहरे पर अप्लाई कर सकती हैं विंटर मॉइश्चराइजर के रूप में आपको बताने वाले हैं. क्या आप भावनाओं में बहकर ले लेती हैं गलत फैसले, तो यहां जानिए इमोशन्स से डील करने का तरीका

कच्चा दूध कैसे करें फेस पर अप्लाई | How to apply raw milk on face

पहला तरीका - कच्चा दूध और शहद (raw milk and honey)

स्किन को मॉइश्चराइज करने के लिए आप दूध और शहद बराबर मात्रा में लेकर फेस पैक (Face pack) बना लीजिए. अब आप चेहरे को वाइप से अच्छे से क्लीन कर लीजिए.

Latest and Breaking News on NDTV

फिर आप इस पैक को चेहरे पर अप्लाई कर लीजिए और 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से पैक को साफ कर लीजिए. इससे चेहरे पर निखार आएगी और स्किन में नमी.

दूसरा तरीका - हल्दी और दूध (turmeric and milk)

Latest and Breaking News on NDTV

हल्दी वाला दूध आप पीकर भी स्किन पर निखार ला सकते हो. इसके अलावा आप एक चम्मच दूध में एक चुटकी हल्दी मिलाकर आप फेस पर अप्लाई करती हैं तो चेहरे पर नमी आएगी साथ ही, दाग-धब्बे के निशा भी गायब हो जाएंगे. 

तीसरा तरीका - दूध और ओट्स के साथ (with milk and oats)

Latest and Breaking News on NDTV

वहीं, आप सर्दियों में ग्लोइंग फेस पाने के लिए दूध में ओट्स मिलाकर भी चेहरे को मॉइश्चारइज कर सकते हैं. यह आपके फेस की डेड स्किन को बाहर निकाल फेकेगी, जिससे त्वचा चमक उठेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.